sapne me apne pati ko dekhna

सपने में पति को देखना 11 सही मतलब शुभ अशुभ क्या है ?

जब कोई महिला स्वप्न में अपने husband को देखती है तो वह थोड़ी चिंता करने लगती है, जो की आम बात है. हर एक स्त्री के लिए अपना पति ही सब कुछ होता है. कई स्त्रियों के मन में अपने पति के लिए कई तरह की चिंता भी होती है, जैसे मेरे पति कही मेरे साथ धोखा तो नहीं कर रहे, कही मेरे पति मुझसे कुछ छुपा तो नहीं रहे ऐसे कई तरह के विचार बहुत सी स्त्रियों के मन में चलते रहते है.

एक स्त्री के लिए अपना पति बहुत कुछ होता है वह इसीलिए अपने पति के बारे में इतना सोचती है, वह नहीं चाहती की आप दोनों के बिच के रिश्ते बिगड़े, हालांकि आज के समय में पत्नी भी गलतियां कर देती है तो कई पति भी गलतियां कर देते है हम किसी एक को गलत नहीं बता सकते है.

वैसे हम यहां पर सपने में पति को देखना कैसा होता है इसका मतलब जानेंगे साथ ही पति से जुड़े हुए स्वप्न के बारे भी बात करेंगे. लगभर हर एक स्त्री को अपने पति का सपना अपने जीवनकाल में आता ही है, ऐसी स्त्री खोज पाना मुमकिन नहीं जिसे कभी खुद के पति का सपना नहीं आया हो.

sapne me apne pati ko dekhna

वैसे पति को देखने का मतलब तो शुभ ही होता है, लेकिन कुछ स्थितियों में पति के सपने अशुभ भी माने गए है. हम आपको उन सभी जैसे की पति की मौत दिखाई पड़ना, अपने हस्बैंड को नग्न बिना कपड़ो के देखना, पत्नी पति की लड़ाई -हस्बैंड से लड़ना, खुद को पति से दूर होना और हंसते हुए या पति को किसी स्तनपान करते हुए देखना आदि हम यहां पर आपको अपने अनुभव से सच सच बताने वाले है.

Sapne Me Husband Ko Dekhna Matlab

शुरू करने से पहले हम आपको सबसे पहले इस बात को समझा दें की, हम जो भी रात के सपनो में रोजाना देखते है वह सभी सच नहीं होते, मतलब हमारे द्वारा देखे गए सभी सपने हमारे आने वाले कल को प्रभावित नहीं करते है. ज्यादातर सपने हम जैसे सोचते विचारते है उसके हिसाब से आते है.

मनोवैज्ञानिक फ्रायड का कहना है की हम जो भी चीजे दिन के समय में देखते है या चाहते है की हम उनका भोग करे और उन चीजों को हम दिन में नहीं कर पाते या हम किसी बात के बारे में ज्यादा सोचते है चिंता करते है या किसी को लेकर ज्यादा excited होते है. तो वही चीजे हमे नींद में दिखाई पड़ जाती है.

ऐसे सपने हम जैसा बीते दिनों में सोचे थे उसी के जैसे आते है, यह इनकी पहचान होती है. तो हम यहां पर आपको यह समझाना चाह रहे है की ऐसे सोच विचार से आने वाले सपने सिर्फ हमारे मन के अंदर दबी भावना को दर्शाते है वह हमारे अंदर किसी बात का डर है तो हम सपने में खुद को किसी मुसीबत में घिरा हुआ पाएंगे इस तरह मन के अंदर जैसे भाव दबा रहता है न और जब वह भाव बढ़ जाता है तो स्वप्न बनकर दिखाई पड़ जाता है.

हमने यह बात खुद देखि है की जो बाते हम हमारे मन के अंदर ही रखते है किसी को नहीं कहते वह बाते अक्सर kai bar सपनो में आ जाती है.

