bure sapne ke upay, bure sapne aane par kya kare,

बुरे सपनो के प्रभाव से बचने के लिए यह 3 उपाय जरूर करे

बुरे सपने से बचने के उपाय मे क्या करे हम आपको बताएंगे की कैसे नींद में देखे गए बुरे सपने के प्रभाव को ख़त्म किया जा सकता है जिससे की देखे गए बुरे सपने का असर आपके जीवन पर न पड़ें.

हमे कई बार ऐसे सपने आ जाते है जो की बहुत डरावने होते है और नींद में तो सब कुछ ऐसा लगता है जैसे की सब असली में हो रहा हो फिर जब हम सुबह उठते तब जाकर थोड़ी राहत मिलती है लेकिन फिर भी मन में सोच चलती रहती है की ऐसा सपना क्यों आया होगा और कहीं यह असली में न हो जाए.

ऐसे भयानक सपने देखने पर अक्सर हमारे मन में आता है की बुरे सपने देखने पर क्या करना चाहिए जिससे की इनका प्रभाव ख़त्म हो जाए तो उसी के लिए यहाँ पर हमने जानकारी दी है, आराम से पूरा पड़ें.

bure sapne ke upay, bure sapne aane par kya kare,

Bure Sapno Se Bachne Ke Upay in Hindi

रामायण में भी उल्लेख है की जब श्री राम को अनिष्ट कारक बुरे सपने आये थे तो उन्होंने बुरे सपनो के प्रभाव को ख़त्म करने के लिए उपाय किये थे आइये जानते है ऐसे ही उपायों के बारे में जानिये bure sapne se bachne ke upay kya kare in hindi भाषा में.

अगर रात में बुरा सपना देखने के बाद आपकी नींद खुल जाए तो आप उसी समय भगवान शिव के मंत्र ‘ॐ नमः शिवाय” का जप करे और मन ही मन शिव भगवान का ध्यान लगाए इसी तरह जप करते-करते ही सो जाए.

फिर सुबह क्या करे की आप नींद खुलने पर उठकर, स्नान करने के बाद शिव मंदिर जाए वहां शिवलिंग की पूजा करे, 108 बार ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करे और शिवलिंग पर जल भी चढ़ाये.

और वही शिवलिंग के पास में बैठ जाए, अपनी आंखों को बंद कर ले और मन ही मन ऐसा अनुभव करे की शिव जी आपके सामने बैठे है.

थोड़े देर तक ऐसा करे और फिर मन ही मन अपने बुरे सपने को भगवान शिव को सुना दें, फिर उनसे इसके प्रभाव को ख़त्म करने की विनती करे.

इस तरह भगवान शिव को प्रणाम कर के वापस घर आजाये तो आपके बुरे सपने का असर ख़त्म हो जायेगा यह बुरे सपनो के उपाय में बहुत ही सरल और असरकारी तरीका है.

  • अगर आपको गंदे, डरावने बुरे सपने आते ही रहते है तो आप यह जरूर पड़ें  बुरे सपने रोकने के उपाय 10 तरीके इसमें हमने कई उपाय बताये है जिनको करने पर ज्यादा सपने आना और बुरे सपने आने की समस्या ख़त्म हो जाती है.

बुरे सपनो का टोटका

इसके अलावा बुरे सपने आने पर उस सपने को एक सफ़ेद कागज़ पर लिख दें और फिर उस कागज को जला दें, जलने पर जो राख निकलेगी उसे आप नाली में बहा दें. इस उपाय को करने से भी सपने का दुष्प्रभाव ख़त्म होता है.

रात में बुरा या डरावना सपना आने पर यह उपाय भी कर सकते है. सुबह उठकर घर में रखे तुलसी के पौधे के पास जाए, तुलसी माता को प्रणाम करे और नजदीक जाकर अपने बुरे सपने को उन्हें कह दें.

अगर आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो आप किसी मंदिर में जाकर वहां मौजूद तुलसी के पौधे को अपना बुरा सपना कह सकते है.

डरावने और बुरे सपने आने पर हनुमान जी की सहायता भी ले सकते है. इसके लिए हनुमान जी के मंदिर जाए उनसे प्राथना करे.

और अगर आपको रोजाना ज्यादा ही डरावने बुरे सपने आते रहते है तो अपने घर पर किसी पंडित को बुलवाकर सुन्दरकांग, बजरंग बाण, दुर्गा पाठ आदि करवाए तो यह घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट कर देंगे और सपने के बुरे प्रभाव को बिलकुल ही ख़त्म कर देंगे.

इसके अलावा बुरे सपनो के असर को कम करने के लिए इसे मन में गुप्त न रखे, बल्कि जो आपने सपने में देखा है उसे सभी को बताये, अपने माता पिता, दोस्तों आदि को कहे की आपने ऐसा देखा. क्योंकि सपनो को सभी को बताने पर उसका प्रभाव ख़त्म हो जाता है.

तो इस तरह आपने इस पोस्ट में जाना बुरे सपनो के प्रभाव से बचने के उपाय, bure sapno ke prabhav upay kya kare. अब आप इन तरीको को अपनाकर अपने बुरे सपने की छुट्टी कर सकते है. साथ ही हमने पीछे पोस्ट में ऐसे सपनो को आने से रोकने के तरीके बताये थे वह भी पोस्ट आप पड़े और उसमे बताया हुआ करे तो बहुत ही लाभ होगा.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

8 Comments

  1. Guru dev aapke btaye swapna phal satik niklte hai yah mere khud ka anubhav hai aapka me bahut bahut aabhari hu. baaki sab aese hi kehte hai lekin aapka kaha sahi hota hai

  2. Mai sapno Mein khud ki premi ko dekhte hu but real life mein Mera koi bhi Bf nhi hai..Dekhte hu ki meri Uske sath shaddi ho gyi hain… Iska Mtlb Kya hai

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!