sapne me kisi ladki ko kiss karna premika ko kiss

सपने में लड़की प्रेमिका पत्नी या किसी को किस करना किस लेना

किस चुम्बन करना या लेना और देना प्रेम की एक भाषा होती है, यह शारीरिक तल पर प्रेम की एक अभिव्यक्ति मानी जाती है. जागते हुए जब हम किसी को किस करते है तो वह एक प्रेम हो जाता है लेकिन वही अगर कोई अपने सपने में kissing का कोई सीन देखे तो उसका अर्थ बिलकुल ही अलग हो जाता है.

जैसा हम सपने में kissing का कोई सीन देखते है तो वैसा ही हमारे जीवन में नही होने वाला होता, सपनो की दुनिया में इसे प्रतीकात्मक दृश्य कहा जाता है. आइये आगे हम जानते है की बच्चे को, लड़की को या किसी प्रेमी को सपने में किस करना या उसे किस देना अथवा लेना क्या अर्थ रखता है. ऐसे दिखाई पड़ने पर हमारे जीवन पर उसका क्या असर हो सकता है.

सपने में प्रेमिका, पत्नी, अजनबी को किस करना क्या है

जब भी किसी को ऐसे kiss से जुड़ा कोई स्वप्न आता है तो वह इस पर ध्यान नहीं देते और इसे सिर्फ ऐसे ही मानकर छोड़ देते है, हां रात में देखे जाने वाले सभी सपने काम के नहीं होते लेकिन कुछ सपने हमारे आने वाले जीवन के बारे में काफी कुछ खबर देते है. लेकिन आज के समय वातावरण ऐसा हो गया है की ऐसे दृश्य अश्लील जैसे हर जगह दिखाई पड़ जाते है, कोई ऐसी फिल्म नहीं होती न कोई गाना ऐसा होता है जिसमे अश्लीलता जैसे सीन नहीं दिखाए जाते हो.

sapne me kisi ladki ko kiss karna premika ko kiss

तो जो व्यक्ति ऐसे अश्लील दृश्यों को देखता है तो उसके लिए सपने में ऐसे ही सीन आना थोड़ा सहज हो जाता है. क्योंकि उसके दिमाग में यही कुछ घूम रहा होता है. मनोवैज्ञानिक फ्रायड का भी यह कहना है, की हमे वही चीजे सपने में दिखाई देती है जिनको हम दिन में देखते और सोच विचार करते है लेकिन हम उन्हें पूरा नहीं कर पाते तो हमर मस्तिष्क उन्ही बातों को नींद में सपनो के जरिये भोग कर लेता है.

यह हम आपको इसलिए बता रहे क्योंकि अगर आपको ऐसे सीन देखने या ऐसा सोच विचार करने से स्वप्न आया हो तो वह व्यर्थ का है, उसका आपके जीवन पर कोई असर नहीं होगा. लेकिन अगर आपने ऐसा कुछ नहीं किया और आपको किसी को किस लेना दिखाई दिया हो तो यह आपके लिए बहुत अर्थ रखता है और आपके आने वाले समय के बारे में कुछ न कुछ संकेत होता है. तो आइये अब आगे हम जानते है की किस करने का मतलब क्या होता है आप इस जानकारी को पूरा जरूर पड़ें.

स्वप्न शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र इन सपनो के बारे में कुछ अलग कहते है वही पर अगर मनोविज्ञान की माने तो उनका कुछ अलग कहना होता है. हम यहाँ पर आपको दोनों के मुताबिक इनके अर्थ बताएंगे साथ ही हमने जो अभी तो अनुभव से जाना है वह भी आपको बताएंगे.

Sapne Me Kiss Karna Ya Kiss Lena

जब कोई व्यक्ति अपने सपने में किस देना या लेना देखता है यानी कैसा भी चुम्बन करता है तो उसकी किसी से मित्रता हो सकती है, किसी से शत्रुता हो सकती है, अपने शत्रु पर विजय प्राप्त करना, अपने प्रेमी से प्रेम कम हो सकता है, किसी अभिलाषा का पूरा होना, अपनी पत्नी से प्रेम कम हो सकता है, बच्चों से प्रेम कम हो सकता है, ढेर सारे धन और सुख संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है, इस तरह से फलों की प्राप्ति हो सकती है आइये निचे हम इसी बारे में थोड़ा और गहराई से जानते है.

