सपने में काला सांप दिखना कैसा होता है ? शुभ, अशुभ मतलब जाने

sapne me kala saap dekhna, sapne me kale saap ka katna, black snake in dream in hindi
Sending
User Review
4.33 (3 votes)

जानिये सपने में काला साप देखना कैसा होता है ? उसका मतलब, साप से जुड़े सपने शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल देते है, यह निर्भर करता है की आप सपने में साप को किस स्थिति में देखते है, वह क्या कर रहा था आदि यह बहुत महत्त्व रखता है।

सपने में काले रंग के सांप को नकारात्मक, उदासी से भी जोड़कर देखा जाता है वही अध्यात्म में इसे कुण्डलिनी शक्ति के जागने का लक्षण भी माना जाता है। अध्यात्म में साप कुण्डलिनी शक्ति का प्रतिक होता है, और सपने में इसको देखने पर फल होता है की आपकी ऊर्जा मूलाधार चक्र से जाग गई है जो की बहुत शुभ होता है। यह बहुत दुर्लभ होता है।

इसके अलावा काले साप का दिखाई देना और भी के कई अर्थ रखता है, यह इन चीजों की और संकेत करते है कामवासना, मान सम्मान, छुपे हुए संकट, बीमारी और कुंडली शक्ति। काले साप बहुत डरावने होते है और सपनो में ज्यादातर ऐसा होता है की हम जो देखते है उसका ठीक उल्टा हमारे साथ होता है black snake dekhna dream means in Hindi।

इसीलिए इसके शुभ अर्थों में मान सम्मना, प्रगति के बारे में बताया गया है। चलिए आगे जानते है काला साप यानी सपने में काला नाग देखने के मतलब के बारे में।

sapne me kala saap dekhna, sapne me kale saap ka katna, black snake in dream in hindi

सपने में काला सांप देखना का मतलब

Sapne Me Kala Saap Dekhna Or Matlab in Hindi

काले सांप का डराना
अगर आप सपने में देखते है की काला साप आपको डरा रहा है तो यह बताता है की आप किसी परेशानी को दूर करने व उससे छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे है। आप अपने वास्तविक जीवन में बेचैन से है, किसी चिंता या भय से ग्रस्त है। यह सपना उन्हें आता है जिनके जीवन में दुःख, परेशानियां चल रही होती है।

काले सांप को रेत या घास पर देखना
जो व्यक्ति सपने में काले साप को किसी रेत या हरी घास में देखे तो यह अशुभ होता है, यह आपके जीवन में आने वाली किसी परेशानी की और संकेत करता है। यानी कुछ ऐसी परेशानी जो की छुपी हुई है या जिसकी खबर यानी भनक आपको नहीं है।

हमने सांप के बारे में और भी जानकारी दी है, अलग अलग रंग के सांप देखने पर उनका प्रभाव भी भिन्न होता है। इसीलिए हमने सभी के बारे में बताया है आप उन सभी पोस्ट को भी पड़ें ताकि आपको इस बारे में पूरी जानकारी हो जाए।

यह आपके जीवन में चल रही परेशानियों और संकट की ओर भी इशारा करता है, यानी वह समस्याए जिन पर आप ध्यान नहीं दे रहे लेकिन भविष्य में वह बड़ा रूप लेने वाली है। इस तरह काल सांप आपको उसकी समस्या, संकट के प्रति जागरूक होने का इशारा करता है।

काले रंग के सांप का काटना
जब कोई व्यक्ति सपने में देखे की उसे काले साप ने काट लिया है तो इसके दो अर्थ होते है या तो व्यक्ति के जीवन में कोई संकट, बीमारी आएगी या उसके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी, उसका व्यापर और बढ़ेगा, इस तरह सपने में काले साप का काटना दोनों अर्थ रखता है यह व्यक्ति के जीवन पर निर्भर करता है की उसको कोनसा फल मिलेगा।

काले साप को सपने में देखना जीवन में होने वाले बदलाव या किसी छुपी हुई समस्या या खतरे के सामने आने का सूचक भी होता है। इस तरह काला साप शुभ और अशुभ फल देता है, उम्मीद करते है आपको यह काले सांप को मारना और काटना देखने का मतलब, sapne me kala saap dekhna kaisa hota hai matlab in Hindi जानकारी पढ़कर अच्छा लगा होगा। इसके अलावा हमने साप से जुड़े स्वप्न फल के बारे में और भी कई वीडियो दिए है आप उन्हें भी देखे ताकि आपको सारी जानकारी हो जाए।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।