sapne me sambhog karte dekhna

नेपाल गुरु से जाने सपने में सेक्स करना देखना 12 सही मतलब

सेक्स के सपने देखना ज्यादातर वासना के रूप में लिए जाते है, लेकिन इन्ही में से कुछ सेक्स जिसे हम हिंदी भाषा में सम्भोग कहते है, इसके कुछ सपने ऐसे भी होते है जो की वासना से जुड़े नहीं होते और वह हमारे जीवन पर असर करते ह,. आने वाले समय के बारे में संकेत करते है. जानिये इसी बारे में sapne mein sambhog karna shubh ya ashubh कैसा होता है.

सेक्स के सपने हर एक व्यक्ति को जीवन में आते ही हैं, सेक्स और कुछ नहीं एक जीवन ऊर्जा होती है जो की जवानी में बहुत ज्यादा होती है इसलिए ऐसे सपने आते है. ऐसे में सपनो में आप किसी के साथ भी खुद को सेक्स करते हुए देख सकते है जैसे वैश्या, आपकी दोस्त, आपकी पत्नी, बहन, बुआ, माता, गुरु की पत्नी या कोई भी सुन्दर स्त्री के साथ आप ऐसा सीन देख सकते है.

आप इस पोस्ट को पूरा और आखिरी तक जरूर पड़ें इसमें हमने सभी तरह के सेक्स से जुड़े सपनो के फल बताये है, ऐसी जानकारी आपको दूसरी जगह नहीं मिलेगी.

जब पुरुषों में यौवन बढ़ता है तब उन्हें अक्सर ऐसे सपने आते ही है, ऐसा कोई पुरुष नहीं होता जिसे सपने में ऐसे कामुक दृश्य न दिखे हो, यौवन में हमारा शरीर बहुत ज्यादा शक्तिशाली होता है इसी वजह से वह हमे ऐसे दृश्य दिखाई पड़ते है जिसमे में किसी स्त्री से सम्भोग के लिए बात कर रहे हो या सम्भोग करते हुए देखते है या उसके शरीर के अंगों पर हाथ फेर रहे हो.

अपने सपने में जो व्यक्ति सुन्दर सुडोल रूपवान स्त्री के साथ में आलिंगन यानि गले लगता है, या उसके बदन को चूमता है या उसके साथ कोई काम क्रीड़ा करते हुए खुद को सपने में देखता है तो यह अच्छा स्वप्न होता है. ऐसे व्यक्ति को स्त्री से लाभ प्राप्त होता है. कुंवारा अगर ऐसा स्वप्न देखे तो उसे सुन्दर पत्नी कि प्राप्ति होती है.

sapne me sambhog karte dekhna

सपने में सम्भोग करना देखना मतलब क्या है

हम यहां पर आपको सपने में सेक्स करना यानी की नींद में देखे गए स्वप्न में सम्भोग करने का मतलब क्या होता है वह आपको अच्छे से यहां बताने वाले है. ज्यादातर लोग जिन्हे कोई खुद का ज्ञान नहीं होता वह सम्भोग के सपनो को सीधे धन से जोड़कर देखते है. बल्कि ऐसा नहीं है, सम्भोग के कुछ ही सपने ऐसे होते है जो धन की प्राप्ति करवाते है. सेक्स के सभी सपने धन लाभ का संकेत नहीं करते है.

देखिये इस बारे में हम आपको एक बात समझा देते है, यौवन में अक्सर जब व्यक्ति की वासना बढ़ती है और वह वासना तृप्त नहीं होती तब तक वह काफी जोर में रहती है और दिन में हम जिन लड़की के बारे में सोचते है, किसी लड़की को देख कर, उसके शरीर को देख कर उसके बारे में वासना से जुडी बाते सोचते है.

ऐसे में होता क्या है, की जब वासना जोर पर होती है तो हमे सपना आता है और सपने में वही स्त्री हमे दिखाई पड़ती है और हम सपने में उससे वासना से जुडी क्रिया करते है. तो ऐसे देखा गया सपना सिर्फ वासना को दर्शाता है. इसके अलावा और भी सपने में sex देखने से जुड़े सपने होते है जिनका मतलब हम आपको निचे अच्छे से बताने वाले है. सम्भोग करने का मतलब और इससे जुड़े सपनो के बारे में अच्छे से जानना चाहते है तो आप यह पोस्ट पूरा जरूर पड़ें.