अगर कोई व्यक्ति अपने आपको सपने में किस करते हुए देखे यानी की जैसे आपको सपना आया है और सपने में खुद को देख रहे है, यानी खुद को किस करते हुए देख रहे है की आप किसी को चुम्बन कर रहे है तो ऐसा सपना शुभ होता है. यह स्वप्न किसी अभिलाषा के पुरे होने का सूचक होता है. आने वाले समय में आपकी कोई इच्छा मनोकामना पूरी हो सकती है.

स्वप्न में किस देना यानी अगर कोई देखे की वह सपने में किसी को किस दे रहा है तो ऐसा स्वप्न मित्रता बढ़ने का सूचक होता है. आपकी किसी भी व्यक्ति लड़की या लड़का, स्त्री पुरुष से मित्रता हो सकती है और आपकी मित्रता आगे बढ़ सकती है. अगर आप समाज के लिए कोई काम करते है तो उसमे आपको नए लोगों से मित्रता हो सकती है, आप कही पर जॉब करने जाते है तो वहां आपकी किसी से दोस्ती हो सकती है. इस तरह से स्वप्न में खुद के द्वारा किसी को किस देते हुए देखना मित्रता बढ़ने व मित्रता होने का संकेत करता है.

किस लेना का स्वप्न देखना बहुत शुभ होता है. अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी से किस लेते हुए देखता है तो यह सपना काफी शुभ होता है. ऐसा देखने पर व्यक्ति को धन की प्राप्ति और सुख संपत्ति की प्राप्ति होती है. आपको किसी भी क्षेत्र से धन की प्राप्ति हो सकती है इसके अलावा कही से आपको संपत्ति और सुख भी मिल सकता है.

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी अजनबी द्वारा किस किये जाने का सपना देखता है तो यह शत्रुओ के जाल में फंसने का सूचक होता है. जैसे की कोई ऐसा व्यक्ति स्त्री या पुरुष जिसे आप बिलकुल भी नहीं जानते हो, आप उसे अपने सपने में भी नहीं जानते हो और वह आपको किस कर देता है तो यह स्वप्न दर्शाता है की आप अपने शत्रुओ की जाल में फंस सकते है. वह शत्रु कोई भी हो सकता है, स्त्री, पुरुष, दोस्त, प्रेमी कोई भी जो भी आपके लिए अंदर से शत्रु का भाव रखता हो वह आपको नुकसान कर सकता है.

ठीक ऐसे है अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी अजनबी को किस देता है, यानी आप अपने सपने में किसी अजनबी जिसे आप जानते नहीं हो, जिसे आप सपने में भी नहीं जानते हो और आप उसे किस कर देते है तो यह स्वप्न शुभ होता है, ऐसा स्वप्न शत्रुओं पर जित, शत्रुओं पर प्रभावी होने का सूचक होता है. आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे वह आपसे जित नहीं पाएंगे.

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में देखता है की उसने अपनी पत्नी को चूमा है, किस किया है तो यह अच्छा स्वप्न नहीं होता. ऐसा स्वप्न दर्शाता है की आने वाले समय में आपका अपनी पत्नी के प्रति प्रेम कम हो सकता है. यह प्रेम घटने का संकेत करता है.

ठीक ऐसे ही जब कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी बच्चों को किस करता है तो यह भी आपका प्रेम बच्चों के लिए कम हो जायेगा ऐसा संकेत करता है. वह बच्चे जो आपने सपने में देखे हो चाहे वह आपके ही हो या कोई और हो, ऐसा सपना देखने पर आपका अपने बच्चो या किन्ही बच्चों से प्रेम कम हो सकता है.

कोई व्यक्ति स्वपन में अगर यह देखे की उसको उसके शत्रु ने किस कर दिया है, चुम्बन कर दिया है तो यह भी अच्छा शकुन होता है. ऐसे अपने शत्रु द्वारा किस किया जाना शत्रु से समझौता होने का संकेत होता है. आपका चाहे कोई भी शत्रु हो गुप्त शत्रु हो या कोई हो, चाहे स्त्री हो या पुरुष आने वाले समय में आपका उससे समझौता हो जायेगा. दोनों के बिच की शत्रुता ख़त्म हो जाएगी.

