sapne me saap dekhna, sapne me saap dekhne ka matlab, सपने में सांप देखना

सपने में सांप देखने के 25 असली मतलब : शुभ और अशुभ (Snake)

जानिये आखिर सपने में सांप देखने का मतलब क्या होता है ? सर्प (snake) को देखना बुरा नहीं होता, बल्कि साप तो सपने में आकर जीवन में होने वाले बदलाव के बारे में हमको सचेत करता है। इसके शुभ और अशुभ दोनों ही फल होते है।

आज हम आपको ख्वाब में सांप आने के बारे में पूरी डिटेल के साथ बताएंगे की सांप के सपने क्या संकेत और फल देते है। कई लोगों ने इसके बारे में गलत मतलब बता रखे है।

लेकिन हम यहां आपको सही अर्थ बताएंगे आप इस पोस्ट को पूरा आखिरी तक जरूर पड़ें।

आइये जानते सपने में सांप देखना क्या अर्थ रखता है ? इसको देखने के कई फल होते है, इसके विज्ञानं और शास्त्रों में अलग-अलग मतलब बताये गए है Sapne me snake dekhna means ?? ।

इसमें यह बहुत महत्त्व रखता है की सपने में साप क्या कर रहा था, यानी आप साप को अपने सपने में किस रूप में और क्या करते हुए देखते है यह बहुत महत्त्व रखता है और उसी के मुताबिक आपको फल मिलता है।

हमने सांप से जुड़े “Sapne me saap dekhna (snake in Hindi)” कई पोस्ट दिए है, और सभी में सांपो के बारे में जानकारी दी है, आप उन सभी को पड़ें ताकि आपको सारी जानकारी हो जाए।

सपने में सांप का दिखना इन चीजों से जुड़ा हुआ होता है, किसी विपत्ति का आना, विपत्ति पर जित हासिल करना, कामवासना, धन प्राप्ति व धन का नाश, शत्रु पर जित व हार, कुंडलिनी शक्ति का जागना, विश्वाश्घात होना, किसी संकट का आना आदि।

इसके अलावा विज्ञानं और ज्योतिष शास्त्र साप को अलग अलग नजरिये से देखते है, विज्ञानं के अनुसार साप का दिखना कामवासना की प्रगाढ़ता और भय यानी डर को दर्शाता है वही ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक साप का दिखना विभिन्न अर्थ रखता है जैसे – धन, शत्रु, विपत्ति, नाश आदि।

सपने में सांप देखने का मतलब क्या होता है

sapne me saap dekhna, sapne me saap dekhne ka matlab, सपने में सांप देखना

Sapne Me Saap Dekhna Ka Matlab in Hindi

सबसे पहले हम आपको बता दें, अगर कोई व्यक्ति साप से बहुत डरता है और वह साप के बारे में ज़रा भी सोचता है तो ऐसे व्यक्ति को सपने में साप बहुत दिखाई देते है, और इनका कोई फल (dream interpretation) नहीं होता है। क्योंकि ऐसे सपने सिर्फ डर के कारण आते है।

हम जल्द ही अगले Post में बुरे सपनो को आने से कैसे रोके इसके बारे में उपाय बताएंगे जिनको करने पर फालतू के सपने आपको नहीं आएंगे।

इसके अलावा सपने में साप को देखने का मतलब कुण्डिलिनी शक्ति के जागने से भी होता है, अगर कोई व्यक्ति किसी भी तरह की साधना कर रहा हो या भक्ति कर रहा हो और ऐसे व्यक्ति को सपने में साप दिखाई दें तो यह संकेत करता है की उसकी कुण्डलिनी शक्ति जाग रही है।

अगर ऐसा व्यक्ति साप को फन उठाये या साप आपका पीछा कर रहा हो ऐसा देखे तो यह बहुत शुभ होता है और अगर वह देखे की साप बिल में जा रहा है, साप लड़ रहा है, साप को मारते हुए देखता है तो यह अशुभ होता है।

