sapne me radhe krishna murti photo mandir dekhna

सपने में राधा कृष्ण को देखने का 15 मतलब मूर्ति, मंदिर, फोटो

राधा कृष्ण की जोड़ी प्रेम का प्रतिक होती है, हिन्दू धर्म में भगवान कृष्ण और राधा जी का काफी उच्च स्थान है. आज सिर्फ भारत देश ही नहीं बल्कि विदेशी भी इनकी भक्ति में दुनियादारी छोड़ चुके है और बड़े पैमाने पर इनकी भक्ति में मस्त है. हम यहां जानेंगे सपने में राधा कृष्ण को देखना कैसा होता है मंदिर, मूर्ति, फोटो (तस्वीर) आदि देखने का मतलब क्या है.

भगवान कृष्ण जिनकी लीलाओ का आज भी गुण गान होता है जैसे कंस का वध करना, राक्षसों का वध करना, राधा और गोपियों के साथ रासलीला करना, महाभारत युद्ध में अर्जुन को गीता सुनाना “सत्य” की जित करवाना आदि.

कृष्ण का पूरा जीवन ही रासलीला है, उन्होंने जिस तरह से जीवन बिताया उससे यह सन्देश साफ़ जाहिर होता है की यह दुनिया एक लीला मात्र है और सभी यहां अपने अपने कर्म अनुसार जीवन भोग रहे है.

कृष्ण ने जिस तरह से अपने युग में सभी लोगों के दुःख संकट हर लिए थे ठीक वैसे ही आज भी वह अपने भक्तो का सब कुछ हर लेते है दुःख दर्द परेशानियां सब छीन लेते है. इसीलिए कृष्ण और राधा जी को आनंद और प्रेम का प्रतिक कहते है.

sapne me radhe krishna murti photo mandir dekhna

सपने में राधे कृष्ण को देखना

एक साथ राधा कृष्ण को सपने में देखना हर तरह से शुभ होता है, किसी से प्रेम करते है तो उसमे सफलता मिलेगी, सुख और समृद्धि मिलेगी, दांपत्य जीवन में सभी अनबन खत्म होंगी, चाहे आपको सिर्फ राधा स्वप्न में दिखे हो या सिर्फ कृष्ण यह शुभ फल ही देंगे. इसके अलावा ऐसे व्यक्ति को आने वाले समय में चारों तरफ से आनंद की प्राप्ति होती है, घर में खुशहाली बढ़ेगी और प्रेम सम्बन्ध मधुर होंगे.

अगर किसी वैवाहिक व्यक्ति को राधा कृष्ण की जोड़ी दिखाई दें या नाचते हुए दिखाई दें तो यह बहुत ही शुभ होता है. दोनों पति पत्नी के बिच खूब प्रेम बढ़ेगा और साथ ही उनका दांपत्य जीवन बहुत ही मधुर बनेगा. चाहे वैवाहिक पुरुष या स्त्री यह स्वप्न देखे दोनों के लिए ही यह शुभ होता है और संकेत करता है की उनका वैवाहिक जीवन बहुत ही आनंद से बीतेगा, घर परिवार में प्रेम बढ़ेगा उनको आने वाले दिनों में बहुत आनंद की प्राप्ति होगी.

 

अगर किसी कुंवारे लड़के को सपने में राधा कृष्ण की जोड़ी दिखाई दें या एक साथ नाचते हुए या उन्हें एक साथ घूमते हुए देखे तो यह प्रेम प्राप्ति का सूचक होता है, ऐसे व्यक्ति को प्रेम की प्राप्ति होगी, ऐसे में हो सकता है उन्हें किसी से प्रेम हो जाए या वो जिससे प्रेम करते हो उसमे उन्हें सफलता मिल जाए और उन दोनों के बिच में प्रेम बढ़ जाए इस तरह लड़का या लड़की कोई भी यह स्वप्न देखे तो उसे प्रेम और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. ऐसे जातक का जीवन प्रेमपूर्ण हो जाता है.

Sapne Me Radha Krishna ko Dekhne Ka Matlab

जो श्री कृष्ण भगवान के भक्त होते है उन्हें तो अक्सर कृष्ण और राधा रानी के स्वप्न आते ही रहते है. जैसे जैसे उनकी भक्ति गहरी होती जाती है वैसे वैसे उन्हें श्री कृष्ण भगवान स्वप्न में कई रूपों में दिखाई देने लगते है. अगर आप कृष्ण भक्त है और आपको कृष्ण भगवान से जुड़ा कोई स्वप्न आया हो तो यह आपके लिए भी बेहद शुभ है.

