sai mandir murti photo baat karna sakshat

सपने में साई बाबा देखना क्या है ? मूर्ति, मंदिर, फोटो शुभ या अशुभ

ईश्वरी सत्ता में लीन, महासमाधी ले चुके शिरडी के साई बाबा अपने भक्तो को अक्सर दर्शन दिया करते है, यह सिर्फ आज ही नहीं बल्कि जब वह अपनी मानव देह में थे तब भी वह भक्तो को किसी न किसी रूप में दर्शन दिया करते थे.

यहां हम जानेंगे सपने में साई बाबा को देखना का मतलब क्या होता है, साई बाबा के सपने सिर्फ उन्ही को आते है जो उनसे दिल से जुड़े हुए है, जो उनके सच्चे भक्त है. ऐसे भक्तो को अक्सर साई बाबा स्वप्न में आकर प्रतीकात्मक रूप में संकेत देते है.

शिरडी वाले साई बाबा जब जीवित थे तब भी उनके भक्तो को इस तरह के स्वप्न आते थे जिनमे साई बाबा उन्हें कुछ करते हुए, कही पर बैठे हुए, खुद साई बाबा से बात करना, उनके दर्शन का इंतजार करते हुए दिखाई देते थे. ऐसा माना जाता है की साई बाबा खुद अपने भक्तो को राह दिखाने के लिए ऐसे सपनो में आते थे.

कई बार जब किसी भक्त के साथ कुछ हो जाता और फिर वह बाबा से शिकायत करता तो बाबा फिर उन्हें कहते के मेने तो तुम्हे कहा था, तब जाकर भक्त को ख्याल आता था. ऐसे साई बाबा से जुड़े कई किस्से है हम उनके बारे में बताएंगे तो काफी लम्बा पोस्ट हो जायेगा इसलिए हम अब आपको सीधे swapna me sai baba ko dekhna bataye arth के बारे में बताना शुरू करते है.

बाबा के स्वप्नों में ज्यादातर व्यक्तियों को साई बाबा का मंदिर, साई की मूर्ति, या उनसे बात करना, बाबा की फोटो देखना, दर्शन करना इस तरह के स्वप्न आते है. हम इन सभी के बारे में आपको निचे बताने जा रहे है.

Sapne Me Sai Baba Ko Dekhna Ka Matlab

शिरडी के साई स्वयं भगवान है, और भगवान के स्वप्न सिर्फ उन्ही व्यक्तियों को आते है जो नेक दिल, साफ़ नियत वाले होते है और सपनो में किसी भी ईश्वर के दर्शन होना बहुत ही दुर्लभ होता है.

साई भगवान को देखना बहुत दुर्लभ होता है, बाबा के दर्शन सिर्फ उन्हें को होते है जिनसे वह प्रसन्न हो जाते है. ऐसे में जिस व्यक्ति के सपने में वह आते है उस व्यक्ति की सभी आने वाली परेशानियां अपने आप ख़त्म हो जाती है. ऐसे व्यक्ति को सभी तरफ से खुशियां मिलने लगती है. अगर कोई व्यक्ति किसी भी समस्या से घिरा हुआ है और ऐसे में साई के दर्शन हो जाते है तो समझे की उसकी सभी समस्याओं का अंत होने वाला है और जल्द ही उसका अच्छा समय शुरू हो जायेगा.

sai mandir murti photo baat karna sakshat

सपने में साई बाबा को देखना मंदिर मूर्ति ?

अगर किसी व्यक्ति को साई बाबा प्रसन्न, खुश दिखाई देते है तो यह बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना संकेत करता है की आपके रुके हुए कार्य जल्द पुरे होने वाले है, आपको खुशहाली मिलने वाली है. अगर आप बुरे दौर से गुजर रहे है तो आपका अच्छा समय जल्द आजायेगा.

और अगर ठीक ऐसे ही साई बाबा क्रोध में दिखाई देते है तो यह अशुभ होता है, ऐसा स्वप्न संकेत करता है की आने वाले समय में आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है, ऐसा स्वप्न आने पर आप अपने वर्तमान जीवन पर नजर डाले और देखे की आप कही कुछ गलत कार्य तो नहीं कर रहे है जिसके परिणाम में आगे चलकर आपको नुकसान हो सकता है.

क्योंकि कई बार हमे पता नहीं होता और हम ऐसा किये चले जाते है जिससे की हमे आगे संकट की स्थिति का सामना करना पड़ जाता है, बाबा को नाराज देखना यही दर्शाता है की आप अपने कर्म को सुधारे और आगे होश में चले.

