sapne me stan gale lagna sundar perm milna

सपने में लड़की देखना कुरूप व सुन्दर लड़की से जुड़े 25 फल

किसी लड़की का सपने में दिखना शुभ अशुभ दोनों तरह के प्रभाव आपके जीवन पर कर सकती है. वैसे स्वप्न शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र और मनोविज्ञान का सपनो के बारे में अलग अलग नजरिया होता है. शास्त्र कुछ अलग तरह से फल बताते है वही मनोविज्ञान इंसानी दिमाग की गतिविधि के अनुसार फल बताता है. दोनों ही फल अपनी अपनी जगह पर सही होता है. आज यहाँ पर आप इसी बारे में जानेंगे की सपने में लड़की देखना कैसा होता है मतलब क्या है ? शास्त्र और विज्ञानं क्या कहते है इस बारे में.

मनोविश्लेषक फ्रायड का कहना है की हमे ज्यादातर सपने में वही चीजे दिखाई देती है जिन चीजों की हमारे अंदर चाह होती है, यानी जब हम किसी चीज को दिन में देखते है और उसको हम दिन में नहीं कर पाते और हमारे अंदर उस चीज के प्रति कोई भाव होता है तो वही चीज नींद में दिखाई पड़ जाती है.

अगर एक भूखा व्यक्ति सोता है और उसके अंदर खाने की इच्छा है तो वह सपने में खाना खाते हुए खुद को देख सकता है. इसी तरह फ्रायड का कहना सही भी है, हमारे द्वारा देखे गए ज्यादातर सपने हमारे दिन में सोचे गए विचार और भावनाओ से बनकर आते है. ऐसे सपनो का कोई खास अर्थ नहीं होता है यह सिर्फ हमारे अंदर उठ रहे विचार और भावो का प्रतिविम्ब होता है.

लेकिन इन्ही सपनो में कुछ सपने ऐसे भी होते है, जो की बहुत कम ही देखने को मिलते है लेकिन यह सपने हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओ से जुड़े होते है, यह प्रतीकात्मक सपने होते है. ऐसे सपने बहुत कम ही आते है. इसीलिए रात को देखे गए सभी सपनो को व्यर्थ भी नहीं समझना चाहिए, बस हमे पता होना चाहिए की हमने जो सपने में देखा है वह हमने कही बीते दिनों में सोचा तो नहीं था ? अगर नहीं सोचा तो जरूर ही वह आपके लिए संकेत हो सकता है.

व्यक्ति के अंदर जितनी पवित्रता होगी, ईमानदारी होगी, वह उसकी आत्मा की सुनता होगा तो ऐसे व्यक्ति को अक्सर आने वाले समय की खबर सपनो में दिख जाती है. वह प्रतीकात्मक सपनो से पता चल जाती है, हमारा मन काफी शक्तिशाली होता है वह आने वाले समय की खबर किसी न किसी रूप में दिखा देता है. लेकिन ज्यादातर व्यक्ति सपनो को सपना समझ कर ही छोड़ देते है, कुछ ध्यान देते है तो वह उसका सही मतलब नहीं पता कर पाते.

वैसे हम यहाँ पर एक या दो लड़की को देखने के मतलब के बारे में बात कर रहे थे. तो चलिए अब हम आगे जानते है की सपने में सुन्दर लड़की, खूबसूरत लड़की हँसते हुए या घूमते हुए आड़े देखने पर उसका अर्थ क्या हो सकता है.

सपने में लड़की देखना क्या होता है

sapne me stan gale lagna sundar perm milna

लड़की को सपने में देखना ज्यादातर शुभ होता है और यह सौभाग्य, धन की प्राप्ति, यश-अपयश, कार्य में सफलता, प्रेम प्राप्ति की ओर संकेत करता है. वैसे यह भी जरुरी है की सपने में आप लड़की को किस स्थिति में देखते है खूबसूरत सुन्दर लड़की देखना, लड़की का हंसना या काली लड़की व औरत, स्त्री का दिखाई पड़ना आदि यह अलग अलग स्थिति में देखने पर उनके अर्थ भी अलग हो जाते है. आइये आगे हम इसी बारे में थोड़ा गहराई से जानते है.

अगर कोई लड़की अपने सपने में खुद को गंदे और मेले कपडे में घूमते हुए देखती है तो इसका मतलब बहुत ही शुभ होता है. ऐसे सपने में गंदे मेले कपडे पहनकर घूमते हुए देखने से उस स्त्री को योग्य पति की प्राप्ति होती है. यह स्वप्न देखने वाली लड़की को उसके योग्य अच्छा पति मिलता है.

