शुभ अशुभ सपने आने पर क्या करना चाहिए : जरूर देखें

शुभ अशुभ सपने आने पर क्या करना चाहिए हम रोजाना सपने देखते है, उनमे से कई सपने अच्छे होते है तो कुछ बहुत बुरे होते है इसमें कई बार हमे गंदे सपने भी आते है. ज्यादातर लोगों को पता नहीं है की अच्छे सपने देखने पर उसके प्रभाव को बनाये रखने के लिए क्या करना चाहिए और बुरे सपने आने पर उसके प्रभाव को ख़त्म करने के लिए क्या करना चाहिए.

शुभ अशुभ सपने आने पर क्या करना चाहिए

हम जो इस पोस्ट में आपको बताने वाले है वह आप ध्यान से सुने. हम यहां आपको बताएंगे की कैसे अच्छे सपनो को और बढ़ाये और जिनको बुरे सपने आते है उनको कैसे ख़त्म करे. यानी बुरे और अच्छे सपने देखने पर आपका क्या कर्तव्य बनता है.

में अपनी ही आपको बात कहता हु, वैसे कहना नहीं चाहिए लेकिन आपको बताना भी जरुरी है. जब भी मेरे जीवन में कोई उतार चढ़ाव, सुख-दुःख या व्यापर में नुकसान या फायदा होने वाला होता है तब मुझे ऐसा होने से 4-5 सप्ताह पहले ही प्रतीकात्मक सपने आ जाते है. यह सच है यह बात में अपने अनुभव से कह रहा हूँ, मेरे साथ ऐसा कई बार हो चूका है इसीलिए में सपनो पर इतना विश्वाश करता हूँ.

आगे बढ़ने से पहले में आपकी छोटी सी मदद चाहूंगा अगर आपको यह Post अच्छी लगे तो इसे फेसबुक व्हाट्सप्प पर अपने सभी दोस्तों को भेजे ताकि यह शुभ और अशुभ सपनो की जानकारी सभी तक आसानी से पहुंच जाए. आपका एक शेयर किसी के जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है इसलिए शेयर जरूर करे.

चलिए अब आगे जानते शुभ और अशुभ सपने आने पर हमे क्या करना चाहिए

शुभ यानी अच्छे सपने देखने वाला व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है. क्योंकि ईश्वरीय कृपा से ही ऐसे व्यक्ति के हृदय में शुभ सपने संचार होते है. या यूं कहे की जो व्यक्ति जितना निर्मल, ईमानदार और पवित्र होगा उसे अपने जीवन में आने वाले अच्छे बुरे दिनों का पहले ही सपनो के जरिये आभास हो जायेगा. ऐसे व्यक्ति को सपनो में संकेत दिखने लगते है, यह प्रकृति उसे सपनो में संकेत देने लगती है.

तो इस तरह शुभ स्वप्न देखने पर व्यक्ति को परमात्मा को धन्यवाद देना चाहिए, अपने हृदय से उसे धन्यवाद दें इसके अलावा अगर हो सके तो शिव जी के मंदिर जाए उनसे पूजा प्राथना जो आप से बन सके वह करे.

ऐसे शुभ सपनो की चर्चा सिर्फ गुरु, तांत्रिक या किसी पंडित के अलावा और किसी से भी नहीं करना चाहिए. क्योंकि कई बार ऐसा हुआ है जब कोई व्यक्ति सभी को अपने शुभ सपने सुनाने लगता है “की मुझे तो कल ऐसा सपना आया” आदि तो उस व्यक्ति को शुभ सपने आना ही बंद हो जाते है.

तो ऐसा कभी नहीं करना चाहिए, जब भी शुभ स्वप्न आये तो किसी को भी न सुनाये क्योंकि शुभ स्वप्न आना देवी देवताओ की कृपा होती है और यह बहुत कम लोगों को ही प्राप्त होती है.

अब हम बात करते है अशुभ यानी बुरे सपने आने पर हमे क्या करना चाहिए

किसी भी व्यक्ति को हमेशा अच्छे सपने ही नहीं आते, कई बार बुरे सपने भी आते है और व्यक्ति अच्छे सपने से ज्यादा बुरे सपने देखने पर विचलित होता है. तो पहली बात तो यह की जब भी आप कोई बुरा सपना देखे तो बुरे सपने के प्रभाव को कम करने के लिए उसे देखने के बाद तुरंत वापस सो जाए. फिर जब नींद खुले तो उठने के बाद इस बुरे सपने को ज्यादा से ज्यादा लोगो को सुनाये, सभी को बताये की मुझे यह सपना आया. क्योंकि इस तरह बुरे सपने को सभी को सुनाने से उसका असर ख़त्म होता है.

और अगर आपको कोई घोर बहुत बुरा सपना आया हो तो फिर किसी पंडित से मिले और उसे यह सपना सुनाये उसके बाद पंडित द्वारा बताये गए पूजा पाठ आदि करे. इसके अलावा तांत्रिको को बुलवाकर आप “सिद्ध अनिष्ट विनाशक यन्त्र” धारण भी कर सकते है इससे बुरे सपने को असर कमजोर पड़ता है.

अगर अपको बार बार बुरे सपने आते है तो ऐसे में आपको जरुरी ही कुछ उपाय करने चाहिए नहीं तो इससे आपको और आपके परिवार वालो को नुकसान हो सकता है. अबोध बच्चों का रात में चीखना, चौकना, नींद में रोना, आदि बुरे सपनो का ही फल होता है.

इस तरह के बार बार बुरे सपने आना बहुत ही अशुभ होते है, ऐसे में संभावना होती है की आपके घर में किसी बुरी या नकारात्मक शक्ति का वास है इसे हटा कर सकारात्मक शक्ति बढ़ाने के लिए आप उच्च पंडित को बुलवाकर हवन पूजा पाठ जरूर करवाए और हमने जो बुरे सपने के प्रभाव से बचने के उपाय बताये है उन्हें भी करे. इसके अलावा घर में रोजाना पूजा पाठ करे दीपक जलाये आदि ऐसा करने से घर में सकारात्मकता बढ़ती है.

Sending
User Review
5 (1 vote)
हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।