sapne me shadi tay hona dekhna matlab

तो यह है खुद की सपने में शादी फिक्स होना तय देखने का मतलब

खुद के अपने सपने में शादी की बात सुनना या चलना या विवाह पक्का होने की बात (फिक्स होना) इस तरह के स्वप्न शुभ और अशुभ फल देते है, जो की आपके आने वाले समय के बारे में आपको सचेत कर रहे होते है. सपनो का संसार ऐसा ही होता है, हमें प्रतीकात्मक रूप में आने वाले कल की घटनाओ के बारे में स्वप्न के जरीये कई संकेत मिलते है. ऐसे आज हम यहां पर सपने में शादी फिक्स होना देखना के अर्थ के बारे में जानेंगे.

गहन शोध से एक बात हमने यह पता की है की जब भी व्यक्ति किसी बात को लेकर अंदर से चिंतित होता है या उसके बारे में वह किसी तरह का ज्यादा सोच विचार करता है, तो उसके बारे हमारा अंतर्मन हमे आने वाली घटनाओ के बारे में संकेत देता है. ऐसा कुछ व्यक्तियों के साथ होता है, सभी के साथ नहीं. लेकिन अगर हम हमारे मन की सुने तो यह बाते महसूस की जा सकती है.

शादी से जुड़े कैसे भी सपने दिखाई पड़ना ज्यादातर नकारात्मक फल ही देते है, कुछ ही ऐसे शादी के सपने होते है जिनको देखने पर शुभ फल मिलता हो.

sapne me shadi tay hona dekhna matlab

Sapne Mein Khud Ki Shadi Tay Fix Dekhna

आगे बढ़ने से पहले में आपको बताना चाहूंगा की, फ्रायड के मुताबिक उनका कहना है की व्यक्ति रात में सपने में वही चीजे देखता है जिनके बारे में वह दिन में सोचता है या उनको कही टीवी में देखता है और उन चीजों को करने के प्रति उसके अंदर कोई भावना उठती हो और वह उसे पूरा कर नहीं पाते हो तब सपने आते है.

तो हम आपसे यह पूछना चाहते है की आपको जब खुद की शादी फिक्स होना या विवाह की बात चलने का स्वप्न आया तब आपने क्या उन दिनों में ऐसा कुछ सोचा था या घर पर आपके रिश्ते के लिए कोई मेहमान आने वाले थे ? अगर आपका जवाब हां है तो फिर यह स्वप्न सिर्फ दिमागी उपज है, यानी मानसिक सोच विचार से वह सपना आया था.

लेकिन आपने ऐसा कुछ सोच विचार नहीं किया था न ही ऐसी कोई खबर सुनी थी और ऐसे में आपको यह सपने आये हो तो फिर जरूर ही इसका प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा. ऐसे में समझे की आपके अंतर्मन ने आने वाली घटना यानी अच्छे-बुरे वक्त को लेकर कोई सुचना भेजी है. तो आइये आगे दूसरे की या अपनी खुद की शादी फिक्स होना देखने के मतलब के बारे में जानते है.

सपने में शादी फिक्स होना क्या है ?

जब कोई व्यक्ति सपने में खुद की शादी फिक्स होते हुए देखता है तो यह एक अशुभ स्वप्न होता है. खासकर जब कोई शादी के लायक हो गया हो या घर में उसकी शादी को लेकर बाते चलती हो और ऐसे में वह व्यक्ति शादी फिक्स होना या खुद की शादी होना देखता है तो स्वप्न शकुन के मुताबिक ऐसे में उसकी शादी फिक्स होने में बहुत देरी होती है.

अपना खुद का विवाह फिक्स होते देखने पर कई बार व्यक्ति अविवाहित ही रह जाता है. उसकी शादी में जरुरत से ज्यादा समय लग जाता है. इस तरह से शकुन के मुताबिक यह बहुत ही अशुभ स्वप्न होता है. लेकिन यह सिर्फ उन व्यक्तियों पर लागू है जो शादी करने वाले है. यह स्वप्न चाहे स्त्री देखे या पुरुष दोनों पर यह प्रभाव होगा.

