एक ही रात में गंदे बुरे सपने रोकने के 10 उपाय : प्राचीन तरीके

bure sapno ko rokne ka upay, bure sapne na aane ke upay, gande sapne na aane ke upay, सपने ज्यादा आना

सपने ज्यादा आना की समस्या कई लोगों में होती है इसके अलावा कई लोगों को डरावने, भयानक, गंदे, बुरे स्वप्न दिखाई देते है. जो की बहुत ही अशुभ लक्षण होते है, इसके लिए हम यहां पर सबसे तेज असरकारी बुरे सपनो को रोकने यानि बुरे सपने न आने के उपाय के बारे में बताएंगे. आप इस पोस्ट को पुरे ध्यान से आखिरी तक पड़ें. हमने ज्यादा स्वप्न आना और उन्हें रोकने के तरीके व ऐसे में आपको क्या करना चाहिए आदि सारी जानकारी प्रस्तुत की है.

कई लोगों को सपनो में प्रेत आत्माये, मुर्दा लाश आदि भी दीखते है जिन्हे देख कर वह परेशान हो जाते है और सोचते है की आखिर बुरे सपनो से कैसे छुटकारा पाए . तो अब आप निश्चिन्त हो जाइये आप बिलकुल सही जगह पर आये है.

इन उपायों को करने पर चंद दिनों में आपको लाभ नजर आने लगेगा, कइयों को तो सिर्फ एक दिन में ही राहत मिल जाती है.

bure sapno ko rokne ka upay, bure sapne na aane ke upay, gande sapne na aane ke upay, सपने ज्यादा आना

Gande bure sapne na aane ke upay in Hindi

ज्यादा सपने आना और गंदे बुरे सपने न आने के उपाय

बुरे सपने नकारात्मक ऊर्जा के बढ़ जाने से आते है, हमने देखा है कई लोगों को बहुत ज्यादा बार बार सपने आते है, ऐसे बार बार बुरे सपने आना, डरावने सपने आना ठीक नहीं होता यह अशुभ लक्षण होते है.

इसलिए यह जरुरी है की आप जल्द ही नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए कुछ ज्योतिष के उपाय करे ताकि आप फिर चैन की नींद सो सके. यहां बताये जा रहे गंदे सपने दूर करने के उपाय सभी तरह के गंदे बुरे डरावने सपनो को ख़त्म करते है. इनका प्रयोग बच्चे और स्त्री पुरुष सभी पर कर सकते है. तो आइये अब शुरू करते है gande bure sapno ko rokne ka upay jinse swapna na aane paye.

मंत्र प्रयोग
सबसे पहले हम आपको एक मंत्र बताते है. रात को सोने से पहले अपने हाथ पैर और मुंह धो लें बिस्तर साफ़ कर लें और फिर सोने से पहले तीन बार इस मंत्र को पड़ें “शिव की कूंची बजर का ताला ईदेहि का बजरंग रखवाला शिव गोरख, शिवगोरख शिव गोरख” इसके बाद उलटे पैर के घुटने यानी की लेफ्ट साइड के पैर के घुटने पर तीन बार हाथ मारकर सो जाए. इस उपाय को करने से भयानक सपने, डरावने सपने, बुरे सपने, गंदे सपने आदि यह सभी आना बंद हो जाते है.

देखिये बुरे, गंदे, डरावने सपने आना संकेत करते है की आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा है. तो अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए आप रोजाना हनुमान चालीसा पड़ें, एक माला महाकाल के मृत्युंजय मंत्र की करे या एक माला गायत्री मंत्र की करे.

इन तीनो को आप नहीं कर पाए तो किसी एक को चुने और रोजाना करे. यह तीनो ऐसे तरीके है जो सपनो के साथ साथ आपके जीवन में मौजूद बुरी चीजों का नाश भी करेंगे, यह बहुत ही प्रभावशाली है विज्ञानं भी इन मंत्रो को मानता है की यह कितने प्रभावकारी है.

