सपने में सांप के काटने का मतलब अशुभ संकट होता है : जरूर देखे

Sending
User Review
3.88 (8 votes)

सपने में साप का काटना क्या होता है शुभ या अशुभ इसका मतलब बताये ? जब कोई ऐसे सर्प के काटने का स्वप्न देखता है तो लगभग उसके होश उड़ जाते है, उसका मन संदेह और जिज्ञासा से भर जाता है। वह जल्द से जल्द इस सपने का मतलब जानने में लग जाता है और सोचता है की आखिर साप का काटना शुभ है या अशुभ, आखिर मुझे ऐसा सपना क्यों आया ? आदि ऐसे सवालो से उसका दिमाग भर जाता है।

तो आइये जानते है, साप के काटने का सही अर्थ क्या होता है, इस तरह का सपना आखिर क्या संकेत देता है, आखिर ऐसा क्या होने वाला है जिसके लिए आपको यह सपना आया। इस तरह साप का काटना आपको जगाने के लिए होता है, ताकि आप अपने जीवन में जाग जाये उस मुसीबत या बदलाव के लिए जिसके बारे में आप आप बेफिक्र और अनजान है snakebite dream meaning in Hindi (dekhna)  भाषा में।

सपने में सांप का काटना देखना का मतलब

Sapne Me Saap Ka Katna Ka Matlab Kya Hota Hai

असली जिंदगी में साप हमे नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन सपनो की दुनिया में साप हमारी मदद करता है और चीजों के प्रति हमे सतर्क करता है। इसलिए साप के सपनो को देखने के बाद डरे नहीं बल्कि अपने जीवन को पुरे होश से जिए और किसी पर भी अन्धविश्वाश नहीं करे। साप के बारे में सभी ग्रंथों की और खोज कर्ताओ के अलग-अलग मत होते है, कोई इसे शुभ तो कोई अशुभ बताता है।

और यह सही भी है क्योंकि सभी जगह साप को भयंकर नहीं माना जाता, इसकी कई जगह पर पूजा की जाती है और वह इसको अलग नजरिये से देखते है। लेकिन हमारे देश में साप को खतरनाक और जानलेवा माना जाता है, क्योंकि वह बहुत ही जहरीला और डरावना होता है।

वह छुपकर और अचानक हमला करता है इसीलिए हमारे ग्रंथों में ज्यादातर साप को संकट आने का प्रतिक बताया गया है। हमने आपको पहले भी बताया है की अध्यात्म में साप को कुण्डलिनी शक्ति का प्रतिक भी बताया गया है, कुण्डलिनी एक शक्ति होती है जो इंसान को महान, दिव्य बनाती है।

अगर कोई साधक जो साधना करता हो वह सर्प के काटने का सपना देखता है तो उसके लिए इसका अर्थ बिलकुल अलग होगा और उसे शुभ और अशुभ उसकी साधना के मुताबिक परिणाम देगा।

इससे पहले की हम सांप के काटने का मतलब जाने में आपको बताना चाहूंगा की सही अर्थ जानने के लिए यह जरुरी है की जब आपको सपने में साप ने काटा तो वह किस अवस्था में था, क्या उसने छुपकर आपको काटा या आप कहीं जा रहे थे और रास्ते में अचानक उसने आप पर हमला कर दिया। इस तरह आप देखे की आपको सपने में सांप ने किस अवस्था में काटा था।

तो आइये अब जानते है की जब कोई साप किसी व्यक्ति को सपने में काट ले तो इसका शुभ फल होता है या अशुभ फल होता है। असल में साप का काटना अशुभ होता है, यह डर, भयानक खतरे, संकट, कुछ बुरा होना, अचानक कोई संकट आना, कोई बीमारी होना, आपके किसी परिजन को कोई बीमारी होना यानी यह पूरी तरह अशुभ होता है। इसको देखने के बाद कई तरह की परेशानिया आती है।

जब किसी व्यक्ति को ख्वाब में साप काटता है तो यह संकेत करता है की आपके जीवन में कोई घटना अचानक से घटित होने वाली है, जिसके बारे में आपको कोई खबर नहीं है। ऐसी घटना जिसके लिए आप तैयार नहीं है, असल में आपको उसके बारे में कोई खबर भी नहीं है, ऐसा कुछ होने वाला है।

सपने में साप का किसी और को काटना :
जब कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को साप द्वारा काट लेना देखता है तो यह जिस व्यक्ति को सपने में साप ने काटा उस पर यह स्वप्न असर करता है। अगर कोई साप हरी घास में से कूदकर यानी उछलकर आपके ऊपर हमला करता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कोई बुरी खबर मिलने वाली है जिसको सुनकर आप चौक जायेंगे।

लेकिन अगर किसी को सपने में सफ़ेद साप काटता है, तो यह अति शुभ होता है। सफ़ेद साप का काटना सुख समृद्धि और धन प्राप्ति का सूचक होता है। इस तरह सांप का काटना अशुभ होता है और कोई बीमारी या जीवन में आने वाली अचानक परेशानियों और संकट की ओर इशारा करता है।

उम्मीद करते है आपको सपने में सांप के काटने का मतलब, sapne me saap ke katne ka matlab kya hota hai के इस पोस्ट को पढ़कर अच्छा लगा होगा, अगर आपको कुछ पूछना है तो निचे कमेंट में लिखे।

इसके अलावा साप के सपनो से जुड़े और भी कई पोस्ट हमने दिए है, आप उन्हें भी जरूर देखे और अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस कमेंट में दो शब्द जरूर कहे साथ ही इसे सभी लोगों तक पहुँचाने में हमारी मदद करे फेसबुक व्हाट्सप्प पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।