premika gale lagna

सपने में गले लगना प्रेमिका, लड़की, दोस्त या किसी से गले मिलना

आलिंगन यानि गले लगना या मिलना एक तरह से अपना भाव प्रकट करने को कहते है. गले लगना पर एक अलग सा महसूस होता है. वैज्ञानिकों ने भी इस बात को माना है कि गले लगने से व्यक्ति का तनाव कम होता है. अगर कोई दुखी व्यक्ति गले लगकर अपने मन कि बात बोले तो काफी लाभ होता है.

सपने में गले लगना देखना भी कही न कही कुछ बताता है, हम में से कई व्यक्ति को यह स्वप्न आता है जिसमे हम किसी से गले मिलना देखते है. तो इस तरह से खुद को किसी भी व्यक्ति से गले लगते हुए देखना सपनो कि दुनिया में बहुत कुछ बताता है.

हम यहां पर आपको इसी बारे में गले लगने का मतलब क्या होता है यह बताएंगे साथ ही हम किसको गले मिलने पर क्या फल होता है वह भी बताएंगे, जैसे कि प्रेमिका से गले लगना अलग होता है वही दोस्त से गले लगना अलग होता इसी तरह सभी व्यक्तियों से गले लगना अलग अलग तरह से फल करता है.

सपनो को ऐसा होता है कि अगर हम किसी को गले मिलना चाहते है और हम उससे मिल नहीं पाते तो यही सीन हमे नींद में स्वप्न में देख सकते है, आपको ऐसा सपना आ ही जायेगा जिसमे आप जो चाह रहे थे, जो आपकी इच्छा थी वैसे का वैसा ही आपको स्वप्न में दिख जायेगा. तो सपने हमारे अवचेतन मन कि भावनाओ को भी दर्शाते है.

सपने में गले लगना प्रेमिका से या किसी से

premika gale lagna hug karna

Sapne Me Hug Karna

सपने में hug करना यानि गले मिलना अलग अलग फल देते है, जैसे मां से गले लगना, बहन, प्रेमिका, दोस्त, कोई दूसरी स्त्री, बूढी औरत आदि गले लगने के मतलब अलग हो जाते है. यह सीधे तौर पर हम आपको बताये तो गले लगते देखने पर शत्रुता का भय, काम सुख कि प्राप्ति, पति से विद्रोह, धन कि प्राप्ति, दोस्ती बढ़ना आदि दर्शाते है जो कि आप किस व्यक्ति को गले लगते हुए देखते है उसके हिसाब से आपको यह फल मिलते है.

तो चलिए आगे हम आपको इन सभी के बारे में बताते है :-

किसी लड़के से गले लगना

अगर कोई पुरुष अपने सपने में किसी से गले मिलना देखता है, यानी कि पुरुष का पुरुष से गले मिलना. ऐसा सपना अच्छा नहीं होता है. ऐसे पुरुष का पुरुष से गले लगना शत्रु भय अपने दुश्मनो से डर को दर्शाता है. आने वाले समय में दुश्मन बढ़ सकते है, आपको किसी भी तरह से शत्रुओ से परेशानी रह सकती है. ऐसे में आपको शत्रुओं से सावधान रहना होगा. कोई आपको अपनी बातों में लगाकर आप ही को शत्रु न बना लें, आपको अपना बनाकर आपको ही नुकसान न पहुंचा दें.

सपने में लड़की से गले मिलना

जब कोई पुरुष अपने सपने में किसी स्त्री से गले मिलते हुए, आलिंगन करते हुए देखता है तो यह अच्छा सपना होता है. ऐसा सपना स्त्री सुख दिलवाता है. आने वाले समय में आपको काम सुख कि प्राप्ति होगी. इस तरह कोई भी पुरुष किसी स्त्री से गले मिलना देखता है तो उसे किसी स्त्री से काम सुख कि प्राप्ति होती है. हाल ही में किसी न हमसे पूछा था कि sapne me ladki ko hug karana कैसा होता है तो यहां आपको अपने सवाल का जवाब मिल जायेगा. यह अच्छा होता है.