यह बताते है की आपकी कुंडलिनी शक्ति वापस सोने वाली है इसके लिए आपको अपनी साधना और भक्ति पर ध्यान देना चाहिए और आप अगर कोई गलत खान पान या कोई गलत काम कर रहे है तो वह भी छोड़ दें।

यह जो फल हमने बताये यह सिर्फ साधना और भक्ति करने वालो के लिए है बाकी सामान्य लोगों के लिए ख्वाब में साप को देखना अलग अर्थ रखता है।

वैसे कई बार ऐसा होता है जो व्यत्कि कोई साधना भक्ति नहीं कर रहा हो और उसकी भी कुंडलिनी जाग जाती यह उसके पूर्व जन्म की साधना के कारण होता है बाकी ऐसे व्यक्ति बहुत ही कम होते है।

तो चलिए अब सपने में स्नेक देखना और उसके फल के बारे में और साप को अलग अलग स्थितियों में देखने का स्वप्न फल के बारे में जानते है।

इसके पहले अगर आपको यह Post अच्छा लगे कमेंट में दो शब्द जरूर कहे और इस Post को अपने दोस्तों को भेज फेसबुक और व्हाट्सप्प पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

साप को बिल में जाते देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में साप को बिल में जाते हुए देखता है तो यह अचानक धन प्राप्ति होने का सूचक होता है।

साप को बिल में से बाहर निकलते देखना

अगर कोई सपने में साप को बिल से बाहर निकलते देखे तो यह धन हानि का संकेत होता है।

साप को फन उठाये देखना

कोई व्यक्ति अगर सपने में साप को अपना फन उठाये देखे तो यह शुभ होता है, इसको देखने पर संपत्ति की प्राप्ति का योग बनता है।

साप को पड़ा हुआ या रेंगते देखना

अगर कोई लम्बे काले साप को खामोश पड़े हुए देखे तो यह कामसुख की प्राप्ति का सूचक होता है।

खुदाई करने पर साप का निकलना

अगर सपने में खुदाई करते समय साप निकले तो यह धन की प्राप्ति का सूचक होता है (snake dream means)।[/wps_box]

जाने सपनो में जानवर देखने पर क्या फल होता है : 100 मृत्यु के संकेत देने वाले सपने

काले साप का काटना

अगर किसी को सपने में काला साप काटता है तो यह अशुभ होता है, ऐसे में आपको सतर्क हो जाना चाहिए यह आने वाली विपत्ति, बीमारी, संकट का सूचक होता है। इसके साथ ही ऐसा सपना देखने पर यश और सम्मान बढ़ने की सम्भावना भी रहती है।

साप के बच्चे को देखना

साप के बच्चे को देखना शुभ होता है, इसको देखने पर आपको अपने ऊपर आने वाले संकट के बारे में पता चल जायेगा.

ख्वाब में सांप देखना और उनके 25 फल

सफ़ेद साप का काटना

अगर किसी को सपने में सफ़ेद साप काटे तो ऐसे व्यक्ति को ढेर सारे धन की प्राप्ति होती है, सिर्फ सफ़ेद साप को देखना मात्र ही बहुत शुभ होता है।

साप को मारना

सपने में साप को मरना शुभ होता है, यह शत्रु पर विजय, आने वाले संकट पर विजय का सूचक होता है।

साप के काटने से मरना

अगर कोई सपने में देखे की साप ने आपको या किसी और को काट लिया है और वह मर गए तो ऐसा सपना देखना दीर्घायु होने का सूचक होता है, जिसको हम सपने में साप के काटने से मरा हुआ देखते है उसको यह दीर्घायु का फल मिलता है।

साप का काटना और इलाज

अगर किसी को सपने में साप काट ले और वह उसका इलाज कराते हुए देखे तो इसका मतलब परेशानियों के बाद उनपर जित हासिल करना होता है, यानी आप पर कोई विपत्ति, परेशानी आएगी लेकिन आप जैसे तैसे उससे छुटकारा पा लेंगे।