सपने में रूपवती सुन्दर सुशिल लड़की, नारी को देखना शुभ होता है वही अगर कोई ऐसी लड़की यानी स्त्री को देखे जो काले कपडे में हो, लाल रंग में हो, खुले बाल हो और उस स्त्री का रंग व चेहरा कुरूप हो वह स्त्री रूपवती न हो, दिखने में ठीक नहीं हो ऐसी स्त्री को देखना व गले लगना बेहद अशुभ होता है.

इसके अलावा किसी व्यक्ति को सपने में गोरी लड़की गले लगाती है, आलिंगन करती है. ऐसी गोरी लड़की जो रंग बिरंगे कपडे पहने हो. ऐसी लड़की जिस किसी भी व्यक्ति को सपने में गले लगाती है उसके भाग्य में ढेर सारे धन की बारिश होती है. ऐसे व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है. स्वप्न गोरी लड़की देखना, सुडोल शरीर वाली और रंग बिरंगे कपडे पहने हुए हो तो इसका मतलब बहुत ही शुभ होता है.

युवा स्त्री को देखना शुभ होता है यह अच्छे समय के आने का सूचक होता है अगर व्यक्ति युवा स्त्री से सम्भोग करते हुए खुद को देखे तो यह स्वप्न देखने वाले को धन की प्राप्ति जरूर होती है. वही अगर कोई विधवा स्त्री से सम्भोग करते हुए देखे तो उसका आकर्षण बढ़ता है. ऐसे ही अगर कोई व्यक्ति किसी वृद्ध स्त्री से गले लगता है, उसका आलिंगन करता है तो यह स्वप्न देखने वाले व्यक्ति की किसी से मित्रता बढ़ती है, यह मित्रता बढ़ने का सूचक होता है.

जब कोई व्यक्ति अपने सपने में शूद्र स्त्री, शूद्र से अर्थ है ऐसी स्त्री जो ठीक न हो, साफ़ सुथरी न हो, जिसका चेहरा कुरूप हो, जो कुरूप दिखती हो ऐसी स्त्री को स्वप्न में देखना शुभ नहीं होता. इस तरह की स्त्री का स्वप्न में दिखाई पड़ना खुद को कोई कष्ट मिलने का सूचक होता है.

ठीक इसी तरह की स्त्री के साथ अगर कोई व्यक्ति मैथुन करे, सम्भोग करते हुए खुद को देखे तो यह भी अशुभ होता है. ऐसे में यह स्वप्न देखने वाले व्यक्ति को किसी न किसी माध्यम से कष्ट उठाना पड़ता है, रोजगार व्यापार या किसी भी क्षेत्र में उसे कष्ट व नुकसान उठाना पड़ सकता है. उसकी मान हानि हो सकती है, ऐसे व्यक्ति को लोगों के सामने मान हानि का सामना करना पड़ सकता है. यह स्वप्न पुरे तरह से अशुभ है.

सपने में किसी स्त्री को चुप चाप शांत खड़े देखे तो यह स्वप्न अच्छा होता है, इस सपने का मतलब है की व्यक्ति को धन और सुख की प्राप्ति को दर्शाता है. वही स्वप्न में किसी स्त्री से बात करते हुए देखना मान सम्मान बढ़ने की और इशारा करता है.

जब कोई पुरुष स्वप्न में झुमके वाली स्त्री घूँघट डाले हुए देखता है तो व्यक्ति को खुश खबर की प्राप्ति होती है, यह भी शुभ स्वप्न होता है. कोई पुरुष अगर किसी वृद्ध स्त्री जो की सफ़ेद कपडे पहने हो उन्हें देखता है तो यह स्वप्न देखने वाले व्यक्ति को सुख और धन संपत्ति की प्राप्ति होती है.

सपने में सुन्दर लड़की देखना

जब कोई नाविक जो की नाव चलाता हो तो वह अगर सुन्दर लड़की, स्त्री को सपने में देखता है तो समझे की उसकी यात्रा सफल होगी और उसे यात्रा से लाभ भी प्राप्त होगा, ऐसे ही कोई यात्री अगर स्वप्न में सुन्दर नारी को देखे तो उसे भी लाभ प्राप्त होता है. अगर कोई लकड़हारा सुन्दर लड़की देखता है तो उसे बहुत सारे धन की प्राप्ति होगी, वह आने वाले समय में ढेर सारा धन कमायेगा.