क्या आप जानते है कुछ लोगों को ज्यादा सपने क्यों आते है ? यह ज्यादा सोच विचार करने से, तनाव में रहने से, तबियत खराब होने से, फिल्मे ज्यादा देखने से आदि से आते है. ज्यादा सपने आने से नींद हलकी हो जाती है जिससे व्यक्ति को नींद निकालने के बाद भी आलस्य और थकान महसूस होती है. इसलिए ज्यादा सपने आने से रोकने के उपाय में ध्यान लगाना सीखे, मैडिटेशन करे. इसके अलावा इस पोस्ट के आखिर में हमने कुछ उपाय दिए है उनको सोने से पहले करे तो आपको बहुत लाभ होगा.

कौए का पंख
अब जो उपाय हम बता रहे है यह बहुत ही तेज है, इसके लिए आपको कौए के गले के सफ़ेद पंख चाहिए होंगे, आप किसी भी जानवर या पक्षी पकड़ने वाले व्यक्ति से कहकर कौए को पकड़वा सकते है, कौए को पकड़ने पर उसके गले में से एक सफ़ेद पंख निकाल लें और फिर कौए को आकाश में छोड़ दें. कौए का पंख मिलने पर आप उसे ताम्बे के ताबीज में डालकर, पिले धागे से गुंथवाकर भुजा पर बांध दें, यानी हाथ के ऊपरी हिस्से पर इसे बांध दें. इस ताबीज को पुरुष की दाहिनी भुजा यानी सीधे हाथ पर और स्त्री की बाई भुजा यानी लेफ्ट हैंड में पर बांधे. इस प्रयोग से आपको बुरे सपने आना बिलकुल ही बंद हो जायेंगे.

डरावने भयानक सपने आने पर दुर्गा पाठ

अगर आपको सपनो में आत्माये, कंकाल, हड्डियां, भुत दिखाई देते है तो यह बहुत ही अशुभ लक्षण होता है. इसके लिए आप पंडित से मिले और घर में दुर्घापाठ करवाए. ऐसे सपनो को हमेशा के लिए दूर करने के लिए और घर में सकारात्मक शक्ति बनाये रखने के लिए आप 51 दुर्गापाठ जरूर करवाए ऐसी अवस्था में यह बहुत जरुरी होता है.

  • अब हम आपको एक यन्त्र के बारे में बताते है.

ऊपर बताये गए इस यन्त्र को भोजपत्र पर लिखकर सिर के निचे रख कर सोये तो कैसे भी बुरे सपने आते हो सभी तरह के गंदे डरावने सपने आना बंद हो जायेंगे. यह बहुत ही आसान और छोटा सा प्रयोग है, भोज पत्र आपको धार्मिक भंडार यानी धार्मिक वस्तुओ की दुकान पर मिल जायेगा यह आपको स्टेशनरी पर भी मिल सकता है. बस आपको इस भोज पत्र पर ऊपर बताये गए इस यन्त्र को लिखना है और फिर प्रयोग करना है.

  • हनुमान जी का उपाय

मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल सिंदूर चढ़ाये, लाल सिंदूर पांच लाल सूखे मिर्च पर लगाकर, पांच लोहे की कील पर लगाए और फिर साबुत उड़द में भी लगा लें. अब एक लाल कपड़ा लें और उसमे यह सभी चीजे रख दें और लाल कपडे को बांध दें यानी उसकी पोटली बना ले.

अब इसे रोजाना साथ दिनों तक रात को सोते समय सिर के निचे रख कर सोये फिर सात दिनों के बाद इसे पानी में बहा दें या हनुमान जी के मंदिर के पास अगर पीपल का पेड़ हो तो उस पेड़ के पास इस पोटली को रख आये. इस प्रयोग से भयानक सपने आना, बहुत प्रेत दिखना आदि सभी बंद हो जायेंगे, बुरे सपने नहीं आएंगे.

सपने ज्यादा आना

सपनो पर विजय
अगर किसी को बार बार ज्यादा सपने आना जैसी समस्या के वजह से नींद ठीक से नहीं आती हो तो आप बताये जा रहे मंत्र को रात में सोने से पहले पांच बार जप करके सो जाए तो नींद भी अच्छी आएगी और बुरे सपने भी नहीं आएंगे. मंत्र है : “या देवी सर्वभूतेषु निद्रारूपेण संस्थिता । नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः ।।” यह “bure sapne na aane ka mantra” बहुत फायदेमंद है, आप एकाग्रता और शुद्ध मन से इस प्रयोग को करे.

