सपने में ताश देखना का सही मतलब : खेलना और पत्ते का अर्थ

Sending
User Review
4 (2 votes)

सपने में ताश देखना या खेलते हुए देखना का मतलब बताये ख्वाब में पत्तो का दिखना भी कई अर्थ होते है, यह भी हमारे जीवन पर असर करते है और धन प्राप्ति, यश प्राप्ति, मान सम्मान और जीवन में आने वाले कष्टों की और इशारा करते है। जानिए ख्वाब में ताश खेलना और देखना क्या कहता है ? और उनके सही अर्थ के बारे में।

रोजाना हम कई सपने देखते है, किसी को जानवर दिखाई देते है तो किसी को कोई और दृश्य दिखाई देता है इसी तरह हर एक व्यक्ति को अलग अलग सपने आते है, वैज्ञानिकों ने हाल ही में पता लगाया की इंसान के अलावा जानवर भी सपने देखते है। सपनो को वैज्ञान बहुत गहरा है, इसका पर्दाफाश अभी ठीक से हुआ नहीं।

इतनी बात तो तय है की नींद में आने वाले सपने कई न कई अर्थ जरूर रखते है, वह हमारे जीवन पर असर जरूर करते है। ऐसा नहीं है की आप किसी ख़ास चीज को सपने में देखे तो ही वह असर करती हो, बल्कि आप सपने में चाहे जो देखो हर चीज असर करती है। चलिए अब आगे जानते है सपने में ताश देखना और उनके मतलब  (sapne me tash dekhna or matlab) के बारे में।

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद यह भी पड़ें

sapne me tash khelna, sapne me tash dekhna, sapne me tash khelte huye dekhna

Sapne Me Tash Dekhna Or Khelna

सपने में ताश खेलना और देखने का मतलब

ताश की गड्डी देखना : सपने में ताश की गड्डी देखना धन लाभ होने का सूचक होती है।

ताश खेलना : अगर कोई सपने में अपने आपको ताश खेलते हुए देखे तो उसे प्रेम सम्बन्धो में सफलता मिलती है। ताश के पत्तो में ज्यादातर लोगों को ताश खेलना व सपने में ताश खेलते हुए देखना  का स्वप्न आता है, तो अब आप इसका अर्थ जान गए।

ताश की गड्डी फेंटना : सपने में ताश की गड्डी फेंटते हुए देखना व्यापार और व्यवसाय में प्रगति का सूचक होता है, आप जो भी कर रहे हो उसमे यह उन्नति का प्रतिक होता है।

ताश बांटना : जो व्यक्ति सपने में ताश बांटते हुए देखे तो उसको अपने साझेदारों या पार्टनर से लाभ प्राप्त होता है।

ताश का इक्का : अगर सपने में ताश का इक्का दिखाई दे तो यह शुभ होता है, यह अधिकार की प्राप्ति होने का सूचक होता है।

ताश की दुक्की : सपने में ताश की दुक्की देखना चिंता और समस्या के बढ़ने का सूचक होता है, इसको देखने पर व्यक्ति के साथ असमंजस की स्थिति बनने की भी सम्भावना रहती है।

ताश की तिग्गी : जो कोई व्यक्ति सपने में ताश की तिग्गी देखता है तो यह उसके व्यापर में उन्नति होने का सूचक होती है। उसको व्यवसाय में सफलता प्राप्त होती है।

ताश का चौका : अगर किसी को सपने में ताश का चौका दिखाई दे तो उसके सभी कष्टों के निवारण होने का संकेत होता है। इसके अलावा यह कठिनाइयों के बाद सफलता मिलने का सूचक भी होता है।

ताश का पंजा : सपने में ताश का पंजा देखना विद्या में वृद्धि का सूचक होता है। यानी इसको देखने पर व्यक्ति में अक्ल बढ़ेगी, उसकी सूझ बुझ और बढ़ेगी

ताश का छक्का : अगर कोई सपने में ताश का छक्का देखे तो यह प्रेम में सफलता और किसी से प्रेम मिलने का सूचक होता है।

ताश का सत्ता : जो व्यक्ति सपने में ताश का सत्ता (khwab me tash 8) देखता है तो यह अशुभ होता है। यह बनते हुए काम बिगड़ने का संकेत होता है।

ताश का अट्ठा : सपने में ताश का अट्ठा देखना व्यक्ति के जीवन में आने वाले संघर्ष को दर्शाता है, इसमें संघर्ष के बाद सफलता मिलने की संभावना भी रहती है।

ताश का नहला : अगर कोई सपने में ताश का नहला देखे तो उसका साहस और शक्ति बढ़ती है।

ताश का दहला : अगर कोई व्यक्ति सपने में ताश का दहला देखे तो उसको धन लाभ होता है, किसी न किसी तरह से उसे किसी भी वस्तु का लाभ जरूर होता है।

ताश का गुलाम : सपने में ताश का गुलाम देखना व्यक्ति के जीवन में किसी की सहायता लेना पड़ेगी ऐसा संकेत करता है। इसके अलावा सपने में ताश देखना के फल में गुलाम यह चमचागिरी करने का सूचक भी होता है।

ताश की बेगम : सपने में ताश की बेगम देखना मान सम्मान बढ़ने और अधिकार की प्राप्ति का संकेत होती है।

ताश का बादशाह : अगर किसी को सपने में ताश का बादशाह दिखाई दें तो उसको ढेर सारा मान सम्मान मिलता है, यह किसी भी तरह से प्राप्त होता है लेकिन होता जरूर है।

ताश का जोकर : सपने में जोकर देखना यात्रा के सुखद होने का सूचक होता है।

इस तरह सपने में ताश खेलने का मतलब और ताश देखना का अर्थ होता है, इसके अलावा ऐसे कई सपने होते है जो की धन प्राप्ति, प्रेम मिलने, मान सम्मान बढ़ने, मृत्यु होने का संकेत करते है हमने सभी पर Post दिए है आप Website के अंदर जाकर उन सभी posts को जरूर देखें और मुफ्त में लाभ लें।

साथ ही अगर आपके “khwab Sapne me tash ke patte” आये है या आये थे तो निचे कमेंट करके हमे जरूर बताये की किस तरह से वह पत्ता आपको दिखा था।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।