जब किसी व्यक्ति को स्वप्न में सुन्दर लड़की, स्त्री उत्तेजित गुस्से में दिखे और दिखने के थोड़े देर बाद ही वह गायब हो जाए तो यह स्वप्न अच्छा नहीं होता, ऐसा देखना बुरे दिन आने का सूचक होता है. इस तरह उत्तेजित होकर उसका गायब होना नुकसान और बुरे दिन का संकेत होता है. अगर कोई बीमार व्यक्ति ऐसे देखे तो यह उसके दुर्भाग्य का सूचक होता है.

कोई व्यक्ति अपने खूबसूरत स्त्री जो की अलंकृत सुवेशधारण किये हो उसे देखता है तो ऐसे व्यक्ति को ढेर सारी लक्ष्मी की प्राप्ति होती है, व्यक्ति धन धान्य से भर जाता है. ऐसा स्वप्न देखने पर समझे की आपके घर स्वयं लक्ष्मी जी चलकर आई है. अलंकृत सुवेशधारणी से अर्थ है सजी हुई स्त्री. इस तरह अलंकृत सुवेशधारणी नारी यानी सपने में सुन्दर लड़की को देखना बहुत शुभ होता है.

ठीक ऐसे ही अगर को व्यक्ति सुन्दर लड़की, स्त्री का फोटो सपने में देखता है तो यह भी बेहद शुभ होता है. ऐसे सुन्दर लड़की का फोटो देखने पर व्यक्ति को किसी सुन्दर खूबसूरत लड़की से प्यार मिलता है. उसका किसी सुन्दर नारी से सम्बन्ध जरूर जुड़ता है. आने वाले समय में उसका या तो सुन्दर स्त्री से प्रेम होगा या उससे मुलाकात होगी जो व्यक्ति का दिल जित लेगी.

अगर कोई पुरुष अपने सपने में किसी सुनहरे बालों वाली लड़की को देखता है तो यह बहुत अच्छा शगुन होता है. ऐसे देखने पर व्यक्ति का किसी धनी परिवार वाली लड़की से विवाह होता है. यह स्वप्न एक धनवान स्त्री से विवाह होने का सूचक होता है.

 

जब कोई पुरुष अपने सपने में देखता है की वह किसी रूपवती सुडोल सुन्दर लड़की के साथ आलिंगन कर रहा हो, गले लग रहा हो या वह ऐसी स्त्री से कामुक क्रिया करता हुआ खुद को देखता है तो इस तरह का स्वप्न दर्शाता है की आने वाले समय में व्यक्ति को फूल के समान कोमल पत्नी मिलेगी. यह बेहद शुभ स्वप्न होता है, व्यक्ति को सुन्दर कोमल नारी की प्राप्ति होती है.

अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हो और वह लड़की अगर स्वप्न में कही पर दिखाई दें या किसी भी जगह पर वह आपको दिखाई दें तो समझे की आने वाले समय में आपकी उससे मुलाकात होगी. किसी भी पहचान की लड़की या स्त्री को देखने पर उससे मुलाकात होना भी एक सूचक होता है.

अगर कोई प्रेमी अपनी प्रेमिका को सपने में देखता है और उसकी प्रेमिका के बाल लाल दिखाई देते है तो यह अशुभ होता है. ऐसे स्वप्न में अपनी प्रेमिका के बाल लाल देखने पर आने वाले समय में आपकी प्रेमिका आप पर कोई दुराचरण का आरोप लगा सकती है. यह स्वप्न शुभ नहीं होता.

लड़की के स्तन देखना (Ladki Ke Stan)

यह बहुत ही अच्छा स्वप्न होता है, खासकर प्रेमियों के लिए. अगर कोई पुरुष अपने सपने में किसी भी स्त्री के स्तन देखता है, तो इस तरह लड़की के स्तन देखने का मतलब बहुत ही शुभ होता है, यह स्वप्न देखने पर उस पुरुष की जल्द ही अपनी मनचाही लड़की से शादी होती है. ऐसे पुरुष को अपनी मनपसंद पत्नी मिलती है. जैसे लड़की जिस तरह की लड़की उसे पसंद होती है उसी तरह की पत्नी उसे प्राप्त होती है.