तो जब आपको अपने पति का सपना आया उस समय आप किसी बात को लेकर चिंता में तो नहीं थी न, और चिंता में अगर आप थी तो जिस बात की चिंता थी क्या वैसे ही आपको सपना आया है, उससे जुड़ा हुआ हुआ, मिलता जुलता. अगर ऐसा हुआ है तो यह सिर्फ आपके मन के अंदर का डर व दबी हुई भावना होगी. तो आप इस सपने से चिंता न करे यह सिर्फ आपकी मानसिक सोच विचार से आया है और यह आपके आने वाले कल पर कोई बुरा असर नहीं करने वाला है.

लेकिन अगर आपका ऐसा सोच विचार नहीं था और आपको अचानक ऐसा स्वप्न आया जो चौका देने वाला हो और वह सपना आपके अंदर छप गया हो तो फिर जरूर ही यह सपना आपके आने वाले कल के बारे में खबर रखता है और आपके आने वाले कल को यह कही न कही दर्शाता है तो चलिए अब हम आगे सपने में पति को देखने का मतलब बताये के बारे में जानते है.

सपने में पति को देखना क्या होता है

किसी भी स्त्री/महिला के द्वारा सपने में अपने पति को देखना अच्छा शकुन होता है, यह स्वप्न बहुत शुभ होता है. जब कोई स्त्री ऐसे पति को देखती है तो उसका अपने पति से प्रेम बढ़ता है, वैवाहिक जीवन मधुर होता है, दोनों का आपस में प्रेम बढ़ता है, दांपत्य सुख मिलता है. यह सपना दोनों पति पत्नी के लिए बेहद शुभ होता है. दोनों के बिच के रिश्तो में मधुरता आएगी.

पति को देखना शादीशुदा जीवन में मधुरता तो लाता ही है साथ-साथ पारिवारिक सुख भी अच्छा मिलता है. अगर किसी स्त्री का अपने पति से रिश्ता ठीक से नहीं चल रहा था या उसका पति उससे ठीक से पेश नहीं आता था और ऐसे में वह स्त्री पति को स्वप्न में देख लें तो यह बहुत शुभ होता है.

ऐसी स्थिति में आने वाले समय उस स्त्री का अपने पति से रिश्ता अच्छा बन जाता है, पति उससे अच्छे से पेश आने लगता है पति पत्नी के बिच प्रेम हो जाता है. अगर आप सपने में ऐसा भी देखती है की आपका पति आपको प्रेम कर रहा है, प्यार करते हुए देखती है तो यह भी अच्छा शकुन होता है.

अगर कोई शादीशुदा स्त्री अपने सपने में चन्द्रमा की उजाले में किसी बगीचे या घूमने लायक जगह पर फव्वारे चले हुए देखे तो यह अच्छा सपना नहीं होता है. ऐसा स्वप्न देखने पर उस स्त्री को उसका पति छोड़ देता है, उसे तलाक दे देता है या उससे संबंध तोड़ लेता है.

इसी तरह अगर कोई विवाहित स्त्री अपने सपने में शव यात्रा देखती है तो यह भी अच्छा सपना नहीं होता है. विवाहित स्त्री शव यात्रा को देखे तो यह उनके वैवाहिक जीवन में बुरा वक्त आने को दर्शाता है. दांपत्य जीवन में कलह बढ़ जाता है. यहां तक की अगर आपकी अभी संतान नहीं हुई है तो यह स्वप्न संतान होने में भी समस्या को बताता है. इस तरह से यह स्वप्न भी बहुत अशुभ होता है.

एक और सपना हम आपको बता देते है, अगर शादीशुदा स्त्री सपने में दर्पण यानी कांच को देखते हुए उसी कांच में अपने पति का चेहरा देखती है तो यह अशुभ स्वप्न होता है. इस तरह दर्पण, कांच में अपने पति का चेहरे देखने पर स्त्री को अपने पति से विश्वाशघात मिलता है. उसका पति उसके साथ धोखा करता है.

