क्या आप कभी विदेश जायेंगे, सपने जो संकेत है “विदेश यात्रा” के

Sending
User Review
5 (5 votes)

जानिए विदेश यात्रा के संकेत और सपने – रोजगार की कमी होने के कारण कई लोग धन कमाने के लिए विदेश जाने लगे है, क्योंकि विदेश में ज्यादा धन कमाने के अवसर प्राप्त होते है। कई लोग व्यापार करने के लिए भी विदेश जाते है। तो जानिए क्या आपके जीवन में भी विदेश यात्रा होने वाली है, घूमने जाने के लिए, धन के लिए या व्यापर के लिए या किसी और काम के लिए जानने के लिए देखते रहिये या पूरा वीडियो

हमारा अवचेतन मन हमारे भविष्य में होने वाली गति-विधियों को सपने के माध्यम से दर्शाता है, जिसमे हमे कई दृश्य देखने को मिलते है। हां, यह सच है की नींद में आने वाले सभी सपने सच नहीं होते, क्योंकि इनमे से कई सपने सिर्फ हमारे दिन भर सोच विचारने के कारण और बेकार भोजन करने के वजह से आते है।

लेकिन ऐसे कुछ सपने होते है जो की संकेत करते है की व्यक्ति की विदेश यात्रा होगी, हम यहां ऐसे ही कुछ सपनो के बारे में बताने वाले है जिनको देखने पर विदेश यानी अपने स्थान से बहुत दूर की यात्रा होती है।

विदेश यात्रा के सपने, सपने में यात्रा के योग

विदेश यात्रा स्वप्न फल
हमने पिछले Posts में मान सम्मान बढ़ाने के सपने, ढेर सारा धन आने के सपने, मृत्यु के आने के सपने और आपको कैसी पत्नी मिलेगी ऐसे कई सपनो के बारे में Posts दिए है आप उन्हें भी Website के अंदर जा कर देखे और लाभ लें साथ ही इस Post को आगे बढ़ाये और फेसबुक व्हाट्सप्प पर SOCIAL SHARING BUTTONS के जरिये SHARE जरूर करे।

चलिए अब जानते है उन सपनो के बारे में जिनको देखने पर विदेश यात्रा का योग बनता है, बताये जा रहे इन सपनो को देखने पर व्यक्ति को लंबी यात्रा पर जाना पड़ता है और उसे लाभ भी प्राप्त होता है।

  • अगर कोई व्यक्ति सपने में शौचालय देखे तो उसकी विदेश यात्रा सम्बन्धी योजना सफल हो जाती है, यानी उसका अगर विदेश जाने का या विदेश में व्यापार करने की कोई योजना उसने पहले से बनाई हो तो वह सफल हो जाती है उसे ढेर सारा लाभ मिलता है।
  • सपने में जो व्यक्ति अपने आपको उड़ता हुआ देखता है तो उसकी हर तरह की यात्रा सफल हो जाती है, अगर कोई यही सपना कहीं यात्रा करने से पहले या यात्रा के दौरान देखे तो उसकी यात्रा सफल होकर उसे हर तरफ से अत्यंत लाभ देती है।
  • सपने में किसी भी तरह की दुर्घटना होते हुए दिखे तो ऐसे में विदेश की यात्रा नहीं करना चाहिए, हो सके तो ऐसा सपना देखने के बाद यात्रा को टाल दें, क्योंकि इस यात्रा में विध्न हो सकता है ऐसा समझना चाहिए।
  • अगर कोई सपने में उड़ते हुए पक्षियों से आकाश भरा हुआ देखे तो वह व्यक्ति विदेश यात्रा जरूर करता है, उसको विदेश में यात्रा करने का अवसर प्राप्त होता है।
  • जो व्यक्ति सपने में विमान देखे तो समझे की उसकी विदेश यात्रा होने वाली है।
  • जो व्यक्ति सपने में जहाज को उड़ान भरते हुए देखता है तो ऐसे व्यक्ति को विदेश से धन प्राप्त होता है। जल्द ही उसे विदेश से धन लाभ होगा।
  • अगर कोई सपने में दुर्गे देखे तो समझे की जल्द ही आपके कोई नजदीकी विदेश गए हुए व्यक्ति का आगमन होने वाला है।
  • अगर कोई व्यक्ति सपने में जूता देखे तो यह भी विदेश की यात्रा होने का संकेत होता है।
  • अगर कोई व्यक्ति अपने आपको भयातुर, यानी डरा हुआ देखे विदेश में यात्रा होने का सूचक होता है। यानी किसी दूर अनजान जगह पर जाना होता है।
  • अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने आपको नाव पर चढ़ता हुआ देखे तो यह भी विदेश यात्रा होने का सूचक होता है।

इन सपनो में से कोई सभी भी सपना अगर किसी को आये तो आगामी जीवन में वह विदेश यात्रा करता है, फिर चाहे उस यात्रा के पीछे कोई भी मकसद हो लेकिन यात्रा का योग जरूर बनता है। इस योग में आपकी आपने क्षेत्र से बहुत दूर की यात्रा होती है, विदेश यानी अपने क्षेत्र से बहुत दूर, अनजान जगह यह विदेश से अर्थ अपने देश से दूसरे देश का भी है और अपने क्षेत्र से अलग क्षेत्र में जाना भी है।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।