लेकिन अगर कोई विवाहिक व्यक्ति अपने सपने में किसी स्त्री के स्तन देखता है तो यह भी बहुत शुभ होता है. ऐसा देखने पर व्यक्ति की पत्नी को विरासत में ढेर सारे धन की प्राप्ति होती है. इस तरह चाहे अनजान लड़की के स्तन दिखाई दें या किसी के भी स्वप्न में दिखाई दें तो यह बहुत ही शुभ होता है.

लेकिन यही स्वप्न कोई स्त्री देखे तो इसका अर्थ बिलकुल ही अलग होगा. अगर कोई स्त्री अपने सपने में देखती है की कोई पुरुष उसके स्तन पर नजर दाल रहा है तो समझे की आने वाले समय में लोग उसके साथ जबरदस्ती कर सकते है, उसकी मर्जी के खिलाफ उससे शारीरिक सम्बन्ध बना सकते है. ऐसे में यह स्वप्न देखने के बाद लड़की को बहुत ही सतर्क हो जाना चाहिए. आने वाले समय में यह स्वप्न देखने वाली स्त्री से कोई व्यक्ति घिनोने सम्बन्ध बना सकता है.

लड़की को हंसते देखना

जब कोई स्त्री सपने में खुद को या किसी लड़की, स्त्री को खिलखिलाकर हंसते हुए देखती है तो यह बदचलन होने का सूचक होता है. यह स्वप्न दर्शाता है की देखने वाली लड़की का चरित्र आगे चलकर बदचलन हो सकता है. लेकिन जब कोई पुरुष किसी स्त्री को हंसते हुए देखता है, मुस्कुराते हुए देखता है तो इसका मतलब अलग ही होता है.

जब कोई पुरुष किसी स्त्री को मुस्कुराते हुए देखे तो यह अच्छा सपना होता है और व्यक्ति को धन, ख़ुशी की प्राप्ति करवाता है. अगर कोई सफ़ेद कपडे पहने हुए स्त्री को अपने सपने में मुस्कुराते हुए देखे तो यह भी शुभ होता है और सुख की प्राप्ति करवाता है. इस तरह पुरुष के लिए स्त्री को मुस्कुराते हुए देखना कार्य में उन्नति व शुभता का सूचक भी होती है.

प्रेगनेंसी में लड़की देखना

अगर कोई स्त्री गर्भवती हो और वह स्वप्न में छोटी बच्ची को देखती है तो यह मान्यताओं के अनुसार गर्भ में लक्ष्मी यानि लड़की होने का सूचक होता है. यह लड़की लक्ष्मी लेकर आती है. अगर कोई स्त्री जो की गर्भवती हो और उसके दिमाग के अंदर यह बात हो की मेरे गर्भ में लड़की होगा या लड़की, कई स्त्रियों को लड़की पैदा न हो जाए ऐसा डर रहता है तो ऐसी स्त्री अगर लड़की का स्वप्न देखे तो यह उसके दिमागी सोच विचार का असर भी हो सकता है. ऐसे में उस स्वप्न का गर्भ में क्या है उससे कोई मतलब नहीं होता वह सिर्फ एक सोच विचार से बना हुआ स्वप्न होता है. इस तरह से प्रेगनेंसी में सपने में लड़की देखना मान्यताओं के मुताबिक कोंख में लक्ष्मी समान स्त्री होने का सूचक होती है. कई बार ऐसे में स्त्री के जन्म होने के बाद उस घर की रौनक ही बदल जाती है. शुभ होता है.

लड़की की नथुनी देखना

नथुनी देखना भी अच्छा स्वप्न होता है, ऐसे में जब कोई पुरुष सपने में किसी भी स्त्री की नथुनी देखता है तो आने वाले समय में उसे काम सुख की प्राप्ति होती है. ऐसे में व्यक्ति का किसी नारी से शारीरिक सम्बन्ध बनता है और उसे काम सुख की प्राप्ति होती है.

लड़की का पांव देखना

जब कोई पुरुष सपने में किसी स्त्री के पांव देखता है या उसकी नजरे किसी स्त्री के पांव पर है या किसी स्त्री के पांव पर उसकी नजर पड़ती है तो ऐसे सपने का मतलब प्यार में आनंद मिलने का सूचक होता है. अगर व्यक्ति का किसी से प्रेम नहीं है तो आने वाले दिनों में उसका किसी से प्रेम होगा अथवा किसी से प्रेम का सुख प्राप्त होगा.