यूं समझे की श्री कृष्ण आपकी भक्ति से प्रसन्न हो गए है, आपके अंदर कृष्ण की भक्ति इतनी गहरी चली गई है की अब आप सोते भी है तो नींद में भी आपका मन उन्ही को देख और सोच रहा होता है. ऐसे में आपके जीवन में धीरे-धीरे सब तरफ से आनद बरसने लगेगा आपकी सब परेशानिया कृष्ण हर लेंगे.

अगर आप भक्त है और शादीशुदा है तो भी यह आपके लिए शुभ संकेत है. यह आपके दांपत्य जीवन को प्रेम से भरेगा और आपको सौभाग्य की प्राप्ति होगी. अगर किसी भक्त को कृष्ण भगवान मुरली बजाते हुए या मुरली पकडे हुए फोटो या मूर्ति देखते है तो यह बहुत ही शुभ संकेत होता है, सिर्फ भाग्यशाली लोगों को ही ऐसे स्वप्न आते है.

जब किसी व्यक्ति को सपने में दिखे की कृष्ण भगवान आये है तो इस का मतलब है की उसकी अपने प्रेमी से मुलाकात होने वाली है. इसके अलावा अगर आपके संबंधो में अनबन चल रही है तो वह भी बिलकुल दूर हो जाएगी और आपके सभी सम्बन्ध बड़े मधुर हो जायेंगे.

कृष्ण को मुरली बजाते हुए देखना ओर भी बहुत ही भाग्य की बात होती है, ऐसा स्वप्न बहुत कम ही लोगों को आता है. अगर आपको ऐसा स्वप्न आ जाये तो समझे आपका जीवन तर गया, इस का मतलब है की आपके जीवन में चल रही परेशानिया या आने वाली परेशानी जिसके बारे में आपको अभी कोई खबर नहीं हो वह सब ख़त्म हो जाएंगी, आपके दुश्मन नष्ट होंगे आपकी हर कार्य में जित होगी, सब जगह सफलता मिलेगी.

सपने में राधा जी को देखना

जिस किसी को राधा जी स्वप्न में दिखाई दें तो इसका मतलब है की जल्द ही आपको प्रेमी या प्रेमिका मिलने वाला है, आपको आप प्रेम मिलेगा और आपको इसमें बहुत आनंद मिलेगा, साथ ही राधा रानी को सपने में देखना खोये हुए प्रेम की प्राप्ति का सूचक भी होता है. राधा जी को कोई शादीशुदा व्यक्ति देखे तो उन्हें अपने जीवनसाथी से प्रेम की प्राप्ति होती, उनका प्रेम बढ़ता है वही अगर कोई कुंवारा लड़का या लड़की को राधा जी दिखे तो उन्हें अपने जीवन में एक सुन्दर और योग्य साथी की प्राप्ति होती है.

राधा कृष्ण की फोटो देखना (तस्वीर)

स्वप्न में राधा कृष्ण की फोटो दिखने का मतलब है की आपके परिवार में प्रेम बढ़ेगा और घर में सुख और समृद्धि आएगी, घर में सब के बिच अच्छे रिश्ते बनेंगे. इसके अलावा अगर कोई किसी पुस्तक पर राधा कृष्ण का फोटो देखे तो इस का मतलब है की उसे आने समय में प्रेम का अनुभव प्राप्त होगा, एक साथ राधा रानी और भगवान कृष्ण की नाचते हुए फोटो तस्वीर देखना अति शुभ होती है यह हर तरह से शुभ फल देती है प्रेम बढ़ने और जीवन में आने वाली खुशियों की और संकेत करती है.

अगर किसी व्यक्ति को सपने में किताब पर कृष्ण भगवान की फोटो दिखाई दें तो यह आपको आने वाले समय में आध्यात्मिक ज्ञान करवाता है यानी अध्यात्म की और आपका झुकाव बढ़ेगा और आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा.

राधा कृष्ण की मूर्ति देखना कैसा होता है

जब किसी व्यक्ति को राधा कृष्ण की मूर्ति सपने में दिखाई दें तो यह शुभ होती है जो फल हमने ऊपर बताये है वही फल मिलते है लेकिन अगर राधा कृष्ण की टूटी मूर्ति दिखाई पड़े तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके प्रेम संबंध में कोई मनमुटाव या अनबन चल रही थी तो वह अब ठीक हो जाएगी, आने वाले समय में आपके प्रेम की बाधा खत्म हो जाएगी.

यानी टूटे हुए रिश्ते वापस जुड़ जायेंगे और अगर आपके रिश्ते सही चल रहे है तो यह संकेत करता है की आपको आने वाले वक्त में सावधानी से रहना है आपके प्रेम संबंध में खटास आ सकती है. इसके अलावा अगर शकुन शास्त्र की माने तो राधा कृष्ण की टूटी मूर्ति देखना अशुभ है और अपशकुन है ऐसा देखने पर प्रेम संबंध में कोई परेशानी आ सकती है.