इसके अलावा बुरे और डरावने सपनो से बचने के लिए आप इस दूसरे मंत्र का उच्चारण भी कर सकते है. इसके लिए रात को सोने से पहले हाथ पैर धोकर पूर्व दिशा की तरह मुंह करके इस मंत्र “वाराणस्यां दक्षिणे तु कुक्कुटो नाम वै द्विज: । तस्य स्मरणमात्रेण दु:स्वप्न सुखदो भवेत् ।।” का 21 बार उच्चारण करे और फिर सो जाए. इस छोटे से प्रयोग से भी आपको बहुत फायदा होगा अच्छी नींद आएगी, किसी भी तरह के बुरे सपने नहीं आएंगे.

नींद में सपने नहीं आने के उपाय

  • बुरे सपनो से बचने के लिए आप एक काला धागा लीजिये और उसे अपने पैरों की तर्जनी ऊँगली यानी पैर के अंगूठे के पास की उंगली पर बांध दीजिये, यह आपको दोनों पैर की तर्जनी ऊँगली पर बांधना है, इससे बुरे सपने आने बंद हो जायेंगे.

  • बुरे सपने न आने के उपाय में आप यह भी कर सकते है. रात को सोने से पहले अपने सिर के निचे एक शुद्ध कपूर रख लें और फिर सुबह उस कपूर से हनुमान जी की आरती करे, 4 बार आरती उतरे तो इसे उपाय से भी सपने में डर लगना, बुरे सपने आना बंद हो जायेंगे.

  • एक और छोटा सा प्रयोग बताते है, जो की बहुत प्रभावशाली है कई लोगों को इससे लाभ मिला है. रोजाना रात को सोने से पहले अपने सिर के निचे यानी तकिये के निचे धार वाली कैंची या चाकू रख कर सोये तो ऐसा करने से गंदे बुरे सपनो से छुटकारा मिलता है. यह बहुत ही आसान और असरकारी गंदे सपनो को रोकने का उपाय है, जरूर अपनाये.

  • इसके अलावा अगर आपको ज्यादा ही सपने आते है, आपको डर ज्यादा लगता है तो रोजाना सुबह हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू करे, इसके अलावा रात को सोने से पहले भी हनुमान चालीसा पड़ें तो आपको बहुत लाभ होगा डरावने सपने दूर होंगे अच्छी नींद आएगी.

  • इसके अलावा डरावने और भुत प्रेतों के सपनो से बचने के लिए कमरे में तिल के तेल का दीपक जलाकर रखे. तो आपको ऐसे सपने नहीं आएंगे.

बुरे गंदे सपने आये तो क्या करे

अब हम आपको बताते है बुरे सपने आये तो क्या करना चाहिए यानी रोजाना किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए जिससे अच्छी नींद आये और बुरे सपने न आये.

  • सोते वक्त अपने सीने पर हाथ न रखे, सीने पर हाथ रखने से ज्यादा सपने आते है.
  • रोजाना सोने से पहले हाथ पैर और मुंह धोकर सोये.
  • याद रखे कभी भी अपने बिस्तर पर बैठकर भोजन न करे.
  • महिलाये खुले बाल रख कर न सोये.
  • अपने बिस्तर को साफ़ करके सोये.

तो यह थे बुरे, गंदे सपने न आने के उपाय, bure sapne na aane ke upay gande swapna na aane ke jyotishi tarike आप यहाँ बताये गई सभी बातों को ध्यान में रखे, और हमने जो बताया है की क्या करे क्या करना चाहिए और क्या नहीं उस पर भी ध्यान दें. ज्यादा सपने आने वाले व्यक्ति हनुमान चालीसा, गायत्री मंत्र का प्रयोग अवश्य करे. इन सभी तरीको से कई लोगों को लाभ हुआ है आप भी लाभ ले सकते है.

Sending
User Review
4.33 (3 votes)
हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।