पेशाब करती स्त्री देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी स्त्री लड़की को पेशाब करते हुए देखे तो यह स्वप्न व्यक्ति को सुख की प्राप्ति करवाता है. ऐसे पेशाब करते हुए किसी नारी लड़की को देखने पर व्यक्ति को काम सुख की प्राप्ति होती है, किसी स्त्री से उसे प्रेम मिलता है. आने वाले समय में व्यक्ति का किसी स्त्री से प्रेम हो सकता है और प्रेम के बाद उसे उसी स्त्री से काम सुख की प्राप्ति भी हो सकती है. पेशाब करती लड़की को देखने का मतलब काम तृप्ति करवाता है.

स्त्री की प्रतिमा

सपने में जब किसी व्यक्ति को पीतल से बनी लड़की की प्रतिमा दिखाई दें तो यह एक अशुभ स्वप्न होता है, खासकर प्रेमियों के लिए. जब किसी व्यक्ति को अपने सपने में पीतल से बनी स्त्री की प्रतिमा दिखाई दें तो समझे की उसे प्रेम संबंधों में असफलता मिलेगी. उसे प्रेम संबंधों में निराशा का सामना करना पड़ेगा. लेकिन अगर सपने में वह मूर्ति जिन्दा होकर बात करने लगे तो फिर निश्चित ही व्यक्ति को प्रेम में सफलता मिलती है.

कम उम्र की लड़की देखना

सपने में कम उम्र की लड़की जो की बच्ची हो, ऐसी छोटी लड़की को देखना बहुत शुभ होता है. छोटी कन्या को देखना लक्ष्मी की प्राप्ति करवाता है और सौभाग्य भी खुलता है यह सब तरह से शुभ होता है.

लड़की के साथ घूमना (Ladki Ghumna)

जब कोई व्यक्ति अपनी प्रेमिका या पत्नी के साथ बगीचे या हरी जगह, घूमने की जगह पर खुद को घूमते हुए देखे तो यह अपनी प्रेमिका व पत्नी जिसके साथ घूम रहे हो उसके साथ मन मिलने का सूचक होता है. दोनों में कोई खटास हो तो वह इस स्वप्न को देखने के बाद मिठास में बदल जाती है.

वही अगर कोई किसी अनजान लड़की के साथ घूमते हुए देखे और वह लड़की अच्छी हो कुरूप नहीं हो तो यह शुभ होता है. आने वाले समय में किसी से मित्रता हो सकती है. अगर आप अपनी किसी दोस्त या कोई लड़की जिसे आप पसंद करते है और उसके साथ घूमते हुए खुद को देखते है तो जल्द ही आपकी मुलाकात उससे हो सकती है.

 

अगर आप किसी लड़की से प्रेम करते है और सपने में उसके साथ किसी बगीचे या घूमने जैसी जगह पर खुद को घूमते हुए देखते है तो यह बेहद शुभ होता है. ऐसा स्वप्न देखने का मतलब है की आने वाले समय में आपका उस लड़की से विवाह हो जायेगा और आपका दांपत्य जीवन बहुत मधुर बीतेगा.

Sapne Me Ladki Dekhna Matlab Phal

स्वप्न में किसी लड़की से मिलना

अगर आप किसी दोस्त लड़की से सपने में मिलना देखते है तो आने वाले समय में आपकी दोस्ती में दुरी आ सकती है. अगर आप अपनी दोस्त लड़की को सपने में कही मार्किट में या कही पर दूर से देखते है तो यह शुभ होता है, बाकी पहचान की लड़की से मिलना विशेष अर्थ नहीं रखता है.

स्वप्न में लड़की से गले मिलना (Ladki se Gale Milna)

जब कोई व्यक्ति अपने स्वप्न में लड़की से गले मिलना देखे तो इसका मतलब लड़की कैसी है उस पर निर्भर होगा. अगर कोई कुरूप, खुले बाल, काले कपडे, खून में लथपथ, बड़े नाख़ून वाली स्त्री के साथ गले मिलता है तो यह बेहद अशुभ होता है. लेकिन अगर आप किसी शुशील सुन्दर लड़की से गले मिलना देखते है तो यह शुभ होता है. यह प्रेम मिलने, किसी से मित्रता होना, धन की प्राप्ति होने का सूचक होता है. अगर कोई प्रेमी अपनी प्रेमिका से गले मिले तो आने वाले दिनों में उसकी मुलाकात अपनी प्रेमी से हो सकती है.