[बार बार साप दिखाई देना

अगर आपको बार बार, रोजाना साप दिखाई देते है तो यह पितृ दोष, कालसर्पदोष का सूचक होता है। ऐसे में आपको कालसर्पदोष की शांति और पितृ दोष की शांति करवाना चाहिए। इसके अलावा अगर आपने साप को मारा है तो इसके लिए भी शांति करवाए।

सपने में ढेर सारे साप देखना

अगर कोई सपने में देखे की उसके आस पास ढेर सारे साप है तो यह अशुभ होता है लेकिन अगर आप सपने में उन सभी सापो को भगा देते है या मार देते है तो यह शुभ होता है और संकट पर जित हासिल होने का सूचक होता है।

साप का रस्ता काटना

अगर सपने में साप रस्ता काट जाए यो यह शत्रु की पराजय का सूचक होता है। इसके अलावा अगर आप कोई यात्रा पर जाने वाले है या कोई नया काम शुरू करने वाले है और आप सपने में साप को रस्ता काटते हुए देखे तो अभी कुछ दिनों के लिए यात्रा और नए काम को टाल दें, नहीं तो बहुत नुकसान होगा।

Sapne Me Snake Dekhne Ka Matlab?

सपने में साप का पीछा करना

अगर आप सपने में देखते है की कोई साप आपका पीछा कर रहा है तो यह संकेत करता है की आप असली जीवन में किसी चीज यानी किसी परिस्थिति से डरे हुए है और आप उससे भाग रहे है। यानी यह सपना किसी चीज से भागने की भावना को दर्शाता है तो आप देखे की आप किस चीज से डरे हुए है और उसका सामना करने से डर रहे है।

साप की पूछ देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में साप की पूछ देखता है तो इसका मतलब बहुत शुभ होता है, यह आपकी इच्छा के पूरी होने का सूचक होता है। इस सपने को देखने पर जो भी आपकी इच्छा है वह जल्द पूरी हो जाएगी।

साप का जोड़ा देखना

अगर कोई साप का जोड़ा यानी सपने में नाग नागिन को देखता है तो यह अशुभ होता है, किसी संकट के आने की सम्भावना रहती है। इसके अलावा यह पूर्वजो का रूप भी होता है, अगर आप अपने पूर्वजो की पूजा नहीं करते तो उनकी पूजा शुरू करे, रोजाना एक दीपक उनके नाम का जरूर लगाए।

सपने में साप को घर में देखना

अगर कोई सपने में साप को घर के किसी कोने में बैठा हुआ देखे तो यह शुभ होता है, यह उस कोने की पवित्रता को दर्शाता है। जब आप ऐसा सपना देखे तो उस कोने में अपने इष्ट देवता की स्थापना कर दें। Sapne mein saanp ऐसा सपना देखना दुर्लभ होता है।

गले में साप का लटकना

अगर कोई सपने में अपने गले में साप को लिपटा हुआ या लटका हुआ देखे तो यह अशुभ होता है। किसी बीमारी या संकट के आने की सम्भावना होती है।

सांप और नेवले की लड़ाई देखना

जब कोई व्यक्ति सपने में साप और नेवले की लड़ाई देखता है तो यह अशुभ होता है, आने वाले समय में आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते है या पुलिस थाने जाना पड़ सकता है।

साप को पकड़ना

अगर आप सपने में खुद साप को पकड़ते हुए देखते है तो यह बहुत शुभ होता है। यह धन प्राप्ति, दुःख का नाश, शत्रु पर विजय, विप्पत्ति का अंत होने का सूचक होता है, ऐसे सपने को देखने के बाद सब कुछ ठीक होता है और बड़ी उपलब्धि हासिल करने की भी सम्भावना होती है।[/wps_box]

