सपने में हरे सांप देखना क्या होता है : 12 शुभ और अशुभ मतलब

sapne me hara saap dekhna, sapne me hara saap ka katna, sapne me hara saap dekhne ka matlab
Sending
User Review
4.13 (8 votes)

आखिर सपने में हरा सांप देखने का क्या मतलब है, स्वागत है आपका आज जानिए सपने में हरे रंग का यानी हरे कलर का सांप क्यों दिखाई देता है उसके क्या संकेत और अर्थ होते है। सपने हर एक व्यक्ति को आते है। सपनो में दिखने वाले दृश्य हमारे भविष्य और अंतर्मन में दबी हुई भावनाओ को दर्शाते है, इसलिए यह बहुत अर्थ रखते है। किसी को सांप का काटना तो किसी को सांप का मारना, पीछा करना आदि के सपने दिखाई देते है।

वैसे सपने में green हरे सांप का दिखाई देना कई अशुभ और शुभ अर्थ रखते है। जो की आपकी परिस्थितियों पर निर्भर करते है साथ ही यह भी बहुत महत्वपूर्ण होता है की आप हरे साप को किस अवस्था में देखते है तो चलिए अब आगे जानते है सपने में हरे रंग का सांप देखने का अर्थ और इसके आने का क्या सन्देश होता है ? sapne me hara saap dekhna green snake in dream in Hindi के बारे में।

sapne me hara saap dekhna, sapne me hara saap ka katna, sapne me hara saap dekhne ka matlab

हरा रंग शांति, आशा, समृद्धि, बदलाव, रोजगार, नौकरी, किसी चीज का फिर से शुरू होना यानी पुनरुत्थान और प्रगति का सूचक होता है।

अगर आपको सिर्फ हरा साप (green snake) दिखाई दें तो इसका मतलब है की यह बदलाव का समय है, आप आगे बढे, अगर आप किसी पुरानी बात, या किसी भी बीते हुए पल को पकडे हुए है, उस पर अटके हुए है तो उसे छोड़ें और आगे बढे।

यह सपना संकेत करता है की यह आपका अच्छा समय है और आपको आगे बढ़ना चाहिए। ऐसा सपना प्रगति को भी दर्शाता है, ऐसे में कोई नौकरी या पद की प्राप्ति होने की भी सम्भावना रहती है। यानी जीवन में आप आगे बढ़ेंगे। इसके अलावा हम कुछ अर्थ और बता रहे है जो की सपने में हरे साप को अलग अलग स्थितियों में देखने पर बनते है।

 

 

सपने में हरा सांप देखना का मतलब

Sapne Me Hara Saap Dekhna in Hindi

 

हरे साप का हमला देखना :
अगर हरे साप आप पर हमला करते हुए सपने में दिखे तो इसका मतलब है की आप दुःख और परेशानिया से छुटकारा पाएंगे, यह सपना उन लोगो को आता है जो दुखी है या किसी भी तरह की परेशानियां झेल रहे है।

हरे साप को रेत पर देखना :
जिस व्यक्ति को हरा साप रेत पर दिखे तो यह अशुभ होता है, यह संकेत करता है की आपको अपने जीवन में कोई व्यक्ति नुकसान पहुंचा सकता है या ऐसी परिस्थिति आने वाली है जिसमे आपको नुकसान होने की सम्भावना है।
हरे साप को घास पर देखना :
अगर आप हरे सांप को घास पर देखते है, यानी घास में छुपा हुआ या चलता हुआ देखते है तो इस का मतलब है की आप अपने जीवन में कुछ बाते छीपा रहे है। आप सोचे और देखे की आप अपने आपसे किन चीजों को छुपा रहे है, किस सच को नजरअंदाज कर रहे है, इसके अलावा सपने में हरा सांप देखना और भी फल देते है पड़ते रहे।

ढेर सारे हरे साप :
अगर आप सपने में ढेर सारे हरे रंग के साप को अपने नजदीक देखते है तो यह अशुभ होता है, ऐसा सपना देखने के बाद आपको सतर्कता से रहना चाहिए और दूसरे लोगो से सावधान रहे। यह आपके शत्रु की हार का सूचक भी होता है।
शरीर के आस-पास या चारों और हरे सांप देखना : यह सपना आपके जीवन में लीडरशिप यानी नेतृत्व करने की क्षमता को दर्शाता है, शुभ है।

