सपने में रंग देखना का मतलब क्या होता है ? अशुभ और अशुभ फल

sapne me rang dekhna
Sending
User Review
5 (1 vote)

सपने में रंग देखना का मतलब बताये ? क्या होता है, नींद में रंगों का दिखाई देना भी बहुत अर्थ रखते है, हर एक रंग का अलग अर्थ होता है। हम यहां ऐसे ही कुछ रंगों को सपने में देखने पर उनके अर्थ के बारे में जानेंगे, हमने आपको पहले भी बताया है की नींद में देखे गए सभी सपने हमारे जीवन पर असर नहीं करते है, क्योंकि उनमे से ज्यादातर ख़राब भोजन और ज्यादा सोच विचारने के वजह से आते है उनका हमारे जीवन पर कोई असर नहीं होता। लेकिन नींद में देखे गए कुछ सपने ऐसे होते है जो हमारे जीवन पर सटीक असर करते है और हमारे जीवन में बदलाव लाते है।

sapne me rang dekhna

Nepalguru.in पर आपका स्वागत है, आइये जानते है कौन सा रंग आपके जीवन के रंग बदलने वाला है, इसे अपने दोस्तों को फेसबुक और व्हाट्सप्प पर जरूर भेजे ताकि सभी को (सपने में रंगो) sapne me rang dekhna in Hindi को देखने के बारे में जानकारी हो जाए।

सपने में रंग देखना का मतलब

Sapne Me Rang Dekhna in Hindi

सफ़ेद रंग : अगर कोई सपने में सफ़ेद रंग देखे तो यह शुभ होता है, इसको देखने पर सुख और समृद्धि बढ़ती है।

बैंगनी रंग : जो व्यक्ति सपने में बैंगनी रंग देखता है उसके मन में वैराग्य के भाव उतपन्न होने लगते है। ऐसे व्यक्ति का मन दुनिया, संसार से विरक्त होता चला जाता है।

लाल रंग : सपने में लाल रंग देखना स्वास्थ्य की दृष्टि से शुभ होता है, यह रोग के नष्ट होने का सूचक होता है और यह समस्याओ के समाधान मिलने का भी संकेत करता है।

नीला रंग : अगर कोई सपने में नीला रंग देखता है तो उसे संघर्ष के बाद विजय प्राप्त होती है, ऐसे व्यक्ति को संघर्ष करते रहना चाहिए (sapne mein rang dikhai dena) क्योंकि उसे सफलता जरूर मिलेगी।

सिंदूरी रंग : जो भी व्यक्ति सपने में सिंदूरी रंग देखता है उसे सौभाग्य, साहस की प्राप्ति होती है, बहुत शुभ सपना होता है।

पीला रंग : सपने में पीला रंग देखने पर ईर्ष्या-द्वेष ख़त्म होते है।

  • क्या आप जानते है ऐसे सपने भी होते है जो बताते है की आपकी सरकारी नौकरी या पद में वृध्दि होगी होगी या नहीं, आप इन्हे भी जरूर पड़ें। इसके साथ ही ऐसे भी सपने होते है जो अगर किसी को दिख जाए तो उसे अपार धन की प्राप्ति होती है वह करोड़पति बन जाता है आप इसे भी जरूर पड़ें।

हरा रंग : अगर कोई सपने में हरा रंग देखता है तो उसे सुख और शांति की प्राप्ति होती है, आगामी जीवन में सुख शांति और बढ़ेगी ऐसा समझना चाहिए।

काला रंग : सपने में काला रंग देखना अशुभ होता है। काले रंग का सपने में दिखना आगामी जीवन में कुछ अशुभ घटना होने का सूचक होती है।

आसमानी रंग : अगर कोई सपने में आसमानी रंग देखता है तो उसका मन प्रसन्न रहेगा और शांति मिलेगी।

गुलाबी रंग : सपने में गुलाबी रंग देखने पर धन की प्राप्ति होती है, किसी न किसी रूप में धनलाभ होता है।

काला और सफ़ेद रंग : अगर कोई व्यक्ति सपने में काले और सफ़ेद रंग को देखता है तो ऐसा व्यक्ति जल्द ही समस्या से परेशान होगा, कहीं से उसके जीवन में परेशानियां आने लगती है।

लाल और हरा रंग : जो भी व्यक्ति सपने में लाल और हरा रंग देखता है तो उसके व्यापार में उन्नति होती है, उसका व्यापार आगे प्रगति करता है (matlab)।

हरा और काला रंग : अगर कोई सपने में हरा और काला रंग देखे तो उसके धन का नाश होता है, इसको देखने पर धन का किसी भी रूप में नाश होता है।

लाल और नीला रंग : अगर सपने में कोई लाल और नीला रंग देखता है तो यह उसके साहस और पराकर्म के बढ़ने का सूचक होता है, ऐसे व्यक्ति को सफलता मिलती है।

हरा और नारंगी रंग : सपने में हरा और नारंगी रंग देखना धार्मिक यात्रा का सूचक होता है, इसको देखने पर कहीं पर धार्मिक यात्रा होगी ऐसा समझना चाहिए।

लाल और पीला रंग : जो व्यक्ति सपने में लाल और पीला रंग देखता है तो ऐसे व्यक्ति को सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

इस तरह सपने में रंग देखने का मतलब, sapne me rang dekhna ka matlab hindi तरह-तरह के होते है, जिसमे आपने जाना की कुछ शुभ फल देते है तो कुछ अशुभ फल देते है। इसके अलावा हमने सपने में कई चीजों के दिखने और उनके अर्थों के बारे में और भी Posts दिए है आप उन्हें भी website के अंदर जाकर जरूर देखें और मुफ्त में लाभ लें. इसके साथ ही अगर आपको यह Post हरे, लाल, पीला, नीला, सफ़ेद, काला, गुलाबी रंग आदि अच्छी लगी हो तो कमेंट में दो शब्द जरूर कहे और इसे फेसबुक व्हाट्सप्प पर अपने सभी दोस्तों को जरूर भेजे।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।