Sapne Me Sex Karna Dekhna Kya Hota Hai

देखिये सपने में सेक्स करना यानि सम्भोग करना इनके कई अर्थ होते है, एक शब्द में बताये तो यह आपके अंदर की वासना को दिखाते है, सुन्दर पत्नी का मिलना दिखाते है, धन लाभ होने को दर्शाते है, अपनी पत्नी से सम्भोग प्रेम बढ़ाता है, इसके अलावा सपने में अनजान लड़की जिसकी शकल भी आपको नहीं दिखती हो उससे सम्भोग करने का शारीरिक कमजोरी को दर्शाता है.

जब हम अपनी पत्नी के साथ सेक्स करते हुए खुद को देखते है तो इसका अर्थ कुछ होता है, जब हम किसी जवान लड़की से सम्भोग करते हुए खुद को देखते है तो इसका अर्थ भी अलग होता है वही अगर हम खुद को स्वप्न में किसी वेश्या के साथ सम्भोग करते हुए खुद को देखते है तो इसका फल भी अलग होता है. अपनी खुद की बहन के साथ सम्भोग करते देखना भी अलग मतलब रखता है, अपनी गुरु मां, यानी की अपने गुरु की पत्नी के साथ खुद को सेक्स करते देखना भी अलग अर्थ रखता है.

इस तरह से सम्भोग करते देखना अलग अलग अर्थ रखते है. हम आपको इन सभी के बारे में अच्छे से बताने वाले है. सामान्य हमने बताया है अगर हम उस लड़की जिसको हमने देखा हो और उसको लेकर कुछ वासना से जुड़ा सोचा हो और फिर सपने में भी उसी लड़की से काम क्रीड़ा की हो तो ऐसा सपना कोई खास मतलब नहीं रखता है.

“एक स्वप्न बताते है यह सिर्फ स्त्रियों के लिए है, अगर किसी स्त्री को ऐसा सपना आये जिसमे उसका प्रेमी या उसका पति किसी दूसरी स्त्री से अनैतिक संबंध बनाये हुए दिखाई दें. तो यह स्वप्न शुभ होता है. इस तरह से पति या प्रेमी को किसी दूसरी स्त्री के साथ चुम्बन या सम्भोग करते हुए देखना यह दर्शाता है की आपको एक अच्छे पति की प्राप्ति होगी, आपको एक सच्चरित्र पति की प्राप्ति होगी. आपका एक चरित्रवान पति की प्राप्ति होगी”

पत्नी या पति के साथ सेक्स करने का सपना

अगर कोई शादीशुदा स्त्री या पुरुष अपने आपको सपने में अपने जीवनसाथी के साथ सम्भोग करते हुए देखते है तो इसके दो अर्थ होते है. पहला अर्थ की आप दोनों के बिच प्रेम काफी अच्छा है और यह स्वप्न देखने पर दोनों की बिच प्रेम बढ़ेगा भी. वही दूसरा अर्थ कुछ थोड़ा अलग होता है. क्योंकि अक्सर ऐसा होता है.

दूसरा अर्थ है की आप अपने जीवनसाथी से वह सुख नहीं भोग पा रहे है जो आप उनसे चाहते है. यानी की हो सकता है आपके अंदर वासना ज्यादा हो और आप प्रेम में और डूबना चाहते हो लेकिन आपका जीवनसाथी इन सब में उतना उत्सुक न हो या वह आप पूरी तरह से वह सुख नहीं दे पा रहा हो जो आप उनसे चाहते हो.

ऐसे कामवासना के सपने अधिकतर तभी आते है जब हमारी कामवासना तृप्त नहीं होती, क्यों आप अंदर से उस वासना को भोगना चाहते है लेकिन किन्ही कारणों से आप उसे भोग नहीं पाते तब हमारा मन उस वासना को स्वप्न के जरिये भोगता है.

तो इस तरह से अगर आप शादीशुदा है और आपको ऐसे सपने आते है जिनमे आप अपने जीवनसाथी के साथ सेक्स करते हुए या सेक्स से जुडी कोई हरकत करते हुए देखते है तो यह बताये गए दो अर्थ दर्शाते है. इसमें किसी भी तरह की कोई अशुभ बात नहीं है. अगर आप अपने जीवनसाथी से और प्रेम चाहते है तो आप उनसे इस बारे में बात जरूर करे.

पुराने EX Boyfriend या EX Girlfriend से Sex

अगर आपको ऐसा स्वप्न आया हो जिसमे आप अपने पुराने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड या फिर वह व्यक्ति जिससे अब आपके कोई रिश्ते नहीं रहे, एक समय पर आपके उनसे रिश्ते थे लेकिन अब आपके उनसे कोई रिश्ते नहीं है. ऐसे BF या GF के साथ सेक्स करते हुए या सेक्स से जुड़ा कुछ करते हुए देखते है, तो यह सपना बताता है की आपके अपने पुराने साथी से शारीरिक संबंध बहुत अच्छे रहे हो, उससे आपको पूरी संतुष्टि मिली हो उससे आपको पूरा प्रेम मिला हो.