लेकिन अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में दूसरे के शादी फिक्स होना देखता है तो यह उसके घर या परिवार में किसी की शादी या रिश्ता होने को भी दर्शाता है. ऐसे में आप खुद का विवाह या रिश्ता भी पक्का हो सकता है. इस तरह से जब व्यक्ति दूसरे की शादी की बात या फिक्स होते हुए देखता है तो कुछ अर्थों में शुभ फल की प्राप्ति होती है.

शादी की बात होना या सुनना

कैसी भी, किसी भी तरह की अपने सपने में शादी की बात होना या सुनना ज्यादातर अशुभ फल ही देती है. अगर कोई विवाह योग्य जातक यह स्वप्न देखे जिसकी शादी लायक उम्र हो और घर में शादी के लिए रिश्ते देखे जा रहे हो या शादी की बात हुई हो तो ऐसे जातक के लिए यह सपना अशुभ संकेत होता है. ऐसे में जातक के विवाह में किसी भी तरह की रुकावट आ सकती है. जैसे की व्यक्ति को सही रिश्ता नहीं मिलना या रिश्ता मिल जाए तो शादी नहीं हो पाना इस तरह से शादी की बात सुनना या बात होने का मतलब अशुभ होता है.

एक और बात बता देते है चाहे यह स्वप्न देखने वाले व्यक्ति के घर में रिश्ते की बात नहीं होती हो और व्यक्ति शादी लायक हो तो भी यही फल मिलता है. चाहे व्यक्ति शादी की बात करना या सुनना देखे, वह किसी भी रूप में इससे जुड़ा सपना देखता है तो उसे अशुभ फल ही मिलेंगे.

हमने पिछले पोस्ट में शादी से जुड़े सपनो के बारे में भी बताया था आप उन्हें भी जरूर पड़ें.

शास्त्रों और ज्योतिष दोनों में ही शादी के ज्यादातर सपनो को अशुभ करार दिया गया है. इस तरह से यह सपने अशुभ फल देते है. व्यक्ति का विवाह नहीं होता है या उसका रिश्ता टूट जाता है या विवाह में किसी भी तरह की देरी हो सकती है.

कई बार तो ऐसे सपने व्यक्ति के कुंवारे होने की खबर तक देते है, लेकिन यह सभी पर लागु नहीं होता. ऐसे सपने व्यक्ति की वर्तमान प्रेजेंट में चल रहे जीवन के मुताबिक फल करते है. इसलिए यह चिंता करने जैसा भी नहीं है. बाकी अगर आपको किसी तरह की चिंता महसूस होती हो आपका विवाह सच मे नहीं हो रहा हो और आपको ऐसे स्वप्न आये तो आप हमे कमेंट के जरीये अपनी समस्या जरूर बताये.

इस तरह से किसी दूसरे अन्य व्यक्ति की या khud ki sapne me shadi fix hona ka matlab आपको पता चल गया होगा. इसके अलावा अगर आपके मन में शादी की बात होना या सुनने से लेकर लेकर किसी भी तरह का कोई विचार हो या डाउट हो तो वह आप कमेंट के जरीये हमसे पूछ सकते है.

इसके अलावा आप हमे यह जरूर बताये की आपको विवाह पक्का होने का या जो भी फिक्स होने का स्वप्न आया था वह किस रूप में आया था आपने क्या क्या देखा था वह आप जरूर बताये. हमे समय मिलने पर हम उसका जवाब जरूर देंगे. सपनो की सटीक जानकारी के लिए आप नेपालगुरु डॉट इन जुड़े रहे.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

7 Comments

  1. guru ji aaj humne aisa hi sapna dekha aur meri umar 27 varsh hai hum abhi hamari shadi nhi hui hai. Hamari Sahayata Kare Guru ji

    1. Guruji mujhe ek sapna aya mai mere premi ke sath uske ghar mai hu aur uski behen maa mausi bhi dekhi aur uski behen so rahi thi aur mera premi mujhe kiss kar raha tha aur shadi ka mandap bhi tha bahar haldi ka function jaise hone wala hai hamara

  2. Guru ji aaj maine sapne ye dekha ki aak aurat hai aur vo khubsoorat hai vo mughe psand Aa gyi aur mere sadi ki Baat start ho gyi aur jab maine use dobara dekha to vo thodi boodi aur bdsoorat ho chuki ki thi uske chehre par jhurriya Aa gyi thi air mera sadi krne ka mn nhi hone lga par sapna katm hone tak sadi ki Baat fix nhi ho pyi kya, kroo mai

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!