इसके अलावा अगर किसी को सपने में सिर्फ कृष्ण भगवान की मूर्ति देखना मिले तो सभी परेशानियों के ख़त्म हो जाने का सूचक होती है, सुख चैन मिलता है, यह अच्छा स्वप्न होता है. अगर कृष्णा भगवान आपके इष्ट भगवान है और आपको सपने में उनकी दिखाई पड़े तो यह बहुत ही अशुभ संकेत है. इस तरह कृष्णा भगवान की मूर्ति टूटी दिखाई पड़ने पर आपको कोई भारी नुकसान हो सकता है, आपके जीवन पर खतरा आ सकता है. इसलिए आप बुरे सपनो से बचने के उपाय जरूर करे ताकि आपका इस अशुभ सपने से बचाव हो सके.

राधा कृष्ण का मंदिर देखना

राधा जी और भगवान कृष्ण का मंदिर देखने का मतलब है की वह आप पर प्रसन्न है, आपकी भक्ति से खुश है. ऐसा स्वप्न देखने पर जातक की सभी मनोकामनएं अपने आप पूरी हो जाती है. श्री कृष्ण जातक पर प्रसन्न रहते है. ठीक ऐसे ही अगर कोई व्यक्ति सपने में देखे की वह श्री कृष्ण की कोई सेवा कर रहे हो जैसे की उन्हें नहलाना, सपने में कृष्ण की पूजा करना, उन्हें भोग लगाना, अपने हाथ से खिलाना, उनकी ड्रेस बदलना या उनके लिए खाना बनाते हुए दिखाई दें आदि.

इसका मतलब है की श्री कृष्ण आप से बहुत खुश है, आपके द्वारा किये गए सभी कामो से वह बहुत खुश है, आप जो पूजा करते है, भोग लगाते है आदि जो भी उनके लिए आप करते है वह उन सभी से बहुत खुश है. ऐसा स्वप्न आने पर जातक की सभी मनोकामनाएं अपने आप पूरी होने लगती है और उसे आनंद की प्राप्ति होती है.

कृष्ण भगवान की बांसुरी सुनना या देखने का मतलब

जब कोई व्यक्ति सपने में श्री कृष्ण की बांसुरी सुनता है या कृष्ण को बांसुरी बजाते हुए देखता है तो इस का मतलब है की आपको एक अच्छा जीवनसाथी मिलेगा, अगर आपका कोई प्रेमी है तो प्रेम की प्राप्ति होगी.

इसके अलावा अगर आपकी अपने प्रेमी से कोई शिकायत चल रही है, दोनों बात नहीं कर रहे है या पति पत्नी में लड़ाई है चल रही है तो यह स्वप्न संकेत करता है की सब कुछ ठीक हो जायेगा और आपका प्रेम पहले से ज्यादा और गहरा हो जायेगा.

“सपने में मीरा और भगवान कृष्ण को साथ साथ देखना बहुत ही शुभ होता है.

कृष्ण भगवान को गुस्से में देखना क्या मतलब है

नाराज़ यानि गुस्से में कृष्ण भगवान को देखने का अर्थ ठीक नहीं होता, यह एक चेतावनी होती है. इसका मतलब है की आपने अभी वर्तमान के जीवन में कुछ गलत किया है, या आप कुछ ऐसा कर रहे है जो की सही नहीं है और उसके परिणाम काफी बुरे हो सकते है.

कई बार होता है हमे खुद पता नहीं होता के हम जो कर रहे है वह सही है या गलत लेकिन फिर बाद में समझ पड़ता है की वह मेने गलत किया. तो इस तरह आप यह देखे की आप वर्तमान जीवन में कही कुछ ऐसा तो नहीं कर रहे जिसका परिणाम गलत हो सकता है.

इस तरह सपने में राधा कृष्ण को देखने का क्या मतलब है, sapne me krishna ko dekhna यह आपने यहां ठीक से समझ और जान लिया होगा. श्री कृष्ण के सभी स्वप्न शुभ ही फल करते है, कृष्ण का व्यक्तित्व स्वयं प्रेम और रास लीला और आनंद का है वह जीवन को इतनी सहजता से लेते है और बड़े से बड़े संकट को भी बड़ी धीरज से ख़त्म कर देते है.

श्री कृष्ण भगवान आपको सपने में चाहे जिस रूप फोटो, तस्वीर और मूर्ति या कृष्ण मंदिर या राधा रानी के साथ जिस भी रूप में दिखाई दिए हो वह सभी शुभ ही है. जो सपने में हम रात को तीन बजे और सुबह उठने से पहले व इसके बिच में देखते है वही सपने ज्यादातर सच होते है क्योंकि इसी वक्त हम गहरी निद्रा में होते है. स्वप्न फल की जानकारी पाते रहने के लिए आप नेपालगुरु जी की इस वेबसाइट से जुड़े रहे -धन्यवाद.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!