यानी की आपको जो अपने पुराने साथी से फील होता था वह आपको बहुत अच्छा लगता है और उसके बराबर आपको महसूस नहीं हुआ. यानी अभी बीते वक्त में आपने जरूर उन पलों को याद किया होगा. यह स्वप्न यह भी दर्शाता है की आपके अंदर प्रेम, वासना यानी जो आप चाह रहे है वह पूरी नहीं हो पा रही है.

इसके अलावा यह भी हो सकता है की आपका जो अभी साथी है उसकी तुलना में आप पुराने वाले साथी को बेहतर समझती है, आपको जो पुराने साथी से महसूस होता था वह आपको अभी के साथी से महसूस नहीं होती हो. इसके अलावा यह सपना यह भी दर्शाता है की आप सेक्स करना चाहती है लेकिन आप किसी कारण से सेक्स उस सेक्स के पुरे सुख को भोग नहीं पा रही है.

वेश्या के साथ सम्भोग करना

अगर कोई पुरुष अपने सपने में किसी वेश्या स्त्री के साथ सम्भोग करता हुआ देखे, वेश्या के साथ वासना से जुडी क्रिया करता है उसे चूमता है, वेश्या के कूंचों को हाथ लगाता है या उन्हें चूमता है तो यह सपना शुभ होता है. ऐसे कोई भी व्यक्ति किसी वैश्य के साथ ऐसे करते हुए खुद को देखे तो उसको धन की प्राप्ति होती है.

धन के साथ साथ कलत्र सुख, यानी स्त्री का सुख और काम सुख में वृद्धि होती है. इस तरह से अगर आप सपने में किसी भी वैश्य के साथ सेक्स करते हुए खुद को देखते है तो यह शुभ होता है. यह धन लाभ और स्त्री से काम सुख में पूर्णता दिलवाता है. काफी शुभ स्वप्न होता है.

किसी अनजान से खुद का शारीरिक संबंध बनाना

स्वप्न शास्त्र के एक में यह भी होता है की कोई भी शादीशुदा स्त्री या पुरुष अगर सपने में खुद किसी दूसरे से सम्भोग करते हुए देखे, यानी किसी किसी दूसरे व्यक्ति से खुद सम्भोग करते हुए दिखाई दें सपने में तो यह सपना अच्छा नहीं होता है. इस तरह विवाहित व्यक्ति सपने में किसी दूसरे से सेक्स करते हुए खुद को देखता है तो उसका वैवाहिक सुख खत्म हो जाता है.

ऐसा सपना देखने पर व्यक्ति का, जो भी स्त्री या पुरुष यह स्वप्न देखे उसका दांपत्य सुख नाराज जैसे बन जाता है. उसका दांपत्य सुख बिगड़ जाता है. इस तरह से शादीशुदा स्त्री या पुरुष का किसी और से संबंध बनाये हुए सपने में देखना बहुत अशुभ होता है.

अपनी पत्नी का स्तनपान करना

स्तनपान करना भी एक कामुक क्रिया होती है, जिसमे व्यक्ति अपना प्रेम शारीरिक तल पर भोगता है. अगर कोई पुरुष अपने सपने में यह देखता है की वह अपनी पत्नी का स्तनपान कर रहा है, अपने पत्नी के स्तनों को चुम रहा है तो यह स्वप्न अच्छा होता है. इस तरह अपनी पत्नी का स्तनपान करने का मतलब है की आप अपनी पत्नी से प्रेम बढ़ेगा, आपका अपनी पत्नी से स्नेह बढ़ेगा. आपकी पत्नी और आपके बिच के रिश्ते और मधुर बनेंगे. इस तरह से यह स्वप्न तो बहुत शुभ होता है.

लेकिन अगर ऐसे ही कोई व्यक्ति किसी दूसरी स्त्री का स्तनपान करते हुए खुद को सपने में देखता है, दूसरी स्त्री से हमारा अर्थ है अपनी पत्नी को छोड़कर अन्य से चाहे वह अनजान हो. ऐसे दूसरी स्त्री का स्तनपान करते हुए खुद को देखना अशुभ होता है, यह स्वप्न अच्छा फल नहीं करता है. ऐसे देखने पर व्यक्ति को शारीरिक कष्ट मिलता है, आने वाले समय में व्यक्ति को किसी भी तरह का शारीरिक कष्ट मिलने की सम्भावना होती है.