साप का हमला करना

जो व्यक्ति देखे की सपने में उसके ऊपर साप ने हमला कर दिया है तो यह अशुभ होता है, ऐसे व्यक्ति के जीवन में बड़ा संकट आने वाला होता है। लेकिन अगर व्यक्ति देखे की साप के हमले के बाद वह साप को भगा देता है या मार देता है तो यह शुभ होता है और परेशानियों के आने पर उनसे छुटकारा मिलने का संकेत होता है।

साप के दांत देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में साप के दांत देखता है तो यह विश्वाश्घात होने का सूचक होता है। ऐसा सपना देखने के बाद व्यक्ति को उसके दोस्त या रिश्तेदार कोई भी उसके साथ विश्वाश्घात करता है।

मरा हुआ साप देखना

जब किसी व्यक्ति को मरा हुआ साप दिखाई दे तो यह अशुभ होता है, ऐसा देखने पर शिवलिंग पर जल चढ़ाना और पूजा करना चाहिए ताकि इस सपने का अशुभ फल आपको न लगे।

लम्बा बड़ा साप देखना

सपने में अगर कोई बड़ा और लम्बा साप देखे तो यह अशुभ होता है। इसको देखने पर निकट भविष्य में संकट का सामना करना पड़ता है, परेशानिया आती है।

साप की केचुली देखना

सपने में साप की केंचुली देखना आने वाले जीवन में अचानक से होने वाले बदलाव को दर्शाता है।

वेद पुराणों में साप को बुरी शक्तियों का प्रतिक माना जाता है, इसलिए सांपो को देखना अशुभ माना जाता है, लेकिन जैसा की हमने बताया की हर एक व्यक्ति पर साप के दिखने का अलग असर पड़ता है, यहां बताये गए सपने सपने में सांप देखना का मतलब, sapne me saap dekhne ka matlab kya hota hai in Hindi में उन सभी ख्वाब के फल के बारे में बताया है जो की ज्यादातर व्यक्तियों को मिले है।

ऐसे सपने में साप को देखने पर आप शिव मंदिर जाए शिवलिंग की पूजा करे, जल चढ़ाये कच्चा दूध चढ़ाये और सावन के महीने में शिव अभिषेक भी जरूर करवाए ऐसा करने पर साप से जुड़े सभी दोष शांत होंगे। इसके अलावा सांप के बारे में सोचना कम करे और सांप से जुडी कोई भी चीज न देखे।

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

128 Comments

    1. anjel house

      maine sapne me ek bada kala Do Muhwala nag jiska fun utha huva tha. aisa sapna dekha. jo ki ekdam sust tha. aaram kar raha tha. iska kya meaning hoga

    2. Maine sapne mein saanp pair per dekha aur wo saanp pair se niche gira aur Mera beta saanp ki taraf daura( 2 year ka beta ) mein papa ko awaj Diya aur Mera beta saanp ko paar Kar Chuka tha fir Meri nind tut gai saanp ka rang black& white tha

  1. Mere sapne mei white saap mera picha krra hai jaha mai jarhi hu wahi aane ki khoshih krta hai btaiye aise kyu 2 din lgatar sapna aaya or white saap aara hai

      1. मेरे सपने में रोज मॉर्निंग के टाइम बहुत सारे साथ दिखते हैं सपना कुछ ऐसा है कि कोई एक पुराना घर है झाड़ी झाड़ी हो रही है और मैं वहां साफ-सफाई कर रहा हूं और बहुत सारे सांप वहां पर रह रहे हैं मैंने मार-मार कर सांपों को खत्म तो कर दिया लेकिन एकाद सांप फिर भी रह जाता है और आज तो हद हो गई एक गोल्डन कलर का सांप बहुत बड़ा दिखाई दिया जिसमें वह कुछ भी चीज निगल जा रहा है कपड़े तक निगल जा रहा है और उसके बाद उसे किसी तरीके से वहां से मेरी मम्मी खींचकर एक साइड लेकर गई है और उसे उठाकर बाउंड्री के बाहर फेंकने की कोशिश कर रही है इस तरह के सपनों का क्या मतलब हुआ और वह मोटा सांप एक औरत के रूप में दिखाई दे रहा है उसे खींचते वक्त ऐसा दिखाई दिया जैसे किसी औरत को खींच कर ले जा रहे है।

