सपने में सांप मारना शुभ या अशुभ : जानिए इसका सही मतलब

sapne me saap ko marna, sapne me saap ko marna ka matlab kya hota hai
Sending
User Review
4.29 (14 votes)

जानिये सपने में साप को मारने का फल शुभ या अशुभ क्या होता है, किसी भी सांप को मारते हुए देखना काफी डरावना होता है, जब कोई ऐसा सपना देखता है तो स्वाभाविक रूप से उसके मन में डर और जिज्ञासा पैदा होती ही है। तो आइये जानते है की आखिर नींद में सपने में साप को मारना पर क्या फल मिलता है इसका अर्थ क्या होता है, ऐसा देखने पर हमारे जीवन पर क्या असर पड़ता है।

sapne me saap ko marna, sapne me saap ko marna ka matlab kya hota hai

साप को हम डर और खतरे की नजर से देखते है, इसको मारना या मरा पड़ा हुआ देखना दोनों ही शुभ फल देते है। अगर आपको इसका सपना आया है तो आप खुश हो जाइये क्योंकि यह बहुत ही अच्छा सपना है killing a snake in dream meaning in Hindi.

सपने में सांप को मारना का मतलब

ख्वाब में साप (snake) को मारना यानी की आपको अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी, आपके शत्रु आपसे पराजित होंगे। इसके अलावा साप मारना अचानक से धन की प्राप्ति होने का सूचक भी होता है। यह हर तरह से शुभ फल देने वाला स्वप्न होता है। इस सपने को देखने वाले के दिन अच्छे आने लगते है, सब परेशानियां ख़त्म हो जाती है।

अगर कोई सपने में साप को मरा हुआ देखे तो यह राहु गृह से होने वाली पीड़ा के अंत का सूचक होता है। इसका अर्थ होता है की राहु के अशुभ फल आपने पुरे भोग लिए और अब वह आपको परेशानी नहीं करेगा। इसके अलावा अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की कोई परेशानी चल रही है तो यह उसके अंत होने का भी सूचक होता है।

कुछ शास्त्र ऐसा मानते है की जब कोई बीमार व्यक्ति सपने में साप को मारता है तो यह उसकी बीमारी के अंत का सूचक होता है। जल्द ही उसकी बीमारी ख़त्म हो जाएगी। अगर कोई व्यक्ति सपने में देखे की साप उसका पीछा कर रहा है या उसे डरा रहा है और सपने के अंत में व्यक्ति उस साप को मार देता है तो यह संकट आने पर संकट से बच जाने का सूचक होता है।

तो “sapne me saap ko marna kya hota hai” इसमें हमने जाना की हर तरह से शुभ फल देता है, शत्रुओ पर जित, धन की प्राप्ति और परेशानियों से छुटकारा दिलवाता है। इसके अलावा हमने साप से जुड़े अन्य सपनो पर भी पोस्ट भी दिए है आप उन्हें वेबसाइट के अंदर जाकर देखे ताकि आपको सारि जानकारी हो जाए।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।