ठीक ऐसे ही जब कोई व्यक्ति यह सपना देखता है की वह सपने में किसी सजी धजी दुल्हन के गले लगता है और उसे किस करता है तो यह सपना भी शत्रुओ से समझौता होने का सूचक होता है.

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी वेश्या के स्तन पर स्पर्श करता है और उसके साथ क्रीड़ा करते हुए देखता है साथ ही वह उस वेश्या को चुम्बन भी करता है, वेश्या को किस करता है तो यह शुभ स्वप्न होता है. ऐसा स्वप्न यह सपना देखने वाले व्यक्ति को ढेर सारे धन की प्राप्ति और कलत्र सुख में वृद्धि होने को दर्शाता है.

किसी दूसरे को किस करते हुए देखना अगर आप सपने में किसी लड़के लड़की को आपस में या किसी भी स्त्री पुरुष को आपस में चुम्बन करते हुए देखते है तो एक तो आपके अंदर अकेलेपन और आने वाले समय में बदलाव को दर्शाता है. अगर आप अंदर से किसी प्रेमी की कमी को महसूस करते है, आप एक अच्छे साथी की तलाश है और वह मिल नहीं रहा है तो यह स्वप्न आपके अंदर उसी बात की चिंता को दर्शाता है.

दूसरी तरफ यह आपके जीवन में बदलाव को दर्शाता है, आने वाले समय में आप को अच्छे या बुरे वक्त का सामना करना पड़ सकता है. अच्छे बुरे वक्त का पता लगाने के लिए, यह जानना जरुरी है की आपने जब यह स्वप्न किसी दूसरे को किस करते हुए देखा तो उस वक्त आप खुद कैसा महसूस कर रहे थे. अगर आप चिंतित थे तो यह आपके लिए अशुभ स्वप्न होगा वही अगर आप खुश थे, आपने बुरा महसूस नहीं किया तो यह आपके लिए शुभ फल करेगा.

अगर कोई अजनबी स्त्री किसी पुरुष को जो सपना देख रहा हो उसका लिप किस करती है या किसी भी तरह का चुम्बन करती है तो यह उस व्यक्ति के लिए शुभ स्वप्न होगा. ऐसे में व्यक्ति के मन की इच्छा पूरी होगी, उसकी जो भी अभिलाषा होगी वह पूरी होगी.

आपको बाकी इंटरनेट पर कई जानकारी मिलेंगी, लेकिन उनमे ज्यादातर मन से बनाई गई है. इसलिए आप सचेत रहे. हमने जो किस लेना देने के मतलब बताये है वह सही है, यह लोगों ने अनुभव भी किया है. इसीलिए हम विश्वाश के साथ इस बारे में इतनी बाते कह रहे है.

प्रेमिका को किस करना

अगर कोई आपका प्रेमी जिसे आप प्रेम करते हो वह आपको किस करता है तो इसका मतलब है की आने वाले समय में उस प्रेमी का आपके प्रति लगाव कम हो जायेगा वही अगर आप अपने प्रेमी को किस करते है तो इसका मतलब भी ऐसा ही होगा, की आपका अपनी प्रेमिका के प्रति आने वाले समय में प्रेम कम हो जायेगा.

स्वप्न की दुनिया में बहुत से सपने ऐसे होते है जिनका उल्टा मतलब होता है, यह आपने भी सुना होगा. यह बहुत अर्थों में सही भी है और इस तरह सपने में किस लेना या देने का सपना देखना कई अर्थ रखता है. अगर आप अपने प्रेमी जिसके प्रति आपके मन में प्रेम है उन्हें किस करते है तो यह अशुभ फल ही देगा वही अगर वेश्या या किसी अजनबी स्त्री को आप चुम्बन करते है तो यह आपके लिए अच्छा फल देगा. बाकी हमने आपको ऊपर सभी फलो के बारे में बता दिया है.

यह जो हमने बताये यह ज्योतिष और स्वप्न शास्त्र के मुताबिक था अब हम आपको मनोवैज्ञानिकों के अनुसार बताये गए फलो के बारे में बताते है. आइये जानते है मनोविश्लेषक किस के सपनो को किस नजरिये से देखते है.