        1. Mene rath ko kala saap bada sapne mee dheka fun lagaker bheta thaa woho hame dekhker chala gaya , rath ko 3.30 am ko aaya thaa sapna

      2. Mujhe sapne mei ek bar golden saap dikha tha koi synchro si jagah thi wo saap bahut hi bada tha … fann uthaye tha wo saap

        Ek doosre sapne mein bahut hi bada kaala saap tha jo ki shayad samudra ke upar fann uthaye mera peecha kar raha tha aur main usi samudr me pagal waale mandir mein ja rahi thi usko dekh bhi rahi thi … wo mandir bhi bahut vishal tha .

    1. Hi Neha
      Y bahut hi subh mana jata hai white snake ko dekhna..wo pichha kr rha means Koi bahut Bada Dhan Milne wala hai Jisse ki aap bhag rhe

  2. Mere spne me ..snake ko pal rhi thi vo khud mere ghr aaya tha…fr uske bache bhi hue Bhot pyar tha hmare bich ..use bachane ki kosis kr rhi thi logo se ….iska kya mtlb hai

  3. agar sapne mai kala snake kha le to kaisa hota hai or sapne mai hi uska treatment karai to kaisa hota hai

    pls reply

  4. Maine mere sapne m 2 saap dekhe vo mere or mere uncle ke ladke ki taraf tezi se aaye or second m saamne aagye ….ham eaha se bhaage or ghar m ghus gye jahaere papa ne toh mujhe godi m leliya par mere uncle ke ladke ko vo saanp pura nigal gya….ye kis chij ka sapna ho sakta h ya ye kya darshata h.. please muje jarur btana…

  5. बहुत सुन्दर लेख आम तौर पर log साँप का काटना अच्छा कहेते हैं ,लेकिन आपने सापों के काटने को लेकर बहुत सुन्दर लेख लिखा .हम आपके लेख की सरना करते हैं

    1. Rajnandni ji..मेरे साथ एक अद्भुत वाकया हुआ, मेरे बचपन की बात है, गांव में एक रात सपने में मैंने ढेर सारे सांप देखे और मैं बहुत डर गया था, जागने के बाद में रोने चिल्लाने लगा… मम्मी सांप मम्मी सांप…मम्मी जगी बोली कहां है सांप, तब पता नहीं जाने कैसे मेरे मुंह से ये निकल गया कि हमारी खाट के सिरहाने के पाये के पास नीचे बैठा है, उस समय बहत अंधेरा हो रहा था… मम्मी ने दीपक जलाया तो सच में उसी जगह एक नाग बैठा था…हम सब अचंभे में पड़ गये कि सपने का सांप असली में कैसे आया…
      फिर हमारे आस पास के कुछ लोग जगाते और उन्होंने उस सांप को मार दिया…मेरे सपने के सच को जानकर सभी लोग हैरान रह गए

      अब असली बात Rajnandni ji सपने में बहुत सारे सांप दिखना संकट का प्रतीक है ऐसा शास्त्रों में भी है, जरूरी नहीं संकट सांप के रूप में आये इसलिए ऐसे समय सावधान और सतर्क रहें!

      मुझे संकट के बहूत करीब होने और हमारे देवताओं के चेतक लगने की बजह से संकट का असली सच पता चल गया…
      अतः संकटों के प्रति सतर्क रहें!

  6. Aap se mai ye Jana chahta hu ki mere pitaji ne mid night ak bahut Vishal,bada kala saap khet me hate huye dekha jiske peechhe kuchh log lathi lekar ja rahe the same me dekha.saap itna bada that ki jaha vo chalta that ak bahut mota gaddha ho jata that. Ye sapsna kya sanket de raha hai.

