सपने में स्तन देखना दबाना या स्तनपान शुभ या अशुभ नेपाल गुरु

स्तन व स्तनपान के स्वप्न कई व्यक्तियों को आते है, सपनो का हमारे जीवन पर शुभ और अशुभ असर जरूर पड़ता है. हम जितना भी सपने देखते है उनके आने के पीछे कोई न कोई कारण जरूर होता है भले ही वह हमारी सोच विचार से आया हो या भविष्य की और संकेत करता हुआ प्रतीकात्मक स्वप्न आया हो. किसी स्त्री के स्तन भी व्यक्ति के जीवन के बारे में कई इशारे करते है.

हम ऐसे ही आज सपने में स्तन देखना कैसा होता है इसका मतलब जानेंगे, जैसे कई व्यक्ति को को स्तन दबाना, पकड़ना व स्तनपान करना या कराना स्वप्न में दिखाई देते है. हम यहां उन सभी स्त्री के स्तन से जुड़े सपनो के बारे में जानने वाले है. ज्योतिष शास्त्र और स्वप्न शास्त्र दोनों की सपनो पर गहरी पकड़ होती है, मनोविश्लेक से सपने की व्याख्या की जाए तो वह कुछ अर्थों में सही होती है लेकिन जो सपने अंतर्मन से आते है उनका फल शास्त्र बताये गए फल अनुसार ही मिलता है.

Sapne Mein Stanpan Karana Ya Dabana

स्तन एक कामुक अंग है, यानी इस अंग से व्यक्ति के अंदर कामवासना प्रभावित होती है. तो मनोविज्ञान से देखा जाए तो अगर कोई पुरुष या स्त्री अपने सपने में स्तन पकड़ना या दबाना सहलाना देखता है तो यह अंदर कामवासना के भाव को भी दर्शाता है.

जब आपको यह स्वप्न आया हो और बीते दिनों में आप पर कामवासना का जोर रहा हो तो ऐसा स्वप्न सिर्फ वासना से बनकर आया हुआ होता है. ऐसे सपने का कोई विशेष अर्थ नहीं होता है. इस बारे में फ्रायड का कहना भी है की हम सपने में उन्ही चीजों को देखते है जिनको भोगने का हमारे अंदर भाव हो और हम उन्हें जागते हुए भोग नहीं पाते तो हमारा मन उन्ही चीजों को नींद में भोगता है.

फ्रायड का यह कहना बहुत अर्थ में सही है, लेकिन इसके अलावा कुछ सपने ऐसे होते है जो आने वाले कल की सुचना देते है, लेकिन यह सपने आपके सोच विचार से नहीं आते. इसलिए यहां हमारा कहना बस इतना है की अगर आप के अंदर वासना हो, आपने कोई फोटो देखा हो, किसी स्त्री के स्तन देखने की आपके अंदर गहरी इच्छा हो और ऐसे में स्वप्न में आप स्तन या स्तनपान देखते है तो इसका कोई विशेष अर्थ नहीं होता है.

लेकिन अगर आपके अंदर ऐसी कोई वासना नहीं रही थी और आपको स्वप्न में लड़की के स्तन से जुड़ा कोई स्वप्न आया हो जैसे स्तन को छूना, स्तन से दूध निकलना, दूधपान करना आदि तो शास्त्रों के अनुसार इनके अर्थ होते है जो की हम आपको निचे बताने वाले है. इस तरह सपने में स्तन देखने का मतलब जो होता है वह हम आपको बताते है, निचे तक पूरा पड़ें.

sapne me stanpan karna dekhna kisi ke

सपने में स्तन देखना क्या होता है ?

किसी पुरुष द्वारा किसी स्त्री के सपने में स्तन देखने पर व्यक्ति को काम सुख की प्राप्ति, कार्य में सफलता, मनचाही स्त्री से शादी, धन प्राप्ति होने को दर्शाता है. लेकिन अगर कोई स्त्री सपने में खुद के स्तन देखे तो इसका मतलब शुभ नहीं होता, कुछ ही अर्थों में शुभ होता है. वह हम आपको आगे निचे पूरी डिटेल में बताते है की किस सपने से क्या फल मिलता है.