जहरीला हरा सांप देखना :
अगर आप सपने में हरे जहरीले सांप को देखते है तो यह संकेत करता है की आप अपने जीवन में अपवित्र भावनाओ और अपवित्र चीजों से, अपवित्र कर्मो से सावधान रहे उनसे दूर रहे।

हरे सांप का काटना और मारना का मतलब

हरे सांप का काटना : सांप चाहे जिस रंग का हो उसके काटने का सपना बड़ा भयानक होता है। वैसे जब कोई सपना देखे की उसे हरे सांप ने काट लिया है तो यह दो अर्थों की ओर संकेत करता है। पहली बात तो यह की यह सपना आपको चेतावनी देता है, आप अपने जीवन में क्या कर रहे है उसके प्रति सचेत रहे और अपने आस पास के लोगों से अच्छी दोस्ती बनाकर रखे साथ ही किसी पर विश्वाश न करे अपनी बुद्धि का पहले इस्तेमाल करे।

sapne me hara saap ka katna, sapne me hare saap ka katna

दूसरा मतलब है की हरे साप का काटना वास्तविक जीवन में छुपी हुई चिंताए और डर का प्रति भी होता है। यह भी एक चेतावनी का संकेत होता है और दर्शाता है की आप सचेत रहे आपके जीवन में कुछ ऐसा हो सकता है जिससे आप थोड़े परेशान हो जाए और कठिनाइयों में घिर जाए green snake bite in dream

हरे साप को मारना :
सपने में हरे साप को मारना भी शुभ होता है, यह अच्छे भविष्य को दर्शाता है ‘sapne me green saanp’। अगर आप ठीक महसूस नहीं कर रहे तो जल्द ही आप अच्छा महसूस करने लगेंगे।

sapne me hare saap ko marna,

मरे हुए हरे सांप का काटना :
जब कोई व्यक्ति सपने में देखता है की किसी मरे हुए सांप ने उसे काट लिया है तो यह संकेत करता है की जल्द ही आपसे ढेर सारे लोग जुड़ेंगे, यानी दोस्ती करने वाले है।
हरे साप को बाथरूम में देखना :
अगर कोई हरे साप को बाथरूम में देखता है तो यह बहुत शुभ होता है। ऐसा सपना देखने का मतलब होता है की आपकी सोचने समझने और भविष्य को जानने की क्षमता बढ़ती है। यह आपके नए जीवन को भी दर्शाता है।

sapne me hare saap ka pichha karna

सपने में हरे साप का पीछा करना :
अगर आप सपने में देखते है की कोई हरे कलर का साप आपका पीछा कर रहा है तो यह संकेत करता है की आप असली जीवन में किसी चीज यानी किसी परिस्थिति से डरे हुए है और आप उससे भाग रहे है। यानी यह सपना किसी चीज से भागने की भावना को दर्शाता है तो आप देखे की आप किस चीज से डरे हुए है और उसका सामना करने से डर रहे है।

सपने में हरे रंग के सांप Green Color Snake’s

हरे सांप का सपना सन्देश देता है की आपके जीवन में जो नकारात्मक चीजे है उनको साफ़ करने का समय आ गया है, उनका छुटकारा करे और जीवन में आगे की तरफ बड़े।

तो कमेंट के जरिये हमे बताये की क्या आपको इस जानकारी सपने में हरे रंग का सांप देखना का मतलब, sapne me hare saap dekhna (green) ka matlab kya hai में आपको अपने सपने का जवाब मिला या नहीं, अगर नहीं तो कमेंट में अपना सपना लिखे।

इस तरह हरा रंग के साप को देखना ज्यादातर शुभ फल देता है, यह आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाता है, और दर्शाता है की अब आगे बढ़ने का समय है इसलिए आप यह सपना देखे तो तुरंत ही आगे बढे, सफलता जरूर मिलेगी।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।