lakshmi ji murti photo ganesh dekhna

सपने में लक्ष्मी जी देखना मूर्ति, फोटो शुभ या अशुभ सही मतलब

लक्ष्मी जी को हिन्दू धर्म में धन की देवी माना जाता है, अगर किसी भी व्यक्ति को धन की आवश्यकता होती है तो वह लक्ष्मी जी की ही आराधना करता है. इसी तरह से लक्ष्मी जी का स्वप्न देखना भी धन से ही जुड़ा होता है जो की शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के फल देता है हम यहाँ जानेंगे सपने में लक्ष्मी जी को देखना कैसा होता है इसका मतलब क्या होता है.

वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो लक्ष्मी जी का सपना आपके अंदर धन पाने की इच्छा को दर्शाता है. हम दिन में जो सोचते है और जो भाव करते है वह अगर दिन में नहीं कर पाते या उस मुकाम तक पहुँच नहीं पाते तो वही अधूरे दबे हुए भाव नींद में स्वप्न बनकर आते है. इसीलिए वैज्ञानिक नजरिये से देखा जाए तो यह आपके अंदर ढेर सारा धन पाने की लालसा को बताता है. लेकिन स्वप्न ज्ञान का कहना कुछ और ही है, आइये आगे जानते है.

lakshmi ji murti photo ganesh dekhna

सपने में लक्ष्मी जी को देखना

नेपाल गुरु जी के अनुसार सपने में लक्ष्मी जी का दिखना अत्यंत शुभ होता है, यह सुख सौभाग्य दिलाता है. लक्ष्मी माता का स्वप्न धनागमन के मार्ग खोलने वाला और प्रतिष्ठा प्राप्त करवाने वाला होता है. ऐसे व्यक्ति को आने वाले समय में कही न कही से धन की प्राप्ति जरूर होती है.

अगर बेरोजगार यह स्वप्न देखे तो उसे रोजगार मिलता है और ठीक ऐसे ही अगर लक्ष्मी जी का सपना कोई व्यापारी को दिखे तो यह उसके व्यापार में धनागमन का सूचक होता है. लक्ष्मी जी की मूर्ति या फोटो देखना यानी किसी भी रूप में उनका दर्शन करना मात्र ही बहुत शुभ फलकारी होता है.

सपने में लक्ष्मी माता को देखने का मतलब होता है की आपकी धन से जुडी सभी समस्याओं का हल हो जायेगा. लक्ष्मी जी को उल्लू पर बैठे हुए देखना और भी अत्यंत शुभ फल देने वाला होता है. ऐसे स्वप्न देखने पर लक्ष्मीजी खुद आपके पास चलकर आती है.

जब किसी व्यक्ति को स्वप्न में लक्ष्मी जी शुभ और स्वच्छ कपडे पहने हुए दिखे तो उस पर लक्ष्मी जी और सरस्वती जी दोनों ही प्रसन्न रहती है. धन की प्राप्ति लगातार होती रहती है साथ ही वैभव की प्राप्ति भी होती है.

इसके अलावा ऐसे शुभ स्वप्न आने पर किसी दूसरे व्यक्ति को नहीं बताने चाहिए, ऐसा करने से सपनो के शुभ फलों में कमी आती है. जितना आप गुप्त रख सके उतना गुप्त रखे, गुप्त रखने पर आपको सपने के फल का क्षय नहीं होता है.

एक साथ लक्ष्मी गणेश जी को देखना भी अत्यंत शुभ होता है, यह स्वप्न धन के साथ-साथ समस्त प्रकार की परेशानियों से छुटकारा दिलवाता है. अगर आप पिछले समय से किसी समस्या से परेशान थे तो उससे जल्द ही आपको छुटकारा मिल जायेगा. ऐसा स्वप्न देखने पर व्यक्ति को खूब सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

लक्ष्मी जी की मूर्ति या फोटो देखने का मतलब

अगर किसी बेरोजगार व्यक्ति को लक्ष्मीजी का सपना दिखाई दे तो समझे की जल्द ही उसे अच्छा रोजगार मिलने वाला है वही अगर पहले से नौकरी कर रहे व्यक्ति को लक्ष्मी माता सपने में दिखाई दे तो समझे की नौकरी में उन्नति होने वाली है इसके अलावा भाग्यवृद्धि और पदप्राप्ति भी हो सकती है.

अब आपके मन में आ रहा होगा की ऐसा शुभ फल हमे कब मिलेगा तो इसका जवाब आपको स्वप्न रात में किस समय पर दिखाई दिया था उस पर निर्भर करता है. अगर आपको दिन के समय में लक्ष्मी जी के दर्शन हुए हो तो उसका कोई फल नहीं मिलने वाला, वही अगर किसी को रात की पहली पहर में लक्ष्मी जी दिखाई दे तो इसका फल भी बहुत देरी से और न के बराबर मिलता है.

लेकिन अगर आपको लक्ष्मी माता का सपना आधी रात यानी 3:30 और सुबह उठने से पहले आया हो तो यह जल्द ही आपको फल देगा, अगर आपको यह नींद खुलने से थोड़ी ही देर पहले स्वप्न आया हो तो एक महीने के भीतर ही यह फल दे देगा.

कोई सा भी सपना आने के बाद अगर नींद खुल जाए तो वह स्वप्न निष्फल हो जाता है. इसके अलावा आप यह भी देखे की आपको लक्ष्मी जी किस रूप और किस अवस्था में सपने में दिखाई दी थी, क्या वह आपको कोई इशारा कर रही थी या सिर्फ लक्ष्मी जी के दर्शन हुए थे.

Sapne Me Lakshmi Mata

इसके अलावा अगर सपने में किसी को सांप काट ले तो यह भी धन के आगमन का सूचक होता है, जल्द ही ऐसे व्यक्ति को ढेर सारे धन की प्राप्ति होती है. ठीक ऐसे ही अगर कोई व्यक्ति सपने में सफ़ेद साफ़ देखे तो यह भी धन का सूचक होता है.

उम्मीद करते है की आपको यह पोस्ट sapne mein lakshmi mata ko dekhna murti ya photo को पढ़कर अच्छा लगा होगा. ऐसी कोई रात नहीं होती है जिसमे व्यक्ति को स्वप्न नहीं आते हो, इसी वजह से रात को देखे गए सभी सपने असल जीवन में असर नहीं करते. लेकिन जो सपने हमारे जीवन पर असर करने वाले होते है उन सपनो की छवि हमारे मस्तिष्क पर अलग ही पड़ जाती है. हम बाकी देखे गए सपनो से भिन्न ही एहसास कराते है.

इसके अलावा आपको जिस तरह से लक्ष्मी जी दिखाई दी वह आप हमे कमेंट के जरिये जरूर बताये, अपना स्वप्न हमे कमेंट में लिख कर जरूर भेजे हमे समय मिलने पर हम सभी को जवाब जरूर देंगे. इसी तरह हमसे जुड़े रहे – धन्यवाद.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!