नंगी स्त्री देखना (Nangi Ladki)

जब कोई पुरुष सपने में किसी स्त्री को नग्न देखता है तो यह काम सुख की प्राप्ति होने को दर्शाता है. अगर कोई स्त्री स्वयं को नग्न देखे तो यही फल उसे भी मिलेगा, उसे भी काम सुख की प्राप्ति होगी. लेकिन अगर कोई कुरूप लड़की को, खूंन से लथपथ, सूखे फूल की माला पहनी हुई, खुले बालों वाली, काले कपडे पहने हुए ऐसी किसी लड़की नारी को नग्न देखे तो यह अशुभ होता है, ऐसा देखना मृत्यु जैसा कष्ट देता है.

लेकिन अगर कोई अपने सपने में खुद को नंगा देखे तो यह अच्छा स्वप्न नहीं होता. भले कोई लड़की खुद को नंगा देखे या कोई लड़का खुद को नंगा देखे ऐसे देखने पर व्यक्ति को प्रेम में निराशा मिलती है.

जब किसी व्यक्ति को सपने में कोई खून से लतपथ लाल रंग वाली और सूखे फूलों की माला पहने हुए किसी स्त्री से गले लगता है तो यह बेहद अशुभ होता है. ऐसे स्त्री किसी भी पुरुष को स्वप्न में गले लगते हुए देखे तो समझे की उसका जीवन पूरा हो गया है उसकी जल्द ही मृत्यु हो जाती है.

ठीक इसी तरह अगर कोई लड़की जिसके बाल खुले हो और उसने शरीर पर काले पदार्थ का लेप किया हो और वह किसी को सपने में गले लगती है, आलिंगन करती है तो समझे की स्वप्न देखने वाले व्यक्ति की मृत्यु आगई है. ऐसे सपने बहुत ही अशुभ होते है.

नकाब में लड़की देखना

अगर कोई लड़की मुंहपर नकाब लगाए हुए स्वप्न में दिखाई दें तो यह अशुभ होता है, यह स्वप्न धोखा मिलने का संकेत करता है. आने वाले वक्त में व्यक्ति को अपने मित्र या किसी सम्बन्धी से विश्वाश्घात का सामना करना पड़ सकता है. लड़की को नकाब में देखना किसी भी तरह से शुभ नहीं होता यह अशुभ फल करता है.

इस तरह से सुन्दर लड़की देखने का मतलब शुभ होता है, कुछ ही अर्थों में यह अशुभ होता है बाकी यह बहुत अच्छा स्वप्न होता है. हमने आपको बाकी सभी तरह के स्वप्न बता दिए. अगर इसके अलावा आपको कुछ अलग स्वप्न आया हो तो आप कमेंट में अपना सपना लिख कर हम तक जरूर पहुंचाए. समय मिलने पर हम उसका जवाब आपको जरूर देंगे.

  • अगर कोई अपने सपने में विधवा स्त्री को खुले बाल किये हुए देखता है तो यह अशुभ होता है, दुर्भाग्य का सूचक होता है.
  • काले शरीर की लड़की या औरत दिखाई दें तो यह भी अशुभ होता है और बहुत कष्ट मिलने का संकेत होता है.
  • अगर कोई पुरुष सपने में नंगी लड़की का नाचना देखना देखता है तो यह भी बहुत अशुभ होता है. ऐसे में जातक को बहुत कष्ट उठाने पड़ते है, मृत्यु जैसे कष्टों का सामना भी करना पड़ सकता है.

उम्मीद करते है की आपको यह sapne mein ladki ko dekhna matlab kya hai इसको पढ़कर अच्छा लगा होगा. आप हमे यह जरूर बताये की आपको यह जानकारी पढ़कर कैसा लगा, क्या आपके मन में आये डॉब्टस दूर हुए और आपने अपने सपने में किस तरह की लड़की को देखा था वह भी आप कमेंट के जरिये हमे जरूर बताये. यहाँ बताये गए यह सभी स्वप्न शास्त्रों और साधना बल से बताये गए है.

कुछ शास्त्रों में सुन्दर लड़की से प्रेम सम्बन्ध होने से देखा जाता है. वही अविवाहित युवा स्त्री देखे तो मनपसंद पत्नी मिलने का संकेत भी होता है. सपने में बस कुरूप नारी देखना अशुभ होता है. आपको अगर अपने सपने में कुरूप बेडोल स्त्री दिखाई दें तो वह बहुत अशुभ होती है.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!