किसी लड़के से गले मिलना

जब कोई लड़की ऐसा सपना देखे जिसमे वह किसी लड़के को अपने से गले लगते हुए देखे यानी कोई स्त्री यह देखे कि वह किसी पुरुष से गले लगी हुई है तो यह दांपत्य जीवन के लिए अच्छा सपना नहीं होता है. ऐसा सपना देखने पर आप अपने पति से विद्रो बढ़ सकता है, आपके अपने पति से संबंध बिगड़ सकते है. इस तरह से कोई स्त्री किसी पुरुष को गले लगते हुए देखे तो यह अशुभ होता है.

लड़की किसी लड़की को गले लगाए तो

वही अगर कोई स्त्री किसी दूसरी स्त्री को गले लगते हुए सपने में देखती है तो यह अच्छा सपना होता है. इस तरह स्त्री का स्त्री से गले मिलना धन लाभ का संकेत करता है. ऐसा स्वप्न देखने पर समझे कि आने वाले समय में घर में अच्छी मात्रा में धन कि प्राप्ति होगी. तो इस तरह से जब कोई स्त्री किसी स्त्री को आलिंगन करे तो यह अच्छा होता है, धन लाभ को दर्शाता है.

सफ़ेद कपड़ो कि स्त्री

जब कोई पुरुष किसी सफ़ेद कपडे पहने हुए और सफ़ेद माला पहने हुए स्त्री को सपने में आलिंगन, खुद के गले लगे हुए देखता है. तो यह अच्छा सपना होता है. इस तरह सफ़ेद कपडे पहने हुए सफ़ेद माला से अलंकृत स्त्री से गले मिलना धन कि प्राप्ति करवाता है. वैसे किसी को भी यह स्वप्न आएगा तो वह डर जरूर जायेगा, क्योंकि सफ़ेद कपड़े में स्त्री को देखना डरावना होता ही है. तो यह स्वप्न अच्छा है और आपको आने वाले समय में कही न कही से धन लाभ जरूर होगा.

अपनी मां से गले लगना

कोई व्यक्ति अगर सपने में अपनी मां को खुद से गले लगे हुए देखता है, अपनी मां से आलिंगन किये हुए खुद को देखता है तो यह बहुत अच्छा सपना होता है. जब भी किसी को ऐसा सपना आये जिसमे वह अपनी मां के गले लगे हुए हो तो समझे कि आने वाले समय में उसकी पदवृद्धि होगी.

वह चाहे जो काम करता हो उसमे वह आगे बढ़ेगा. नौकरी है तो नौकरी में प्रमोशन होगा, कोई व्यापार है तो व्यापार में उचाई आएगी. इस तरह से अपनी मां से गले लगने का मतलब बहुत शुभ होता है. अगर कोई सम्मानीय महिला को भी अपने सपने में गले लगाए देखता है तो भी उसे इन्ही फलों कि प्राप्ति होती है. उसके पड़ में वृद्धि होती है.

प्रेमिका से गले मिलना

कोई भी व्यक्ति अपने सपने में प्रेमिका को गले लगाए हुए देखता है, अपनी प्रेमिका को स्वप्न में आलिंगन (hug) किये हुए देखता है तो यह भी अच्छा सपना होता है. ऐसे देखने पर व्यक्ति को कही न कही से शुभ समाचार मिलते है. इस तरह सपने में प्रेमिका से गले मिलना बहुत शुभ होता है, यह स्वप्न किसी न किसी बात कि खुश खबर मिलने का संकेत करता है. इसके अलावा अपने प्रेमी से गले मिलना देखना यह भी संकेत करता है की आने वाले दिनों में आपकी अपने प्रेमी से मुलाकात होने वाली है. यह हर तरह से शुभ स्वप्न है.