  7. Mene spne m sap dekha wo mera pura sarir ko lpta huwa hai aur ak nhi bhut sara aur koi bnda jo ki mera pdos hai wo mera mdad kar rha hai ak ak sp ko nikl fkne. Me plz bolo

  8. Maine sapne mein saanp ko kisi aur aadmi ke haatho usko maarke uska Maas kaat te huye dekha ..it means ghost bnate dekha madam\sir plz iska kya Matlab hai

  9. bahot achha mai kal raat se hi paresan tha ki ye kya dekh liya aaj karu jankari de kar bhay ko door karane ke liye baho bahot dhanywad

  10. Hi… Muje last two weeks se ek Kala snake pucha krta his dikhra h and at last me run kr k thak jaari h and usko bolri h fine kaatlo muje and he is bieting on my hand left or right I forgot.. and aaj morning approx 10 ek chhota Kala snake b Aaya tha Ghar k andar..

    1. मैंने सुबह सूर्योदय से पहले देखा की काला बड़ा सांप बेड के नीचे है और में जैसे ही वहां जाती हूं वो अचानक निकलता है और मेरे ऊपर फन उठा के जहर फेंक देता है। फिर मैं खुद को छूती हूं की मुझे जलन तो नहीं हो रही पर मुझे कुछ नहीं होता और फिर मेरी बेहन आती है उससे उठा के बाहर फेंक देती है। मैं दरवाजा बन्द कर देती हूं डर से।
      Please
      इसका मतलब बताएं?

  11. Maine aaj subh spna dekha ek kala saap mere ghr m hai ar wo mere ghr m sabko kaat te ja ra ar kisi k hath m nhi aa raha.. Fr mere pura family khud ki memory kho deta hm log ko kuch yd nhi hai… Plz iska mtlb btaye

  12. Guru Ji mujhe sapne me 2 alag alag saap ek saath dikhe..naag or kaale safed rang ke saap jo mujhe kisi tarah ki haani nhi pahuncha rhe hain..bahot bade hain wo dono saap

    Iska matlab kya ho sakta h

  13. Maine sapne me dekha ki hum log ground me khel rehthe .us time ek nagsnake phana failake hawa me udrahahai .iska matlab kya hota he . please reply me

  14. Mujhe sapne me kaafi saare snakes ghar me hi dikhe… Jo wapis apne bill me jaa rahe hai..
    Magar wo bahot saare the.. Isliye kuch del me shanka si ho rahi hai… Please aap reply de kar bataye… Sapna bhi dopehar ke samay me aaya

  15. मैंने सपने में साँप का पूछ देखा , फिर देखा उसी साँप को कोई आदमी पकड़ा हुआ , जब वो साँप को फेंक देता है , तब वो साँप मेरा पीछा करता है , लेकिन पकड़ा जाता है
    इसका क्या मतलब हुआ।

  16. Hello ji Mera Sapna mein Kala sap tha who Mera pass aagay aur mein jai bhola Nath bolna laga for who sap kundli mar k bath Gaya aur bada Hota chala Gaya fir who aap ni punch ko negale laga.

  17. अगर सपनें में एक ही साथ अनेक साँप जैसे कोई बिल में घुस रहा हो कोई निकल रहा हो और किसी साँप को अपने हाथों से मार रहा हो तो ये कैसा संकेत है

  18. Mai sapne me dekhi ki saap mere upr fook mara aur mere upr kuda wo bahut bda tha aur ek saap Chhota tha jo Khali Jaa rha tha eska kya mtlb hoga

  19. Sapne main golden rang ka saanp dikha……aur nag ka joda dekha….kisi ne saphne main kha inko maar do but Maine nahi Mara
    …saanp ki punch bhi dekhi

  20. Y sapna mene monday ki morning me dekha ,Sapne me bahut sare sap dekhe. Kuch bete hue h, kuch reg rahe h, kuch pecha ker rahe h, uske bad me so jati hu usi ghar me palang per to mere pas lete hue h, me dar ker bhag rahi hu aur mere sath meri family bhi h vo bhi dar ker bhag rahi idhar se udhar per ham ghar chod ker baher nahi jate h

  21. Maine sapne me bahut sare sanpo ko dekha jo bahut sundar or chamakdaar rango k the jaise white colour ki light se bane ho chandi jaise, laser light jaise or wo mere sath dance kar rahe the, khel rahe the or mai bhi bahut prassana mudra me unke sath danve kar raha tha.Kripya iska matlab bataye.