अगर पति पत्नी अपने आप को किस करते हुए देखते है, यह कुछ अर्थों में ठीक नहीं होता. दोनों में प्रेम की कमी आ सकती है. मनोविश्लेषक इस सपने को घरेलु जीवन में सद्भाव बढ़ने का सूचक बताते है.
अगर आप अपने आप को किसी अँधेरी जगह पर किसी व्यक्ति को किस करते हुए पाते है तो यह जीवन में आगे आने वाले अंधकार को दर्शाता है.

किसी दूसरे की पत्नी या गर्लफ्रेंड को किस करना

मनोविज्ञान के अनुसार अगर कोई सपने में किसी दूसरे की पत्नी या girlfriend को kiss करते हुए देखता है तो यह स्वप्न आपके अंदर अकेलेपन और रोमांस की चाह को दर्शाती है. हो सकता है आपके अंदर भी एक ऐसे व्यक्ति के साथ रोमांस और उसके साथ रहने की इच्छा उठ रही हो. यह भी हो सकता है की आपके अंदर उन के लिए सम्भोग करने की इच्छा हो. जब किसी व्यक्ति के अंदर योन सम्बन्ध बनाने की प्रगाढ़ इच्छा उठती है तो उसे ऐसे सपने अक्सर आते है जिसमे वह किस और योन क्रिया करता हुआ दिखाई देता है. ऐसे ही अगर कोई स्त्री किसी दूसरी लड़की के बॉयफ्रेंड या किसी दूसरी लड़की के पति को लेकर स्वप्न में ऐसा देखती है तो उसके लिए भी यह बात लागु होगी.

अजनबी से किस लेना या देना

जब कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी अजनबी के साथ किस करता हुआ देखे तो मनोविज्ञान के मुताबिक यह दर्शाता है की आपके जीवन में किसी भी चीज की कमी है, आप अपने जीवन में कुछ कमी महसूस करते है. वह कमी भले जिंदगी में प्यार की हो या किसी से आपके रिश्ते की हो. अगर अजनबी आपको किस दे तो समझे की आप खुद की खोज को मिस कर रहे है, आप जो होना चाहते है या आप जो हो सकते है वह आप मिस कर रहे है.

Close friend को किस करना

जब कोई व्यक्ति सपने में अपने किसी करीबी मित्र क्लोज फ्रेंड को किस करते हुए देखता है तो यह दर्शाता है की आपके अंदर अपने उस दोस्ती के प्रति काफी सम्मान और प्रशंसा है. आपका उस दोस्त से काफी अच्छा रिश्ता है. इसके अलावा इस सपने का मतलब यह भी हो सकता है की आपने जिस दोस्त के साथ चुम्बन किया हो उस दोस्त से आप असल जीवन में कुछ चाहते हो. यह स्वप्न जीवन में प्रेम की कमी को भी दर्शाता है. इसके अलावा दोस्तों को किस करना अपने दुश्मन से समझौता होने का संकेत होता है.

जिसे आप पसंद नहीं करते हो

आप जिसे बिलकुल पसंद नहीं करते हो और सपने में आप देखते है की वही आपको किस करने की कोशिश कर रहा है या उसने किस कर दिया है तो मनोवेह्यानिक दृष्टि से देखा जाए तो यह सपना अशुभ होता है. इसका मतलब है की कोई आपको झूठ में फंसा सकता है, आपके साथ विश्वाश्घात या छल कपट हो सकता है. इसलिए सावधान रहे.

अगर सपने में कोई आपको किस करना चाहे और आप उसे किस करने से रोक रहे हो तो ऐसा दिखाई देना दर्शाता है की आप असल जीवन में किसी सच्चाई को देखने से मैंने से पीछे हट रहे है.

आपको जो यहाँ पर इस sapne me kiss lena ya karna dena kya hai  के बारे में हमने बताया है वह बिलकुल सही है, किस के कुछ सपने अशुभ है लेकिन उतने भी अशुभ नहीं की आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या पैदा कर दें और बाकी तो प्रेमिक को चुम्बन, लिप किस देना या लेते हुए देखना या गाल पर किस अच्छा फल ही देते है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी यह हमे जरूर बताये और इसके अलावा यह भी जरूर बताये की अपने जो सपने में किस देखा वह कैसा था आपने किस को किस करते हुए प्रेमी को किस करते देखा या लिप किस देखा या कुछ अलग तरह का किस देखा आप यह हमे कमेंट के जरिये जरूर बताये.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!