सजी दुल्हन को गले मिलना

जब कोई व्यक्ति सपने में सजी हुई दुल्हन देखता है और वह ऐसा सीन देखता है, यानी अपने आपको सजी दुल्हन से गले लगे हुए देखता है और वह उस दुल्हन को चुम्बन करते हुए खुद को देखता है तो यह अच्छा स्वप्न होता है. इस तरह सजी दुल्हन के गले लगना और उसको चुम्बन किस करते देखने से व्यक्ति के जो भी शत्रु है वह सभी मित्र में बदल जाते है. सभी शत्रुओं से व्यक्ति का समझौता हो जाता है और उसकी शत्रुता ख़त्म हो जाती है.

अविवाहित स्त्री अजनबी पुरुष

अगर कोई अविवाहित जिसकी शादी नहीं हुई हो वह स्त्री अपने सपने में किसी अजनबी व्यक्ति को गले लगते हुए खुद को देखती है तो यह अच्छा सपना नहीं होता है. ऐसे अविवाहित स्त्री किसी अजनबी को गले लगाए देखे तो समझे कि उसका प्रेमी उसके साथ विश्वाशघात करेगा. इस तरह से किसी कुवारी लड़की का अजनबी लड़के से गले मिलना धोखे का सूचक होता है. ऐसी स्थिति में अजनबी व्यक्ति किसी को हग करना अशुभ होता है.

विवाहित स्त्री और अजनबी पुरुष

ठीक ऐसे ही अगर कोई शादीशुदा स्त्री अपने सपने में किसी अजनबी व्यक्ति से खुद को गले मिलते हुए देखती है तो यह भी अशुभ होता है. ऐसे विवाहित स्त्री का किसी अजनबी से गले लगते देखने पर उस स्त्री को आने वाले समय में अपनी मनमानी के कारण से अपमानित होना पड़ेगा. यह एक संकेत है, कि अगर आप अपनी मनमानी करते रहे तो आपको आने वाले समय में इसके वजह से अपमान सहना पड़ सकता है. यानी आप खुद कि मनमानी से कोई गलत कदम उठा सकते है जिससे कि आपको अपमान सहन करना पड़ सकता है.

अपनी पत्नी से गले लगते देखना

अगर कोई पुरुष स्वप्न में अपनी ही स्त्री से गले लगते हुए देखता है तो यह अच्छा सपना होता है. ऐसे खुद कि पत्नी से गले मिलते देखने पर दोनों कि बिच प्रेम में मधुरता आती है और व्यक्ति कि उन्नति होती है. व्यक्ति जो भी काम करता है उसमे वह आगे उन्नति प्राप्त करता है.

बूढी स्त्री से गले मिलते देखना

अगर कोई वृद्ध स्त्री, बूढी स्त्री को अपने सपने में खुद के गले मिलते हुए, खुद से आलिंगन किये हुए देखता है तो यह भी अच्छा सपना होता है. ऐसे वृद्ध स्त्री को आलिंगन करते देखने से आने वाले समय में यह सपना देखने वाले व्यक्ति कि न किसी से दोस्ती होगी, किसी नए व्यक्ति से दोस्ती होगी. जो कि बहुत अच्छी दोस्ती रहेगी. यह सपना भी अच्छा होता है.

मरे हुए व्यक्ति से गले लगना

जब कोई व्यक्ति सपने में देखता है कि वह किसी मरे हुए व्यक्ति से गले मिल रहा है, यानी मर्त व्यक्ति को बाँहों में भरता है तो यह सपना अच्छा नहीं होता है. ऐसे अगर कोई भी व्यक्ति सपने में मरे हुए को गले लगाए, आलिंगन किये हुए देखता है तो यह उसके जीवन में किसी न किसी तरह के डर भय के बढ़ने का सूचक होता है. यानी कि आने वाले समय में आपको किसी न किसी का भय होने लगेगा. यह स्वप्न भयकारक होता है.

दोस्त से गले लगना मिलना

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने किसी दोस्त से खुद को गले लगते देखता है तो यह भी अच्छा सपना होता है. खुद को किसी दोस्त से गले लगे हुए देखना सौभाग्य में लाभ होने का संकेत होता है. ऐसा स्वप्न देखने पर आपका सौभाग्य बढ़ेगा वही आपको अपने सौभाग्य से लाभ भी प्राप्त होगा.

