sapne me lagna, sapne me job lagna

यह 25 सपने होते है राज्य से पद, सरकारी नौकरी मिलने के संकेत

नौकरी लगने के सपने देखना : क्या आप बेरोजगार है, क्या आप किसी नौकरी की तलाश में है, क्या आप राजनीती से जुड़े हुए है व्यक्ति है या आप किसी नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति करना चाहते है तो इस post को पूरा पड़ें, यहां हम आपको नींद में आने वाले ऐसे सपनो के बारे में बताने जा रहे है जिनको देखने पर राज्यस से पद की प्राप्ति होती है और सम्मान भी मिलता है।

कई सपने ऐसे होते है जो की राज्य से पद, सरकारी नौकरी लगने, राजनीती में कोई पद मिलना और राज्य यानी सरकार से ढेर सारे सम्मान के मिलने को दर्शाते है।

ऐसे में आप इन सपनो से जान सकते है की राज्य के द्वारा आपको कौन सा सुख, पद, नौकरी या सम्मान मिलने वाला है। यहां तक की अगर राज्य के द्वारा आपको कोई पुरुस्कार या कोई सजा मिलनी हो तो वह भी सपनो के जरिये जानी जा सकती है।

ऐसा अक्सर होता है, कई लोगों को ऐसे सपने आते है जिनमे उन्हें बंदी बना लिया जाता है, राज्य से अपमान मिलता है या राज्य के द्वारा किसी भी तरह से उन्हें अपमान सहना पड़ता है।

ऐसे अच्छे और बुरे दोनों तरह के सपने आते है और हमारे भविष्य के बारे में कुछ संकेत करते है लेकिन हम उन्हें ठीक से समझ नहीं पाते।

sapne me lagna, sapne me job lagna

इनमे जिन सपनो में आपको अपमान या दंड देखने को मिलता है वह सपने शकुन शास्त्रों के अनुसार अति शुभ माने जाते है और वह आपको ढेर सारा सम्मान या किसी पद या सरकारी नौकरी आदि के मिलने की सुचना को दर्शाते है।

वही जिन सपनो में व्यक्ति देखता है की उसे राज्य से ढेर सारा सम्मान मिल रहा है, वह राजा बन गया है, या वह देखता है की वह राज्य में खूब सुकून से रह रहा है तो ऐसे सपने शकुन शास्त्रों के अनुसार अशुभ बताये गए है। ऐसे सपने देखने पर जल्द ही आपको राज्य के द्वारा कोई संकट झेलना पड़ सकता है।

हम कुछ स्वप्न फल के बारे में यहां बता रहे है, इन सपनो को देखने पर राज्य से सुख, सरकारी नौकरी, राजनीती में कोई पद और ढेर सारा सम्मान और लाभ राज्य के जरिये मिलता है तो चलिए अब आगे शुरू करते है।

सरकारी नौकरी, राज्य से पद, राजनीती में पद मिलने का संकेत होते है यह 25 सपने

  • अगर कोई सपने में चमकती तलवार, छुरी, शंख, चक्र, गदा या पट्टिश देखे तो उसे राज्य में अच्छा पद यानी बड़ी नौकरी मिलती है। जो सपने में स्वस्तिक का चिन्ह, नई सुकोमल दुब: भ्रमर या मागल्या सूचक वस्तुओं को देखता है तो ऐसे व्यक्ति को भी राज्य में उच्च पद यानी अच्छी उच्च पद वाली नौकरी मिलने की सम्भावना रहती है।
  • अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी या किसी दूसरे की जीभ पर कुछ लिखता हुआ सपना देखे तो ऐसा व्यक्ति उच्च विद्द्या प्राप्त करता है और राज्य में उच्च पद की प्राप्ति करता है।
  • अगर कोई व्यक्ति गाय, बेल, हाथी या पक्षी पर सवार होकर या किसी महल की छत या ऊंचे पर्वत शिखर पर बैठकर समुद्र की और देखता है तो यह राज्याधिकारी बनने का संकेत होता है। ऐसे व्यक्ति को अधिकारी की नौकरी मिलती है।

  • अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में हाथी, घोड़ा या सफ़ेद रंग के बेलों से खींचे जा रहे सुन्दर रथ पर सवारी करता देखे तो वह भविष्य में राज्य का मंत्री या कोई बड़ा पद प्राप्त करता है।
  • अगर सपने में सफ़ेद बेल या बेल से जूती गाडी देखता है या किसी रथ पर सवार होकर उत्तर या पूर्व की दिशा की ओर यात्रा करता है तो वह भविष्य में राज्य में अधिकारी का पद प्राप्त करता है।
  • अगर कोई इंसान अपनी जीभ सपने में कटी हुई देखता है तो वह मंत्री से प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री से राष्ट्रपति यानी की ऊंचे से ऊंचे पद की प्राप्ति करता है। यह सपना ढेर सारी तरक्की होने को भी दर्शाता है।
  • अगर कोई सपने में किसी का सिर काट देता है या अपना सिर ही किसी को काटते हुए देखता है तो वह व्यक्ति राज्य में कोई उच्च पद प्राप्त करता है, उसे उच्च प्रशासनिक अधिकारी का पद मिलने की ज्यादा सम्भावना रहती है।
  • जो भी व्यक्ति खुद को कानो में कुण्डल पहने हुए देखता है या माथे पर मुकुट और गले में मोतियों का हार पहना हुआ या पहनते हुए खुद को देखता है उसे निश्चित ही सर्वोच्च पद की प्राप्ति होती है, उसकी नौकरी में प्रमोशन भी हो सकता है अगर ऐसा सपना देखने वाला व्यक्ति राजनीती में जुड़ा हुआ है तो उसे राजनीती में उच्च पद मिलता है।

  • अगर कमल के फूल खिले हुए दिखे और जो उनको अंजलि में भर कर जमा करते हुए देखे तो वह अपने देश में श्रेष्ट पद की प्राप्ति करता है, ऐसे व्यक्ति को कोई बड़ी उच्च नौकरी मिलती है उसे राजनीती या किसी संघठन में उच्च पद की प्राप्ति भी हो सकती है।
  • मनमोहक सुंगंधित फूलों की माला देखना या पहनना या अपने आप पैरों में आकर गिरी हुई माला को उठाकर गले में कोई पहनता है तो ऐसे व्यक्ति को राज्य में श्रेष्ठ पद की प्राप्ति होती है और उसे कोई न कोई बड़ा अवसर जरूर मिलता है।
  • सपने में मूत्र या उलटी से सना शरीर होकर शमशान में खड़ा होकर मूत्रपात करता है या उलटी को बिना किसी घृणा के सेवन करता है तो वह निश्चित रूप से राज्य का उच्च पदासीन पदाधिकारी बनता है। यह सपना उच्च पद की प्राप्ति निश्च्ति ही करवाता है।
  • जो व्यक्ति सपने में दूसरे के द्वारा की गई उलटी को चाटता है उसे उच्च पद यानी अच्छी बड़ी नौकरी की प्राप्ति होती है।
  • जिसे सपने में सफ़ेद बकरी दिखाई देती है उसे भी उच्च पद वाली नौकरी की प्राप्ति होती है।
  • अगर कोई व्यक्ति सपने में बादल, तारे और गरजती हुई बीजली को देखता है तो उसको राज्य में उच्च पद की प्राप्ति होती है, अच्छी नौकरी मिलती है।
  • सपने में घोड़े पर सवार होकर पानी या दूध पीते हुए कोई देखे तो उसे भी राज्य पद की प्राप्ति होती है।
  • सपने में जिस व्यक्ति को देखते देखते अपने सिर पर घर जलता हुआ दिखाई देता है, उसे राज्यपद प्राप्त होता है, यानी की उसे राज्य में नौकरी या राजनीती में उच्च पद मिलता है।
  • अगर कोई इंसान सपने में मिटटी के बर्तनो में गायों या पशुओं का मांस पकाता है तो यह राज्यअधिकारी बनने का सूचक होता है।
  • सपने में जो व्यक्ति कमल के फूल के पत्तों पर बैठ कर खीर या भोजन करता है वह भविष्य में मंत्रिपरिषद का सदस्य बनता है।
  • जो व्यक्ति सपने में खुद को गन्दी चीजे खाते हुए देखता है या किसी गंदगी के पास खड़ा हो और उसे उससे कोई घृणा नहीं हो रही हो ऐसा सपना जो भी व्यक्ति देखता है उसे जल्द ही सम्मान और उच्च पद की प्राप्ति होती है।

  • कोई अगर सपने में सफ़ेद हाथी, सफ़ेद घोडा देख कर उसपर चढ़ता है तो ऐसा सपना भी उच्च पद, यानी नौकरी की प्राप्ति का संकेत होता है। ऐसे व्यक्ति को अच्छे पद की प्राप्ति होती है।
  • अगर कोई व्यक्ति सपने में देखे की वह पहले राजा, फिर चोर और इसके बाद फिर राजा बन गया है तो उसे भविष्य में उच्च पद की प्राप्ति होती है।

इस तरह बताये गए यह सपने किसी भी व्यक्ति को आये तो उसे ऊंच पद वाली सरकारी नौकरी, राज्य में कोई ऊंच पद या राजनीती में कोई उच्च पद की प्राप्ति जरूर होती है। अगर वह बेरोजगार है तो उसे रोजगार मिलता है। राज्य के द्वारा किसी भी रुप से उसे सम्मान और पद की प्राप्ति जरूर होती है।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!