  22. saap mere sapne mai mere peeth par kafi dair tak betha raha fir usi sapne mai mera picha karta raha mai ek purane mandir mai ja kar beith gayi waha puja chaal rahi thi tabhi meri aakhe khul gayi

  23. saap mere sapne mai mere peeth par kafi dair tak betha raha fir usi sapne mai mera picha karta raha mai ek purane mandir mai ja kar beith gayi waha puja chaal rahi thi tabhi meri aakhe khul gayi mera sapna subha ka tha

  24. Maine bhi aaj ek sapna dekha monday morning me .. sapne me 2 saap mere dono ghutne per liptey hue the mere pair bhut tight lag rhe the .to maine dekha ki saap liptey hue h maine unhe hatane ki koshish ki to mujhe bhut dar lag rha tha phir maine kisi ko bula kr unhe hatwa diya.. is sapne ka kya matlab hein?

  25. Maine spne m 2 saap dekhe…ek pregnant or dusra biscuit khate hue… dono white colour k the or bahut bde bde
    Is spne ka arth btaiye plzzz

  26. Sir mujhe sapne m kala saap dikha 9 to 10 feet ka jiska faan kareeban 7 feet square ka tha jisse Maine talab m dekha Jo meri maa or bhatije ko khane ki kosis kar RHA tha Maine in dono ko bacha to liya h sapne m per iska MATLAB kya h

    1. Sir maine sapne me saapo se bhara ek gadda dekha hai jisme me un saapo ko nikalwa rha hu khi dur le jane ke liye ki isme se in saapo ko le jao,…or kuch saap usme se idhar udhar bhaag rhe rhe hai koi saap bol me ghus gya …or kuch ko m lakdi se dhakel ke vapas usi gadde m dal diya
      Kuch aisa dekha hai ……!. Ye spna kaisa hai?

  27. मुझे सपने में कोई इंसान सांप मेरे ऊपर फेक रहा है और मैं बच रहा हू??

  28. sir,
    mainy sapny mai red snake dekhaa jo phly mera picha kar rha tha fun utha k.lain m usko ak thappd mara to ledders s nichy utarny laga.m socha isko jada jor ki lag gai.fir m uska picha kara lakin wo ruka nhi.

    iska kya matlov hai???

    1. Main sapne mein apne ghar mein bahut sare saap Ko dekha Jo jahar nikaalte hue fun uthakar Kale colour ka Saap iska kya matlab hoga

  29. आज मुझे सपने मे एक लंबा सर्प रोड पर तेजी से भागता दिखा, एक नेवला तेजी से उसका पीछा कर रहा था, एक बार नेवला सांप को झपट लेता है, फिर भी सांप पुनः आगे निकल जाता है, पुनः नेवला दौड़ते दौड़ते सांप पर झप्पटा मारता है, और सांप को मुंह में दबोच लेता है, फिर दोनों घुड़सवारी जैसे एक दिशा में भागते है, सांप नीचे नेवले के गिरफ्त में, नेवला ऊपर । कृपया अर्थ बताए

  30. Mere sapne me ek nagin thi uska naag mra hua tha mjhe boli k apne mang ka sindur mere mathe pe lga mai lgane b lgi lekin meri mang se nhi nikla to mai apni sindur ki dibbi se uske lga di aur uska sanp jinda ho gya

  31. Guruji Pranam:
    Sapane Me Saap Ko Gharme Baharse andar ate dekhane ka o bhi chaukhat ke upari baju se ghar me diwar ke upari hisse se andar aate dekhane ka kya matalab hota hai

  32. Mere sapne me raat 12:30 baje ek saanp teji se piche se round let hue upar chadha aur sar k piche se shirt me ghus Kar teji se nikal Gaya uske baad Meri ankh khul hai aur Mai dear Gaya… please bataye iska Kya Matlab hua….