अगर कोई पुरुष अपने सपने में किसी स्त्री का ढाका हुआ स्तन देखता है तो यह अशुभ होता है, ऐसे ढाका हुआ स्तन दिखाई देना हानि होने का सूचक होता है.

कोई पुरुष अपने सपने में अगर खुला स्तन यानी निर्वस्त्र नग्न स्तन देखता है तो यह उसको काम सुख की प्राप्ति होने को दर्शाता है, आने वाले वक्त में पुरुष को किसी स्त्री के द्वारा काम सुख की प्राप्ति होती है. लेकिन अगर कोई व्यक्ति किसी कुरूप स्त्री, काले कपडे पहने हुए, खुले बाल किये हुए, काल आँखे, आँखों में काजल लगाए हुए ऐसी स्त्री का स्तनपान करता है तो ऐसे में यह स्वप्न देखने वाले व्यक्ति को मृत्यु जैसा कष्ट उठाना पड़ता है, कुछ अर्थों में तो यह व्यक्ति की मृत्यु का सूचक होता है.

जब कोई पुरुष सपने में किसी युवा स्त्री जो की सुन्दर हो उसके स्तन देखता है तो यह बहुत शुभ होता है. स्वप्न में सुन्दर लड़की के स्तन देखना धन प्राप्ति करवाता है, यह सुख दिलवाता है. इसी तरह अगर युवा स्त्री से सम्भोग करते हुए भी आप सपने में देखते है तो भी आपको यह फल प्राप्त होता है. युवा स्त्री के स्तन शुभ होते है.

अगर कोई लड़की सपने में देखती है की कोई लड़का उसके स्तन पर नजर डाल रहा है, वह स्वप्न देखने वाली लड़की के स्तन को देखता है तो यह स्वप्न बहुत अशुभ होता है. ऐसा सपना जिस स्त्री को आये उसे सचेत हो जाना चाहिए. ऐसा सपना देखने वाली स्त्री से कोई पुरुष जबरदस्ती शारीरिक संबंध बना सकता है, कोई पुरुष स्त्री के साथ गन्दी हरकत कर सकता है.

लड़की की मर्जी के खिलाफ वह घिनौनी हरकत कर सकता है. ऐसे में स्त्री के साथ रैप जैसा भी हो सकता है, इसलिए ऐसा स्वप्न देखने वाली स्त्री को बहुत सावधान रहना चाहिए. अगर किसी स्त्री को ऐसा स्वप्न आता है तो वह हमे कमेंट के जरिये सूचित जरूर करे हम इसके लिए उनकी सहायता जरूर करेंगे जिससे ऐसे सपने का प्रभाव ख़त्म किया जा सके.

ठीक ऐसे ही अगर कोई स्त्री सपने में यह देखती है की उसके स्तनों पर कोई चोंट मार रहा हो तो यह भी अशुभ होता है. ऐसा स्वप्न देखने पर स्त्री को गंभीर संकटों का सामना करना पड़ता है. लेकिन अगर वही स्त्री सपने में देखती है की उसके स्तन आकर में बढ़ते जा रहे है, यानी अपने स्तनों को उन्नत देखती है, उन्हें विक्सित होते हुए देखती है तो यह बेहद शुभ होता है.

ऐसा स्वप्न देखने पर उस स्त्री को विरासत में ढेर सारे धन की प्राप्ति और संपत्ति मिलती है. इस तरह अगर कोई स्त्री स्तनों पर चोट मरने पर उन्हें विकिसत होते हुए भी देखत तो भी बेहद शुभ होता है और उसे धन की प्राप्ति जरूर होती है.

जब कोई युवक अपने सपने में किसी लड़की के स्तन देखता है, यानी अविवाहित युवक जो नई उम्र का हो, तो कोई लड़का सपने में किसी लड़की के स्तन देखता हो तो यह बहुत शुभ होता है. यह स्वप्न देखने वाले लड़के को मनचाही स्त्री की प्राप्ति होती है, उसका अपनी पसंदीदा लड़की मिलती है और उसका जल्द ही विवाह हो जाता है. इस तरह कोई युवक किसी लड़की के स्तन देखे तो यह बेहद शुभ होता है.