साई मंदिर या शिरडी समाधी देखना

सपने में साई बाबा का मंदिर समाधी या साई दरबार देखना शुभ होता है. जल्द ही आपकी शिरडी की यात्रा हो सकती है, यूं समझे की बाबा अब आपको दर्शन के लिए बुला रहे है. अगर आप शिरडी नहीं जा सकते हो तो आपको अपने नजदीकी साई मंदिर में दर्शन करने जरूर जाना चाहिए.

साई बाबा सपने में आकर अपने भक्त को राह दिखाते आगे के जीवन में आने वाली किसी भी स्थिति के बारे में जागरूक करते है, लेकिन कई भक्त उनके इन संकेतों को ठीक से समझ नहीं पाते. साई बाबा के यह खुद वचन है की जो मुझसे सच्चे दिल से चाहेगा उसके सभी दुःख में हर लूंगा, तो जो भी उन्हें सच्चे दिल से प्रेम करने लगता है, भक्ति करने लगता है तो साई बाबा उसके जीवन पर नजर रखने लगते है और उसको शुभ और अशुभ के बारे में संकेत करते रहते है.

सपने में साई बाबा की फोटो या मूर्ति देखना

अगर आप एक साई भक्त है तो ख्वाब में साई बाबा की फोटो या मूर्ति देखना आपके लिए बहुत शुभ है. फोटो, तस्वीर, मूर्ति आदि दिखाई देना संकेत करता है की वह आपकी भक्ति से प्रसन्न है आपको सभी शुभ फलो की प्राप्ति होगी आपका जीवन सुखमय होगा. धन, सुख और वैभव की प्राप्ति होगी.

साई बाबा को देखने का मतलब और अच्छे से जानने के लिए यह जरुरी है की आपको वह किस रूप और की अवस्था में दिखाई दिए थे. क्योंकि साई बाबा अक्सर अपने भक्तो को दर्शन देकर आने वाले शुभ या अशुभ घटनाओ के बारे में संकेत देते है.

साई बाबा से बात करना या आस पास किसी जगह पर दिखाई देना शुभ होता है लेकिन अगर सपने में साई बाबा आकर आप से किसी बारे में कुछ कहे या आपको किसी ख़ास जगह पर जाते हुए दिखाई दे या आपसे मुंह मोड़कर जाते हुए दिखाई देते है तो इनके अर्थ होते है की साई बाबा आपको कुछ बताना चाह रहे है तो ऐसे में आप उस स्वप्न को बार बार रिपीट करके खुद सोचे या आप हमे कमेंट के जरिये भी बता सकते है.

जब किसी व्यक्ति को ऐसा स्वप्न आये जिसमे साई बाबा बात कर रहे हो और उस व्यक्ति से साई बाबा किसी बात के बारे में कुछ कहते है तो वह उस बात को सच माने, सच मानने से मतलब यह है की उस पर गौर करे और आपके अभी के जीवन से उस बात पर विचार करे. अक्सर ऐसा हुआ है, कई लोगों के साथ ऐसा हुआ है. उन्होंने शुरू में ध्यान नहीं दिया लेकिन जब उसी बात को लेकर उनके जीवन में कुछ उतार चढाव हुआ तब उन्हें समझ आया की यह तो उसी बारे में है.

हमने यहां पर आपको सपने में साई बाबा का दिखना मूर्ति व फोटो देखना साई का मंदिर देखने का मतलब आदि सभी के अर्थ बता दिए है. इसके अलावा अगर आपको किसी भी तरह का कोई संदेह है या आपको सपने में कुछ अलग तरह से शिरडी के साई बाबा ने दर्शन दिए हो तो आप कमेंट के जरिये हमे जरूर बताये.

आप इस पोस्ट seeing sai baba in dream को और लोगों को भी भेजे, इसके लिए निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर क्लिक करे और सभी को whatsapp और facebook पर जरूर भेजे.

आपको जिस भी तरह से साई बाबा दिखाई दिए हो उनके दर्शन जिस भी रूप में हुए हो वह आप हमे कमेंट के जरिये जरूर बताये, समय मिलने पर हम आपको उसका मतलब जरूर बताएंगे.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

4 Comments

  1. Mujze dikha ki saibaba ki choti photo mere pocket me hai aur vo photy mujze koi unke photo me stick krne bol rha hai eska matlab btaye plz

  2. sapna ma mana baba ko apna ap sa bat karta dika or ma jis varsani ma hu us k bara ma or baba na mujsa bola avi kuch time ruk ja sb sahi ho jya ga

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!