पति से लड़ाई देखना लड़ना झगड़ना

जीवनसाथी के साथ लड़ाई झगडे होना आम बात होती है, दोनों प्रेमियों के बिच झगड़ा होना एक दूसरे से बात नहीं करना वैवाहिक जीवन का हिस्सा होता है. इसी तरह सपने में जब कोई स्त्री अपने पति से लड़ना देखती है, यानी स्वप्न में पति से लड़ाई झगड़ा करते हुए देखती. आप खुद अपने पति से लड़ती है तो यह अशुभ स्वप्न होता है.

ऐसे पति से लड़ना आपके लिए आर्थिक समस्या और आने वाले समय में किसी तरह की परेशानी आने का संकेत होता है. लेकिन अगर आपका फ़िलहाल अपने पति से झगड़ा चल रहा है, हाल ही में लड़ाई हुई हो दोनों के बिच कुछ बात नहीं चल रही हो और आप ऐसी स्थिति में आप अपने पति से खुद लड़ते हुए देखती है तो यह अच्छा सपना होता है, ऐसे में यह आप दोनों के बिच के मतभेद ख़त्म होने का सूचक होता है. आने वाले समय में दोनों के बिच रिश्ते अच्छे हो जायेंगे.

पति की मौत मृत्यु देखना

यह बहुत बुरा स्वप्न होता है, ऐसे सपनो में कई दिनों तक मन में बात चलती रहती है. हम जब भी किसी अपने की मृत्यु देखते है तो इसका अर्थ यह नहीं होता की उनकी मृत्यु होने वाली है. जब हम अपने किसी की मौत देखते है तो सामने वाले जिसको हमने देखा हो उसका स्वास्थ्य अच्छा होता है और उसकी उम्र बढ़ती है. इसका ऐसा अर्थ होता है की किसी व्यक्ति पर अगर कोई संकट आरहा होता है तो ऐसा स्वप्न आने पर वह संकट खत्म हो जाता है.

तो इस तरह से अपने पति की मृत्यु देखना अच्छा सपना कहा जा सकता है. अगर आपके पति की तबियत ख़राब है या उन्हें कोई बीमारी है तो अक्सर ऐसे सपने आ ही जाते है. क्योंकि मन में एक डर पैदा होता है की कहीं मेरे पति का ऐसा न हो जाए इसी चिंता से ऐसे सपने अंतर्मन से बाहर आते है. अगर अपके साथ ऐसी ही समस्या है तो बेफिक्र हो जाइये आपके पति को कुछ नहीं होने वाला है. उनका स्वास्थ जल्द ही और अच्छा हो जायेगा और वह लम्बे जियेंगे.

पति को नग्न देखना

सपने में पति को नग्न देखना बहुत ही बेकार, बुरा होता है. जब कोई स्त्री अपने सपने में यह देखती है की उसका पति नंगा हो गया है या उसके बिना कपड़ो के नंगा देखती है, naked husband देखती है तो यह सपना बहुत अशुभ होने को दर्शाता है. ऐसा सपना आने पर आपका पति मुसीबत में पड़ जाने वाला है.

आने वाला समय आपके पति के लिए बहुत ख़राब है यह उन्हें बहुत संकट देने वाला है. इस सपने के बारे में हमे यह भी पता हुआ है की पति की मृत्यु भी हो सकती है या आपके पति को मृत्यु के बराबर का कष्ट भोगना पड़ सकता है. सीधे तौर पर सपने में husband को naked देखना नंगा देखना बहुत ही अशुभ होता है.

यह अपके पति पर किसी भी तरह का संकट के आने का सूचक हो सकता है, आने वाले समय में उनकी बदनामी हो सकती है, उनके व्यापार पर बुरा असर पढ़ सकता है. ऐसे बुरे सपनो के असर से बचने के लिए हमने एक पोस्ट में उपाय दिए है आप उसे जरूर पड़ें और उसमे बताई हुई बातों को फॉलो करे तो देखे गए सपने के असर को कम किया जा सकता है. बाकी इस तरह हस्बैंड को देखने का मतलब बहुत ही अशुभ होता है.

