sapne me kala kutta black dog dekhna

सपने में काला कुत्ता देखना शुभ या अशुभ काटना, मारना, हमला

सपने में काला कुत्ता देखना कैसा होता है यह शुभ होता है या अशुभ आज हम इसी बारे में जानेंगे. काला कुत्ता भैरव जी का प्रतिक होता है और यह शनि देव की सवारी भी होता है. तो क्या हो जब कोई व्यक्ति काले रंग के कुत्ते को अपने ख्वाब में देख लें ?

काले कुत्ते देखने में डरावने होते है और शकुन शास्त्र कुत्तों को शकुन देने वाली मानती है, यानी कुत्तों के बहुत सारे शकुन होते है. वैसे तो भूरा कुत्ता या सामान्य रंग के कुत्ते और काले कुत्ते इनके स्वप्न फल एक जैसे ही होते है, लेकिन काले कुत्ते भैरव जी और शनि देव के प्रतिक भी होते है तो इसलिए थोड़ा इनमे फर्क आ जाता है. क्योंकि जब किसी व्यक्ति की कुंडली में गृह का प्रभाव या दशा महादशा बदलती है तो उससे भी सपनो में फर्क आता है.

इसके अलावा हम आपको एक बात कहना चाहेंगे की कई बार हम जिन चीजों के बारे में ज्यादा चिंता में रहते है या ज्यादा सोचते है वही हमारे सपने में आ जाती है, तो ऐसे सोच विचार से आये हुए सपने कोई ख़ास नहीं होते और न ही वो हमारे जीवन पर कोई असर करते है. इसलिए आप भी ध्यान दें की यह सपना देखने पर बीते दिनों में आपके साथ तो ऐसा नहीं हुआ था न.

sapne me kala kutta black dog dekhna

Sapne me Black Dog Dekhna

अगर किसी व्यक्ति को अपने सपने में काला कुत्ता खुश होते हुए या प्रसन्न मुद्रा में दीखता है तो यह बहुत ही शुभ होता है, ऐसा सपना कार्य में सफलता मिलने का संकेत करता है. इसके अलावा अगर कोई अपने सपने में यह देखे की काला कुत्ता उसके साथ खेल रहा है, उसके साथ मस्ती कर रहा है तो यह भी बहुत शुभ संकेत होता है. ऐसा देखने पर भी कार्य में सफलता मिलती है, ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति के काम सफल होते है. यह बहुत शुभ और भाग्यकारी होता है.

यह आप भी जानते होंगे की, काला कुत्ता भैरव भगवान और शनि देव की सवारी भी होता है. तो काले कुत्ते को देखना भगवान भैरव या शनि देव की स्थिति को भी दिखाता है. अगर आप भैरव बाबा के भक्त है और आपको सपने में काला कुत्ता दिखाई देता है तो इन्हे आप साक्षात् भैरव बाबा का दर्शन माने और अपनी की हुई भूल गलती के लिए उनसे क्षमा मांगे साथ ही ऐसा सपना देखने के तुरंत बाद ही भगवान भैरव जी की पूजा शुरू कर दें और काले कुत्तों की सेवा करे, उन्हें खाने को कुछ देते रहे. जितना आप काले कुत्तों को खुश रखेंगे उतना ही आपके लिए शुभ हो सकता है.

ठीक ऐसे ही शनि देव का भी है, अगर किसी को साढ़े साती लगी हुई है और उसको काले कुत्ते दिखाई देते हो तो जल्द से जल्द शनि देव की शरण में चले जाए और अपनी गलती के लिए क्षमा मांगे. क्योंकि अगर आपको साढ़े साती लगी है और आप सपने में काले कुत्ते को देख लेते है तो समझे की असफलताओ का दौर अब शुरू होने वाला है, आप जीवन में हर तरफ असफलता ही पाएंगे. यह बहुत अशुभ संकेत है. इसलिए शनि देव की कृपा पाने के लिए शनि मंदिर जाए और उनकी पूजा करे, साथ ही काले कुत्ते की भी सेवा करे, उन्हें खाने को कुछ दें, काले कुत्ते को खुश रखे.

सपने में कला कुत्ता देखना

इसके अलावा जब कोई व्यक्ति अपने सपने में काला कुत्ता सामान्य स्थिति में या इधर उधर जाते हुए देखता है और आपको न तो साढ़े साती लगी हुई है और ना आप भैरव जी के भक्त है तो ऐसे में यह सपने में काला कुत्ता देखना आपके लिए बहुत अशुभ है.