अगर कोई शादीशुदा, विवाहित पुरुष सपने में किसी स्त्री के स्तन देखता है तो यह भी बहुत शुभ होता है. ऐसा देखने पर उस पुरुष की पत्नी को विरासत में धन की प्राप्ति होती है. उसकी स्त्री को धन कहीं न कहीं से मिलता है जिससे की उसके पति को भी लाभ होता है.

अगर कोई पुरुष सपने में किसी वेश्या के स्तन को स्पर्श करता है, स्तन पकड़ना या स्तन दबाना देखता है उस स्त्री के कूचों को हाथ लगाता है या फिर उस स्त्री के साथ सम्भोग करते हुए खुद को देखता है तो ऐसे में पुरुष को बहुत सारे धन की प्राप्ति होती है. वेश्या से अर्थ होता है, ऐसी स्त्री जो किसी से भी शारीरिक संबंध बना लेती हो. वैसे इस तरह किसी सुन्दर नारी के साथ भोग करना भी शुभ फल देता है. लेकिन कोई कुरूप स्त्री के साथ ऐसा करे तो आलिंगन करे तो बहुत अशुभ होता है.

स्तन दबाना या पकड़ना

अगर कोई पुरुष सपने में किसी स्त्री के स्तनों को सहलाता है, चुम्बन करता है, उन्हें पकड़ता है या स्तन को दबाना देखना देखता है तो इस तरह का स्वप्न शुभ होता है. सपने में स्तन दबाना या पकड़ना देखना यह एक कामुक क्रिया होती है जैसे सम्भोग करने से पहले पुरुष स्त्री के स्तनों पर मर्दन करता है उन्हें रगड़ता है आदि ऐसे अगर कोई सपने में देखे की वह स्तन को पकड़ रहा है दबा रहा है तो यह स्वप्न धन के सुख की प्राप्ति करवाता है. ऐसा स्वप्न देखने पर व्यक्ति को कही से धन अवश्य मिलता है.

अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है की वह किसी सुन्दर स्त्री के स्तन दबा रहा है या पकड़ रहा है या उससे आलिंगन कर रहा है और इस बिच वह स्त्री नाराज होकर एक दम से गायब हो जाए तो यह स्वप्न बहुत अशुभ होता है, ऐसा देखने पर व्यक्ति को बुरे वक्त का सामना करना पड़ता है.

स्तन से दूध निकलना देखना

अगर कोई सपने में स्तन से दूध निकलना देखता है तो यह अच्छा शगुन होता है. इस तरह से स्वप्न में स्तन से दूध निकलना प्रेम प्यार मिलने की निशानी होती है. कोई भी ऐसा स्वप्न देखेगा तो उसे प्रेम की प्राप्ति जरूर होगी. इसी तरह अगर कोई पुरुष सपने में खुद को किसी स्त्री की जीभ चूसते हुए देखता है तो समझे उसे प्रेमिका की प्राप्ति जरूर होगी. इस तरह से स्तनों से दूध निकलने के सपने का मतलब शुभ होता है.

खुद को स्तनपान करते देखना

अगर कोई पुरुष सपने में खुद को किसी दूसरी स्त्री का स्तनपान करते हुए देखता है तो यह अच्छा नहीं माना जाता. किसी अन्य स्त्री का स्तनपान करने पर व्यक्ति को शारीरिक हानि होती है. ऐसे कोई पुरुष खुद को स्तनपान करते देखे तो उसे किसी न किसी रूप में शारीरिक कष्ट देखने को मिलता है.

जब कोई व्यक्ति अपनी पत्नी का सपने में स्तनपान करता है तो समुद्र शास्त्र के मुताबिक यह अपनी पत्नी से प्रेम बढ़ने का सूचक होता है, पत्नी की और आकर्षण बढ़ता है और उससे मन मिलता है. इसके अलावा अपनी ही स्त्री का स्तनपान करना पुनर्जन्म होने को भी दर्शाता है. यह पुनर्जन्म से अर्थ है, आपके अंदर कुछ नया जन्म होगा, आपमें नई शक्ति या यह जीने के प्रति एक नया जोश देखने को मिल सकता है.