पति को हंसते देखने का मतलब

अगर आप ऐसा सपना देखती है जिसमे आपको आपका पति हंसते हुए दिखाई देता है तो यह स्वप्न भी अच्छा नहीं होता है. सपने में पति को हंसते हुए देखने पर आने वाले वक्त में आपका अपने पति से मनमुटाव हो सकता है इसके अलावा आपके पति दुखी हो सकते है, आपके पति किसी समस्या में उलझ सकते है जिससे की वह परेशान हो जाए.

यह स्वप्न आने वाले दुःख, परेशानी को दर्शाता है. इसके अलावा कुछ अर्थों में हम इस सपने का दूसरा अर्थ बताते है. बस आप हम जो बता रहे है वह आप अपने पति को बिना किसी सबुत के कुछ मत कहियेगा. इतने आप सतर्क रहिये और बस सबुत के साथ फिर आप कभी उन्हें कुछ कह लें.

इस तरह पति को हंसते हुए देखना आने वाले समय में आपके पति का किसी दूसरी स्त्री से संबंध (affair)हो सकता है. आपके पति का किसी दूसरी स्त्री से अफेयर बन सकता है या आपके पति का किसी स्त्री से अभी फ़िलहाल भी अफेयर है. लेकिन देखिये, बिना किसी प्रूफ के आप अपने पति को कुछ मत कहिये जब आप खुद को एहसास हो जाये की आपका पति आपसे झूठ बोल रहा है और वह किसी दूसरी स्त्री से भी संबंध बनाये हुए है तब आपको जो सही लगे आप वह कर सकते है.

स्वप्न में पति से तलाक लेना

अगर आपको ऐसा सपना आया हो जिसमे आपने देखा हो की आप अपने पति से तलाक ले रही हो या आपका पति आपको तलाक दे रहा है तो यह भी अच्छा सपना नहीं होता है. इस तरह पति को तलाक देते देखने का मतलब बहुत अशुभ होता है. आने वाले समय में आपके आपसी रिश्ते बहुत ख़राब हो सकते है. यहां तक की आपका तलाक भी हो सकता है. ऐसा स्वप्न दांपत्य जीवन के ख़राब होने को दर्शाता है.

जिस भी स्त्री पुरुष को ऐसा स्वप्न आये जिसमे वह आपस में पति पत्नी तलाक ले रहे हो तो उनका असल जीवन में भी तलाक हो जाता है उनके रिश्ते बिगड़ जाते है. यह सपना भी किसी भी तरह से शुभ नहीं होता है बहुत अशुभ होता है.

पति का दूसरी स्त्री के साथ भागना

अगर कोई स्त्री अपने सपने में यह देखती है की उसका पति किसी दूसरी स्त्री, लड़की के साथ भाग गया है. यानी की अपने पति को किसी औरत के साथ भागता हुआ देखते है तो यह भी अशुभ स्वप्न होता है. इस तरह पति को भागता हुआ देखना यह दर्शाता है की आपको अपने वैवाहिक जीवन में धोखा मिलने वाला है, आपको विवाह में धोखा मिलने वाला है.

अगर आपकी अभी सगाई ही हुई है तो आपकी सगाई टूट जाएगी, आपके जो पति होंगे वह आपके साथ धोखा कर सकते है. अगर आप शादीशुदा है तब भी यह स्वप्न देखने पर आपको आपके पति से धोखा मिलने के chances बनते है.

तो यह सपना भी किसी भी हिसाब से शुभ नहीं है. ऐसा स्वप्न आने पर आपको सतर्क हो जाना है. अपने पति की बातों पर आँख बंद करके भरोसा नहीं करना है. आप आँख खोलकर चले, पति को लगने दें की आप उसपर भरोसा करते है लेकिन अंदर से आप सतर्क रहे.