क्योंकि प्रसन्न मुद्रा को छोड़कर काला कुत्ता किसी भी दूसरी स्थिति में दिखाई दें तो यह अशुभ होता है और भविष्य में असफलताओं की और संकेत देता है, आपको आने वाले समय में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

शकुन शास्त्र में काला रंग अशुभ में गिना जाता है, काला रंग काले दिन का भी प्रतिक होता है. इस तरह से काला कुत्ता देखने पर आपके ऊपर अशुभ प्रभाव आएगा, आपके कामो में अड़चने आएंगी, चलते चलते कोई परेशानी बन जाएगी, आपको बहुत अशुभ प्रभाव देखने को मिल सकता है.

तो आप यह ध्यान रखे की कुत्ता भले काला हो या सामान्य अगर वह आपको प्रसन्न मुद्रा में दिखाई देता हो या आपको देख कर वह कुत्ता खुश हो जाता हो तो यह बहुत शुभ होता है, लेकिन अगर कुत्ता किसी भी स्थिति में सपने के अंदर खुश नहीं दिखाई देता तो यह अशुभ होता है और दुर्भाग्य की और संकेत करता है.

इसके अलावा अगर आप सपने में काले कुत्ते को मरा पड़ा हुआ देखते है तो यह शनि गृह के ख़राब होने का संकेत होता है, आपकी कुंडली में शनि गृह पीड़ित है, अशुभ है. जिससे की आने वाले समय में आपको समस्या आएंगी ही. ऐसा सपना देखने पर आप अपनी कुंडली अच्छे पंडित से जरूर दिखवाए और अपनी कुंडली में शनि गृह कैसी स्थिति में है यह भी दिखवाए.

काले कुत्ते का भोंकना

अपने सपने में काले कुत्ते को भोंकते देखने पर भी अशुभ ही फल मिलता है, काले कुत्ते को भोंकते देखने पर आप पर झूठे इल्जाम लग सकते है, आप पर आपके शत्रु हावी हो सकते है, चलते रस्ते लोग आपसे झगड़ना करने की कोशिश करेंगे, आपसे कुछ उल्टा सीधा कह सकते है. समाज में आपके ऊपर झूठी अफ़वाए झूठी बाते भी फेल सकती है.

काले कुत्ते को मारना

अगर आप सपने में काले कुत्ते को मार देते है जान से तो यह अच्छा सपना होता है, ऐसा देखने पर व्यक्ति को सफलता मिलती है, लाख परेशानियों के बाद भी आपको फायदा होगा ऐसा यह सपना संकेत देता है, व्यापारी को व्यापार में लाभ, नौकरी करने वाले को नौकरी से लाभ होने को दर्शाता है. यानी यह सपना हर तरह से व्यक्ति को लाभ करवाता है.

काले कुत्ते का काटना

जब कोई अपने सपने में काले कुत्ते का काटना देखे तो यह भी अशुभ सपना होता है, यह सपना संकेत करता है की आपको बहुत संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है, इसके अलावा यह गुप्त शत्रुओं का हमला करना या गुप्त शत्रुओं के सामने आने को भी दर्शाता है. इसके अलावा काला कुत्ते के काटने का सपना देखने पर शत्रुओं से तो खासकर सावधान रहना चाहिए, वैसे तो ऐसा सपना देखने वाले को शत्रु या उसके दोस्त नुकसान पहुंचाते ही है लेकिन फिर भी सावधानी रखे.

काले कुत्ते का हमला करना

जब कोई अपने सपने में देखे की काला कुत्ता उसपर हमला कर रहा है तो यह शत्रुओं पर विजय मिलने का सूचक होता है, लेकिन ध्यान रहे अगर सपने में वह काला कुत्ता आपको काट लेता है तो फिर यह फल लागू नहीं होगा, यह फल सिर्फ हमला करते हुए देखने पर ही लागु होता है, जैसे सपने में काला कुत्ता पीछे पड़ना देखना आदि तो ऐसे में यह शत्रुओं पर विजय दिलाता है और आपके जो दोस्त आपसे खिलाफ चल रहे है उनसे आपके रिश्ते वापस अच्छे हो जायेंगे ऐसा यह संकेत करता है.

इसके अलावा काले रंग की कुत्ते को गुस्से में देखना भी अशुभ होता है.

उम्मीद करते है की आपको यह sapne mein kala kutta dekhna matlab kya hai जानकर अच्छा लगा होगा, हमने जैसा बताया आप उसपर ध्यान दें और काला कुत्ते के सपने और भूरे रंग के कुत्ते सामान्य रंग के कुत्ते इन सभी के मिलेजुले ही स्वप्न फल होते है. इसलिए दुश्मनो से और दोस्तों से खासकर सावधान रहे. इनसे बचकर रहे. अपना जीवन सतर्क रहकर जिए, इसके अलावा बताई गई बातों पर ध्यान दें.