मंत्री से गले लगना

वही अगर कोई पुरुष अपने सपने में किसी मंत्री से खुद को गले मिलते हुए देखता है तो यह भी अच्छा सपना होता है. सपने में किसी मंत्री को गले लगाना अधिकार का लाभ दिलवाता है. यानी आने वाले समय में आपको अपने अधिकार कि प्राप्ति होगी. आपका जो अधिकार है उससे आप बहुत लाभ प्राप्त करेंगे, आपको अपने अधिकार से लाभ कि प्राप्ति होगी.

गर्भवती स्त्री किसी को गले लगाए

अगर कोई गर्भवती स्त्री अपने सपने में किसी को भी गले लगाती है तो यह अच्छा नहीं होता है. ऐसे गर्भवती स्त्री द्वारा किसी को गले लगाना उसके बच्चे के लिए अच्छा नहीं होता है. इस तरह का सपना देखने पर उसका बच्चा कष्ट के साथ और देरी से पैदा होता है. यानी स्त्री को अपनी डिलीवरी में समस्या आती है और उसका बच्चा देर से पैदा होता है.

मृत्यु देने वाले आलिंगन

अगर किसी व्यक्ति को सपने में खून से लथपथ (शरीर पर खून लगा हुआ), लाल रंग वाली और गले में सूखे फूल कि माला पहने हुए स्त्री किसी पुरुष को गले लगाती है तो यह बेहद अशुभ सपना होता है. इस तरह का सपना अगर कोई पुरुष देखे तो उसे मृत्यु के जैसे कष्ट उठाना पड़ता है यहां तक कि व्यक्ति कि मृत्यु भी हो सकती है. ऐसा स्वप्न देखने पर व्यक्ति को समझना चाहिए कि उसकी जिंदगी अब कुछ दिनों कि बाकी रह गई है.

अगर कोई स्त्री जिसके बाल खुले हो और उसने अपने शरीर पर कोई पदार्थ लगा रख हो ऐसे स्त्री अगर सपने में किसी पुरुष को गले मिलती है तो यह बहुत अशुभ होता है. ऐसा स्वप्न जिस भी पुरुष को आजाये तो समझे कि आने वाले समय में आपकी मृत्यु होने वाली है.

ऐसी स्त्री जिसकी आँखे लाल अंगारे जैसी हो, जिसने काले रंग के कपडे पहने हो, अगर कोई पुरुष सपने में ऐसी स्त्री से गले मिलते हुए देखता है तो यह भी बहुत ही अशुभ होता है. इस तरह कि स्त्री से गले लगना मृत्यु होने को दर्शाता है. जिस भी पुरुष को ऐसा सपना आजाये तो समझे कि आपके दिन अब ख़त्म हो चुके है.

नंगी स्त्री जिसका पेट पिचका हुआ हो और उस स्त्री कि आंखे भी पिली हो, लम्बे नाख़ून हो ऐसी स्त्री अगर सपने में किसी पुरुष को गले लगती हो तो बहुत अशुभ होता है. यह स्वप्न जिस किसी भी पुरुष को आजाये तो समझे कि आने वाले समय में पुरुष कि मृत्यु हो जाएगी. उसका जीवन अब अंत के करीब है.

इसी तरह काले रंग कि कुरूप नंगी, घुंघराले बालों वाली कोई स्त्री अगर किसी भी पुरुष के सपने में आये और उसे गले लगाए तो यह भी बहुत ही अशुभ सपना होता है ऐसा सपना देखने पर व्यक्ति कि आने वाले समय में मृत्यु हो जाती है.

उम्मीद करते है कि आपको यह sapne mein gale milna dekhna ladki premika matlab kya hai के बारे में जानकर अच्छा लगा होगा. गले लगने के सपने शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल देते है. हमने आपको सभी के बारे में बताया है. अगर अपने किसी अन्य तरह से किसी को गले लगाते हुए देखा था तो वह आप अपना सपना निचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे, हम आपको उसका जवाब दे देंगे.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!