पति का किसी दूसरी स्त्री से सम्भोग देखना

अगर कोई पत्नी सपने में यह देखती है की उसका पति किसी दूसरी स्त्री के साथ अनैतिक संबंध बना रहा है, यानी अपनी पति को किसी दूसरी स्त्री से शारीरिक संबंध बनाते हुए सपने में देखती है तो यह अच्छा स्वप्न होता है. ऐसा स्वप्न अगर आपको आया है तो समझे की आपको अच्छे पति की प्राप्ति हुई है. आपका पति अच्छे चरित्र का है. इसी तरह अगर आप सपने में खुद को किसी दूसरे मर्द के साथ संबंध बनाते हुए देखती है तो यह आपके वैवाहिक जीवन ख़राब होने का सूचक होता है. ऐसा देखने पर आपका वैवाहिक जीवन कष्ट में पड़ जाता है.

पति को स्तनपान कराना

जब कोई स्त्री ऐसा सपना देखे जिसमे वह अपने पति को स्तनपान करवा रही हो यानी पति को स्तनपान करते हुए देखते है तो यह अच्छा सपना होता है. जब कोई पति अपनी पत्नी का स्तनपान करता है तो यह दोनों के बिच प्रेम बढ़ने का सूचक होता है. पति और पत्नी दोनों के बिच प्रेम बढ़ता है, दोनों के बिच स्नेह बढ़ता है. इस तरह से स्तनपान कराना अच्छा फल करता है.

ठीक ऐसे ही अगर आपको सपने में ऐसा दिखाई दें की आपका पति किसी दूसरी स्त्री का स्तनपान कर रहा है तो समझे की आपके पति को आने वाले समय में शारीरिक कष्ट उठाने पड़ेंगे, यानी किसी भी तरह की आने वाले समय में शारीरिक समस्या हो सकती है.

सपने में पति को छोड़ते देखना

अगर कोई स्त्री यानी कोई विवाहित स्त्री अपने सपने में देखती है की वह उसके पति को छोड़ रही है, पति से अलग हो रही है तो यह अच्छा सपना होता है. इस तरह कोई भी स्त्री अपने पति को छोड़ते हुए खुद को सपने में देखती है तो इसका मतलब है की उसका अपने पति से प्रेम सम्बन्ध और बढ़ जायेगा, उसका अपने पति से रिश्ता और बढ़ेगा अच्छा होगा. यह पति से अलग होना देखना अच्छा स्वप्न होता है.

यही स्वप्न अगर कोई कुवारी लड़की जिसकी शादी नहीं हुई हो वह अपने सपने में देखे की उसका कोई पति है और वह उस पति को छोड़ रही है तो समझे की उसका जल्द ही विवाह हो जायेगा. इस तरह का सपना जल्दी शादी होने का सूचक होता है. आपकी शादी हुई नहीं है लेकिन सपने में आप ऐसा देख सकते है की आपकी शादी हो चुकी है और कोई पुरुष आपका पति है और आप उसे छोड़ रही है. तो सीधे तौर पर यह भी अच्छा सपना है.

उम्मीद करते है की आपको यह sapne mein pati ko dekhna matlab kya hai bataye को पढ़कर अच्छा लगा होगा और अपके अंदर पति से जुड़े सपनो को जानने के बारे में जो जिज्ञासा थी वह शांत हुई होगी. इसके अलावा आप अपना स्वप्न हमे जरूर बताये, निचे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखे की आपको पति का किस तरह से सपना आया.

अगर आपके अंदर हमने जो बताया है उसको लेकर यानी सपने में अपनी पति के दिखाई देने से जुड़ा हुआ कोई डाउट है या आप कुछ पूछना चाहते है तो आप कमेंट के जरिये पूछ सकते है. समय मिलने पर हम आपको जवाब जरूर देंगे. ऐसे ही सही अर्थ जानते रहने के लिए हमसे जुड़े रहे – धन्यवाद.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!