स्तन से दूध निकलते देखना

ठीक ऐसे ही अगर कोई व्यक्ति सपना देखता है की वह किसी स्त्री से प्रेम कर रहा है, कामुक क्रिया कर रहा है, या सम्भोग कर रहा है और इस बिच वह देखता है की उस स्त्री के स्तनों से दूध निकल रहा है तो यह भी अच्छा स्वप्न होता है. भले आप सपने में देखे जाने वाली स्त्री से सम्भोग न करे और आप उसके स्तन से दूध निकलता हुआ देखले तो भी यह शुभ ही होता है. ऐसे किसी स्त्री के स्तन से दूध निकलते हुए देखना प्रेम प्यार मिलने का सूचक होता है. आने वाले समय में यह स्वप्न देखने वाले व्यक्ति को किसी न किसी स्त्री से आने वाले समय में प्रेम प्यार और स्त्री सुख की प्राप्ति होती है.

अविवाहित पुरुष किसी सुन्दर स्त्री से सेक्स करे

वह व्यक्ति जिसकी अभी शादी नहीं हुई है यानी अविवाहित पुरुष अगर अपने सपने में किसी रूपवान, बहुत सुन्दर स्त्री या सुडौल स्त्री के साथ में गले लगता है, उनको चूमता है, उनके कुंचो को हाथ लगाता है या उन्हें चूमता है या किसी भी तरह की कामुक क्रिया करता है तो यह बहुत ही शुभ होता है.

इस तरह से कोई व्यक्ति सुन्दर सी स्त्री के साथ कैसी भी कामुक क्रिया करते हुए खुद को सपने में देखता है तो समझे की आपको एक अच्छी सुन्दर फूल के सामान कोमल पत्नी मिलेगी. आपको यकीं नहीं हो रहा हो तो आप देखिएगा, अगर आपको सपने में ऐसी सुन्दर सुडोल रूपवान स्त्री आई है और आपने उसके साथ कोई कामुक क्रिया की थी तो फिर पक्का आपको बहुत कोमल सुन्दर पत्नी की प्राप्ति होगी ही.

 

माता, बहन, गुरु की पत्नी से सेक्स करना

जी सपनो की दुनिया में कुछ भी हो सकता है, आप चोक नहीं. इस तरह सपने में अपनी बहन के साथ सेक्स करना, अपनी माता के साथ सम्भोग करना या अपने गुरु की पत्नी के साथ सेक्स करते हुए देखना यह इनमे से आप किसी के भी साथ सम्भोग (sex) करते हुए देखते है तो यह यूं सोचने में तो बहुत अश्लील व बुरा है. लेकिन इन सपनो का मतलब बहुत अच्छा है, बहुत शुभ है.

इस तरह अगर कोई सपने में अपनी मां बहन या गुरु की पत्नी के साथ सम्भोग करते हुए खुद को देखता है या इनके साथ कुछ भी कामुक क्रिया करते हुए देखता है तो यह दर्शाता है की आपको एक कुलीन पत्नी की प्राप्ति होगी. ऐसी स्त्री जो सुन्दर, चरित्रवान हो और अच्छे कुल की हो. कुलीन से अर्थ होता है, अच्छी गुणवान, अच्छे कुल की लड़की. इस तरह से यह बहुत शुभ होता है.

यह स्वप्न हमारे एक शिष्य को आया था, लेकिन उन्होंने मुझसे इस बारे में कोई चर्चा नहीं की थी. उन्होंने सपने में अपनी बहन के साथ सम्भोग देखा था. लेकिन ऐसे ही में किसी को इन सपनो के बारे में बता रहा था तब उसने मुझसे यह सुना था.

लेकिन करीबन 5-6 महीने बाद उसने मुझे बताया कि मुझे ऐसा स्वप्न आया था पर मेने शर्म से आपसे नहीं पूछा और आपको ऐसे कहते हुए सुना था. मेने उस समय आपकी इस बात पर गौर नहीं किया कि यह इस तरह का सपना ऐसा फल करता होगा. लेकिन मेरे सपने देखने के कुछ महीनो बाद मेरी एक स्त्री से मुलाकात हुई और मेरा उससे रिश्ता हो गया. वह स्त्री सुन्दर और अच्छे गुणवान लोगों के परिवार से थी. इस तरह यह एक अनुभव हमारे ही शिष्य का है. तो अगर आपको यह स्वप्न आया है तो शुभ है आप किसी भी तरह का अपने अंदर बुरा भाव न रखे.