वही कुछ शास्त्रज्ञ के मुताबिक अपनी पत्नी का स्वप्न में स्तनपान करना अशुभ होता है और यह मृत्यु जैसे कष्ट देता है. अगर कोई कुरूप स्त्री, लाल आंखे वाली, काजल लगाई हुई स्त्री, काले कपडे पहने हुए, खुले बाल वाली ऐसे किसी भी रूप में कोई स्त्री सपने में आये और आपको गले लगाए या स्तनपान करवाए तो समझे आपको बुरे दिन आ गये है, यह मृत्यु जैसे कष्ट देता है, मृत्यु भी हो सकती है.

बच्चे को स्तनपान कराना

अगर कोई महिला सपने में किसी छोटे बच्चे, शिशु को स्तनपान कराना देखती है तो यह शुभ होता है, घर परिवार समृद्धि और सुख की प्राप्ति होती है. अगर कोई शादीशुदा स्त्री यह देखे तो उसे मातृत्व सुख की प्राप्ति हो सकती है. बच्चे को स्तनपान कराना हर तरह से शुभ होता है.

इस तरह स्तन से जुड़े सपने शुभ और अशुभ प्रभाव करते है आशा है की आपको यह sapne mein stan dekhna matlab (stanpan karana) kaisa hota hai को पढ़कर अच्छा लगा होगा और आप जो खोज रहे थे वह आपको मिल गया होगा. इसके अलावा स्तनपान देखना व इससे जुड़े सपने के बारे में आपके अंदर कोई डाउट है तो वह आप निचे कमेंट में लिख कर हमसे पूछ सकते है.

आपको लड़की के स्तनों का स्वप्न किस रूप में आया था, आपने किसके स्तन देखे थे यह आप कमेंट में जरूर बताये. आपको किस तरह का स्वप्न देखने को मिला था वह जरूर बताये. हमे समय मिलने पर हम उसका जवाब जरूर देंगे.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

10 Comments

  1. मैंने सपने में खुद को अपनी मां का स्तनपान करते हुए देखा है। इसका मतलब क्या है?

  2. Guruji maine sapne me dekha ki kisi pusush ne mera stan dabaya aur Iss chiz se mai nirash ho kar waha se bhag gai, kya ye bahut ashu h sapna hai?
    Aur aaj maine ye sapna dekha ki mere teen upar k daat hil rahe hai aur tutne wale hai..
    Kya mai kisi musibat me hu
    I am married

    1. Meri premika Jane ke samyae mejhe mite h r kahati samne se Bhai Dekh rha h r fir sath chalte hue meri wife ke pass phuch kr ghabraye hue rote hue Kuch kahti h fir Mai use payer karte hue kaskr gale lagata hon to wo kahti h it’s kasker nhi fir Sapna tut Jaya h

  3. Mein sapne me apne Stan bahot bade dekhe aur ek choti shishu ko Stanpan karate dekha Kya ye shubh hai pls reply

  4. Meine sapne me bachi ko dhoodh Pilate dekha sath hi mere Stan bahot bade the swapan mean.. Kya yeah acha sapna hai

  5. Main ek ladki ko piche se pakda use uataya gol ghuma Uske Stan dabaya iska kya matlab hota hai aur vah ladki muskura rahi thi

  6. Guruji mene dekha ki….mujhe beti hui hai or mei use apna stanpaan kra rhi hu….mei stan se dhood nikal rhe hai….or wo pi rhi hai….mere gharwale usko godi mei lekar khilate hai….
    I am unmarried….age 20

  7. Sapne mein khud ke husband ko kisi aur aurat ke stan ko muh mein dekh e ka kya matlab hota hain aur sapne mein main bhi wahan hoon aur phir pati par gussa ho rahi hoon ki yeh sab kya hain…

    Sab gharwale ko apne against dekh rahi hoon sapne mein

    Iska matlab kya hain..please mujhe bataiye

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!