sapne me ratna dekhna, sapne me panna dekhna, sapne me neelam dekhna, sapne me pukhraj dekhna

सपने में रत्न देखने का सही मतलब : 15 रत्नो के स्वप्न फल

सपने में रत्न देखना का मतलब क्या होता है, कोई रत्न शुभ फल देता है तो कोई रत्न अशुभ फल देता है। यहां हम 15 रत्नो को सपने में देखने के बारे में बताएंगे, यह रत्न हमारे जीवन पर गहरे असर करते है और हर एक रत्न का अपना एक संकेत होता है जो की बताता है की आपके आगामी जीवन में क्या बदलाव होने वाला है।

रत्न के सपने आना काफी दुर्लभ है, बहुत कम लोगों को ही यह स्वप्न में दिखाई देते है, अगर आपको सपने में रत्न दिखा हो तो कमेंट में हमे जरूर बताये, साथ ही इस Post को सभी लोगों तक पहुँचाने में हमारी मदद करे और इसे ज्यादा से ज्यादा फेसबुक और व्हाट्सअप पर शेयर करे, सभी ग्रुप्स में इसे शेयर करे ताकि सभी को यह जानकारी आसानी से प्राप्त हो जाए। तो चलिए अब आगे sapne me ratna dekhna pukhraj, neelam, panna, sfatik, moti, manikya etc के फल के बारे में जानते है।

sapne me ratna dekhna

 Sapne Me Ratna Dekhna in Hindi

सपने में पुखराज, नीलम, मोती, हिरा, स्फटिक पन्ना देखने का मतलब

  • मूंगा देखना : अगर कोई सपने में मूंगा देखे तो उसके सभी रोग, कष्ट यानी सभी दुःख नष्ट होंगे साथ ही उसके शत्रु भी ख़त्म होंगे। इस तरह मूंग को सपने में देखना हर तरह से शुभ होता है।

ऐसे कई सपने होते है जिनके आने पर अपार धन की प्राप्ति होती है, ढेर सारा धन मिलता है। उन सपनो के बारे में इस पोस्ट को पूरा पड़ने के बाद यहाँ क्लिक करके जरूर पड़ें। इसके अलावा ऐसे भी सपने होते है जो ढेर सारा मान सम्मान, प्रतिष्ठा दिलवाते है उनके बारे में भी जरूर जाने।

  • गोमेद देखना : सपने में अगर कोई गोमेद देखे तो इसके दो फल होते है, समस्याए बढ़ेंगी या घटेंगी, यह आपके वर्तमान जीवन पर निर्भर करता है की आपके साथ गोमेद दिखने पर क्या होता है। वैसे जिनकी पहले से समस्याए है वह अगर गोमेद देखे तो उसकी समस्याए घटती है और जिनके जीवन में कोई समस्या नहीं है उनको गोमेद दिखने पर और समस्याए बढ़ती है।

  • लहसुनियां देखना : जो भी व्यक्ति सपने में अगर लहसुनिया देखे तो उसके मान सम्मान में वृद्धि होती है, ऐसे व्यकित का सम्मान बढ़ता है। उसे कहीं से सम्मान मिलेगा और उसका नाम बढ़ेगा।

  • फिरोजा देखना : अगर कोई सपने में फिरोजा देखे तो समझे की उसको रोजगार और व्यापार के अवसर मिलने वाले है।

  • लाजवर्द देखना : सपने में लाजवर्द का दिखना यश प्राप्ति का सूचक होता है, यानी आपकी reputation बढ़ेगी।

  • सुलेमानी देखना : सपने में सुलेमानी को देखना अशुभ होता है, यह आपके मित्रों में मतभेद होने का सूचक होता है। आगामी जीवन में मित्रों से वाद विवाद होने की स्थिति बनती है।

  • माणिक्य देखना : अगर कोई सपने में माणिक्य देखे तो यह बहुत शुभ होता है, इसको देखने पर अधिकार में वृद्धि होती है।

  • मोती देखना : जो कोई सपने में मोती देखता है तो उसे जीवन में शांति प्राप्ति होती है, यह बहुत शुभ होता है। तनाव भरे जीवन में शांति देता है।

  • पन्ना देखना : अगर कोई सपने में पन्ना देखे तो यह धन की दृष्टि से बहुत शुभ होता है, यह धन लाभ करवाता है। सपने में पन्ना रत्न देखना का फल धनप्राप्ति करवाता है।

  • पुखराज देखना : सपने में पुखराज देखना अशुभ होता है। इसको देखने पर घर में कलेश होने लगते है, यह सपना घर में अशांति फैलने और कलेश होने का सूचक होता है। घर के अलावा कहीं और भी कलेश होने की संभावना भी रहती है।

  • हिरा देखना : सपने में हिरा देखना प्रेम की दृस्टि से अति उत्तम होता है। हिरे को देखने पर किसी से प्रेम सम्बन्ध बनते है। प्रेम की प्राप्ति होती है।

  • नीलम देखना : अगर कोई सपने में नीलम देखे तो यह बहुत शुभ होता है, इसको देखने पर जल्द ही उन्नति, प्रगति मिलती है। आप जो भी कार्य कर रहे हो उसमे तेजी से सफलता मिलती है और प्रगति होती है। तो इस तरह सपने में में नीलम देखना का मतलब ढेर सारी उन्नति करवाता है।

स्फटिक देखना : जो व्यक्ति सपने में स्फटिक देखता है उसकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ती है, ऐसे व्यक्ति का जल्द ही धार्मिक कार्यों की और झुकाव बढ़ता है।

  • कटैला देखना : अगर कोई सपने में कटैला देखे तो यह सेहत के लिए अशुभ होता है, यह स्वास्थ्य के कमजोर होने का सूचक होता है।
  • लालड़ी देखना : सपने में लालड़ी देखना अचानक से होने वाले धन लाभ को दर्शाता है, इसको देखने पर अचानक कहीं न कहीं से धन की प्राप्ति होती है।

इस तरह आपने जाना विभिन्न पुरखराज, मोती, नीलम, स्फटिक, हिरा, पन्ना सपने में रत्न देखने का मतलब  उनके अलग-अलग शुभ और अशुभ फल मिलते है। इसी तरह सपने में रंग, शरीर के अंग, जानवर आदि कई दृश्यों को देखने के अलग अलग फल होते है।

इन सभी के बारे में हमने post दिए है, आप अभी website के अंदर जाए और उन सभी posts को भी देखे, साथ ही अगर आपको यह post sapne me ratna dekhna in Hindi अच्छी लगी हो तो कमेंट में दो शब्द जरूर कहे साथ ही इसे फेसबुक व्हाट्सप्प पर अपने दोस्तों को भेजे और सभी ग्रुप्स में इसे शेयर जरूर करे ताकि सभी लोगों तक इन रत्नो के फल के बारे में मालूम हो जाए.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

15 Comments

  1. Hello sir mere sapne me sukhe nadi ke kuch egg shape ke alag alag rang ke Ratn chun Raha mujhe lag raha hai ki nadi mere ghar ke peeche hai iska kya matlab hai guruji . Aur ek sapna bhi pada hi mai ghar ke gali me kela khareed raha hu dono sapne ek ke baad ek pade hai kya matlab hai please samjha iye guru ji dhanyavaad pranam

  2. Maine apni peheli anguli jo anguthe ke baju me hoti he usme Pitambar mani yane yellow suphire pehene dekha he

  3. Maine subah subah sapne me meri unguli me manik Ratna pehne hua dekha lekin wo Surya ki roshni se fat gya . Eska matlab kya hai?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!