  33. Maine sapne m dekha ki ek sap.ko pala. Hai uski dekhbhal ki phir wo Mera peecha karta hai Mai bhagti hu Ghar ka koi uspe newla chorta hai wo Bach jata hai aur mjhe Kat leta hai

    1. Vartman samay me jo aap kar rhe hai usme satarkta rkhe, agar aap yah sochte hai ki aapko jo lgta hai wah bilkul sahi hai to aesa nahi maane

  34. Sapne me paani kr tez bajao se jharne se hokar nadi me gir or fir ek saap ne jaan baccyai iska mtlb kya hoga

  35. मैंने सपने में साँपो के जोड़ो को फूलों में लिपटे हुए जाते देखा इसका क्या अर्थ हो सकता है कृपया जानकारी दे।

  36. Sir hmne apne me dekha ak kala sap fn udaye hmari rachha kr rha hai aor hmare as pass badhta hai asa Monday morning me phli bar dekha iska kya mtlb hai plz answers

    1. sapne sthiti anusar bhi phal karte hai, waise aapke btaye anusar do arth lgaye ja skte hai. aapko kisi pareshani ka samna karna pad skta hai aur dusre najariye se aapko dhan ki prapti ho skti hai.

  37. Morning me spne aaya green color ka SAP pahle mandir ke pass gum raha tha fir mera picha Karene laga aur muje kata

  38. Guru ji mere ghar m kala sap patni ki mritiu ka tin din pehle deka tha papa ko or ajj phir dhika h man m bhot dara Hua hu kripya koi Hall batai apki kripya hogi

  39. DHanywad gurudev aap jo bhi sapne btate hai bahut sahi milte hai mene khud kuch sapne anubhav kiye hai yah sach hai ki jiska dil saaf man shuddh hota hai unko aage hone wali chije spane me dikh jaati hai

  40. Sapneme kala naag saap mujhe dank Marne ka kosish Kar Raha tha per Maine use rok Diya usne 2’3 bar mere ko fan Marne ki kosih kiya par Maine use rok Diya. Kiya Matlab ho sakta hai please bataiye

  41. Maine 5.45 me subah spna dekha ki maine bail ko dwai lgane ja rhi thi to waha ek bada sa sanp fan uthaya h aur fir wo mujhe dekh k mere side aane laga to wo anaconda jaise bn gya mai darwaja band kr di darr se. Iska kya mtlb h

  42. Aaj Maine subah 5 SE 6 baje ke karib sapne mein ek sath Kai tarah ke saanp dekhe.1-ek bhut lamba colourful saanp uske body par red,black aur white colour ke dabbhe the.2-ek bhut lamba mra hua saanp uski body aadhi jali hui the aur wo kuch chamkele rang ka tha.3-ek chota sunahra rang ka saanp jise ek aadmi bar bar mere upar phenk rha tha aur wo saanp sayad mera picha kar rha tha aur mai dar SE bhut tej bhaag rhi thi.kripya mujhe bataye iss sapne ka kya matlab hai

  43. Bahut sahibtaya sir aapne mene apake btaye 2-3 sapne yaha dekhe aur mere sath agle 2-3 mahine me waisa hi hua yah sahi hai spne jhuth ni hote dhanywad guru dev aapka bahut bahut

  44. Maine sapne me white saap dekha or vo mujhe Katna chata h usk bad usk 4 bache hue unme se ek usne mere piche lga diya or Maine khud ko bachane k liye usk bache ko dudh pilaya.. lekin usk bad bhi vo mujhse badla lena chata h
    .iska kya matlb h plss help

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!