युवा जवान लड़की से सम्भोग करना

अगर आप सपने में किसी जवान लड़की, भरे हुए जिसमे कि लड़की के साथ सेक्स करते हुए खुद को देखते है तो यह बहुत शुभ होता है. इस तरह किसी जवान और भरे हुए जिस्म कि लड़की से सम्भोग करना धन लाभ करवाता है. अगर कोई सिर्फ ऐसी युवा और सुन्दर लड़की को सपने देख ही लें तो भी बहुत शुभ होता है. यह अच्छे समय आने का सूचक और धन लाभ को दर्शाता है.

शूद्र बुरी स्त्री से सम्भोग या मैथुन

शूद्र से अर्थ है बुरी, जिसका आकर ठीक नहीं हो जिसका चेहरा कुरूप हो, जो कि शक्ल से बुरी क्रूर हो. ऐसे स्त्री से कोई सपने में मैथुन या कामवासना से जुडी कोई क्रिया करते हुए देखता है तो यह बहुत अशुभ होता है. ऐसी बेडोल, बेकार, बदसूरत स्त्री के साथ भोग करना किसी भी तरह का शुभ फल नहीं देता बल्कि यह आपके जीवन में कष्ट आने को दर्शाता है, आपको कही से मान हानि का सामना करना पड़ सकता है.

इस तरह शूद्र बुरी बेडोल स्त्री से मैथुन या काम क्रिया करते हुए खुद को देखना किसी भी तरह से अच्छा नहीं होता है, यह अशुभ होता है और ऐसा स्वप्न आने पर व्यक्ति को मान हानि और कष्टों का सामना करना पड़ता है.

पसंदीदा स्टार या पसंदीदा व्यक्ति

अगर आप अपने सपने में किसी आपके पसंद के स्टार या कोई भी सेलिब्रिटी के साथ आप खुद को सेक्स करते हुए या सेक्स से जुडी कोई भी क्रिया करते हुए देखते है तो यह आपके अंदर सेक्सुअल डिजायर को दर्शाता है. आपके अंदर सेक्सुअल डिजायर अधिक है और वह पूरा नहीं हो पा रहा है.

ऐसा अक्सर तब होता है जब हम किसी पसंदीदा स्टार या सेलिब्रिटी के बारे में कुछ वासना से जुड़ा हुआ सोचते है. यानी कि उनकी सुंदरता और उनके अंगों के बारे में सोचते है तो हमारा मन उन्ही छवियों को सपने में भोगता है. हमारे मन के अंदर जो भी दबी हुई भावनाये होती है वह ऐसे ही सपनो के जरिये बाहर निकलती है.

आखिरी जवाब …..

देखिये सपने में सेक्स करना यानि सम्भोग करना इसके ज्यादातर सपने हमारे अंदर जो कामवासना होती है उसके कारण से आते है, हमारे अंदर जो सेक्सुअल डिजायर होता है उसके वजह से आती है. तो स्वप्न में आप किसी के भी साथ सम्भोग देखते है तो उसका अर्थ तो हम बता ही चुके है.

लेकिन अगर आपको ऐसा स्वप्न आये जिसमे स्त्री कि शकल भी आपको याद नहीं हो और आपको बस सम्भोग याद रहा हो तो ऐसा स्वप्न सिर्फ कामवासना के कारण आता है. इसीलिए ऐसे सपने ज्यादातर यौवन जवान व्यक्ति को आते है. कई पुरुषों को नाईट फॉल ऐसे ही होता है, ऐसे सम्भोग के सपने आते है उन्हें और नाईट फॉल हो जाता है. इसके अलावा हम आपको बता चुके है सभी मतलब.

उम्मीद करते है कि आपको हमारे द्वारा बताया गया sapne mein sambhog karna sex karne ka matlab kya hota hai हमने यहां आपको जो कुछ भी बताया है वह हमारा निजी अनुभव है. हमने काफी कुछ स्वप्न रहस्य के बारे में खोज कि है, कोई सा भी सपना व्यर्थ का नहीं होता है वह हमारे मन कि कुछ न कुछ बात जरूर बताता है.

इस तरह से आपने जाना कि सम्भोग के सपने में अर्थ रखते है और ज्यादातर सेक्स के सपने सेक्सुअल डिजायर के वजह से आते है जो शुभ सपने हमने बताये है वह बहुत कम लोगों को आते है बाकी के मन के सोच विचार और सेक्स कि इच्छा के कारण आये हुए होते है. जो कि भविष्य के बारे में कोई खबर नहीं देते वह बस अंदर कि इच्छा और मन के भाव को दर्शाते है.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!