अगर आपके मन में किसी तरह के सवाल है आप हमसे कुछ पूछना चाहते है, या आपको जो सपना आया उसको लेकर आपके मन में कोई डाउट हो तो वह आप कमेंट में लिख कर हमसे पूछ सकते है. बाकी आप हमने जो बाकी कुत्तों को सपने में देखने के पोस्ट दिए है उन्हें भी पड़ें, तो आपको अच्छे से सब कुछ समझ में आजायेगा.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

4 Comments

  1. Namskarb
    Maine apne m kala kutta dekha bhokte hue iska kya matlab h
    DOB
    07/02/1991 h plz hme btaye

  2. मैंने रात के 2.20 सपना देखा कि मैं अपने गांव से करीब 800-1000 फीट की दूरी पर एक पत्थर की दीवार पर बैठा हुआ था। वहाँ पर मुझे गांव से सामूहिक लोगों के रोने व चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। मेरे गाँव मे बंदर है तो मैंने सोचा कि शायद बन्दरों ने किसी पर हमला कर दिया है पर तभी मेरे मन मे विचार आता है कि सारे बंदर तो अभी अभी मेरे सामने से गांव की विपरीत दिशा (मेरे बाँये तरफ) में गये है और मैं दीवार पर खड़ा हो गया तो देखता हूं कि मेरे दाँये दिशा में(गांव की तरफ) मेरे से 200 फिट के आसपास बहुत सारे काले मुह वाले बंदर बैठे हुए थे और वे भी गांव से आने वाली रोने चिल्लाने वाली आवाजो से अचम्भित से लग रहे थे इतने में मैं देखता हूं कि मुझे गांव से मेरी तरफ आने पर सड़क पर मेरे से 300 फिट के आसपास की दूरी पर काले रंग खतरनाक 25-30 कुते तेज गति से आते हुए दिखाई देते है मैं तुरंत समझ गया कि इन कुत्तो ने गांव के लोगो पर हमला करके गांव वालों को निपटा दिया है। मैं यह भी समझ रहा था कि ये जो 25-30 आगे आ गए है इन पीछे शायद गांव में अभी बहुत सारे कुत्ते शेष रह गए है जो गांव वालों पर हमला कर रहे है। मैं तुरंत अपने बचाव के बारे में सोचने लगा। मुझे मेरे सामने रोड़ के पार झाड़ी नुमा छोटे बाबुल के कंटीले पेड़ दिखाई दिए। मैं तुरंत दीवार से कूद कर झाड़ी में छिपने के लिए दौड़ा पर मन मे विचार आ रहा था कि इन कंटीले झाड़ो में प्रवेश कर पाऊंगा या नही और कही कुतो से घुसते हुए देख लिया तो वे यहां पर भी हमला कर सकते है और अचानक इसी समय डर के साथ मैं नींद से जाग गया।

    नींद से जागने के बाद मैं सपनें के शुभ अशुभ के बारे में विचार करता रहा और लगभग समय देखा तो रात के 2.25 बज रहे थे। जागने के बाद पता चला कि इस कुत्तो वाले सपने से पहले मेरी स्वर्गीय दादीजी भी मेरे सपने में आई थी। म वास्तव में जयपुर रहता हूं और महीने 3-4बार गांव जाता रहता हूं। जब दादाजी सपने में आई तो मैं गांव में ही था किसी से मैंने दादीजी को जयपुर से मेरी कार से गांव मंगवाया। दादाजी बहुत बुजुर्ग लग रही थी शायद वो चारपाई में लेटी हुई थी। पर स्वस्थ लग रही थी। घर का कोई सदस्य कह रहा था कि दादाजी के जाने के बाद दादीजी कमजोर हो गई है।

    वैसे सोने से पहले ना जाने क्यों मुझे दादीजी के सोरुजी में हस्तिविसर्जन की घटना स्मरण हुई थी। दादीजी के हस्तिविसर्जन हेतु मैं ही सोरुजी गया था।

    कृपया मुझे बताये कि इस सपने का मेरे जीवन पर कब और क्या प्रभाव होने वाला ह या फिर यह तो बस एक वैसे ही एक सपना है। वैसे मैन अपने जीवन इस तरह कुत्तो को सपने में पहली बार देखा है।

  3. Muje Janna hai ki , aapne me jab Kala kutta jab kisi Ka bfadaar bankar hme bandak Kayne ki koshish Kar rha ho,, or pila kutta hamari madad karne me kamyab ho gya , or,,Kala kutta hmare pichhe pad gya par pakad nhi paya.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!