dulha dekhne ka matlab rona hasna sehra

अपने सपने में दूल्हा देखना शुभ या अशुभ सही मतलब नेपालगुरु

दूल्हा देखने का मतलब हम यहां आपको बताने वाले है, साथ ही हम यहां पर दूल्हे से जुड़े सपनो के बारे में चर्चा करने वाले है. जब कोई नई उम्र का, शादी के योग्य कोई पुरुष दूल्हे को देखता है तो यह ज्यादा चिंता वाली बात नहीं होती, लेकिन जब कोई जिसकी शादी हो चुकी है और वह सपने में दूल्हे को देखता है या खुद को दूल्हा बने देखता है तो यह चिंता पैदा कर देता है.

हम यहां पर आपको अविवाहित और विवाहित दोनों व्यक्ति का सपने में दूल्हा देखना कैसा होता है इस बारे में बताएंगे, बेशक दोनों पर अलग अलग फल होंगे. इसके अलावा पिछले पोस्ट में हमने दुल्हन से जुड़े सपनो के बारे मे भी भी आपको बताया था.

पहले हम आपको बता दें की सपने और कुछ नहीं हमारे सोच विचार ही होते है, बस हम जब नींद में चले जाते है तो यही सोच विचार एक आकार लेकर सपनो का रूप ले लेते है और हम किसी दुनिया में पहुंच जाते है. इसी तरह कई बार हमे ऐसे सीन दिखाई पड़ जाते है जो हमारे बीते कल या आने वाले कल से जुड़े होते है.

जब हम नींद में होते है तो हमारे मन पर हमारा कोई कण्ट्रोल नहीं होता है, इस वजह से वह जो चाहे करता है. फ्रायड का इसी विषय में यह कहना ठीक है की जो हम दिन में करते है सोचते है और वह पूरा नहीं कर पाते तो वही बात सपने में दिखाई दे जाती है.

Sapne Me Dulha Dekhne Ka Matlab Kaisa Hai ?

जैसे की आप दिन भर के भूखे थे और दिन में आपको पकवान दिखे हो या भले ही नहीं दिखे हो लेकिन आपको रात में ऐसा सपना आएगा जिसमे आप भोजन कर रहे होंगे, इसी तरह जब व्यक्ति काम वासना की तीव्रता पर आता है, उसके अंदर सम्भोग करने की गहरी प्यास उतर जाती है तो उसे सपने में स्त्री के साथ सम्भोग करना दिखाई पड़ता है.

तो हमारे कहने का अर्थ है की यह स्वप्न आने से पहले आपने कुछ दूल्हे से जुड़ा कुछ सोच विचार या कही शादी में दूल्हे को लेकर कुछ सोचा तो नहीं था. अगर आपने ऐसा कुछ सोचा हो तो यह एक मानसिक सपनो में गिना जायेगा. क्योंकि जब हम किसी विषय में ज्यादा सोचते है या चिंता करते है तो वह सपने में जरूर आती है.

dulha dekhne ka matlab rona hasna sehra

लेकिन अगर आपने ऐसा कुछ सोच विचार नहीं किया तो बेशक यह दूल्हे को देखना आपके लिए शुभ व अशुभ असर करेगा. आगे हम आपको बताएंगे की दूल्हे को देखने का अर्थ, फल क्या होता है. इसके साथ ही हम यह भी जानेंगे की सपने में अपने आपको दूल्हा बने देखना, दूल्हे को हंसते या रोते देखना, दूल्हे का सेहरा आदि देखना तो चलिए आगे जानते है.

नोट : आप सबसे पहले अपने सपने को ठीक से याद करे और इसके बाद यह देखे की क्या बीते दिनों में अपने ऐसा कुछ सोच विचार किया था, अक्सर सोच विचार किये हुए सपने उसी रूप में आते है जैसा अपने सोचा था तो इस तरह आप पता कर लें.

सपने में दूल्हा देखना कैसा होता है

जब किसी व्यक्ति को दूल्हा दिखाई दें तो इसका असर व्यक्ति के जीवन पर उसकी स्थिति के मुताबिक भी पड़ता है. वैसे सपने में दूल्हा देखना अशुभ ही फल करता है, खासकर अगर कोई पुरुष अपने सपने में किसी दूल्हे को देखता है या अपने आप को दूल्हा बने देखता है तो यह अच्छा नहीं होता. दूल्हे को देखने का मतलब है की आपको मानहानि का सामना करना पड़ सकता है, आपको कोई कष्ट आने वाले दिनों में हो सकता है, कोई समस्या आकर खड़ी हो सकती है. आपको कोई बीमारी भी हो सकती है.

जब आप अपने सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को दूल्हा बने देखते है तो यह सीधे तौर पर संकेत करता है की आपके जीवन में कुछ समस्या आने वाली है, यह एक तरह का सूचक होता है. इसके अलावा अगर कोई दूल्हे को रोते हुए देखता है तो यह बहुत अशुभ होता है.

खासकर जब कोई स्त्री अपने सपने में किसी दूल्हे को रोते हुए देखे तो उसे अपने ससुराल से समस्या मिल सकती है या उसका किसी से झगड़ा हो सकता है. इस सपने को देखने पर यह भी हो सकता है की आपके अपने पति से सम्बन्ध ख़राब हो जाए, दोनों में मनमुटाव होने लगे. इस तरह से दूल्हे का रोना अशुभ होता है.

जब कोई कुवारी लड़की अपने स्वप्न में किसी भी दूल्हे को देखती है तो यह उसकी शादी की भावना को भी दर्शाता है. हर नई उम्र की लड़की को अपने होने वाले पति और शादी को लेकर मन में भावना रहती है, तो इस तरह कुवारी लड़की को दूल्हे का दिखाई देना उसके मन में कही शादी व पति की भावना को भी दर्शाता है.

लेकिन अगर कोई कुवारी लड़की ऐसा सपना देखे जिसमे जो दूल्हा दिखाई दें उस दूल्हे की सपना देखने वाली लड़की से शादी होने वाली हो, यानी की खुद को दूल्हे के साथ या सिर्फ दूल्हे को देखना शादी की चिंता और भय को दर्शाता है.

वही अगर आपके घर में आपकी शादी की बात चल रही हो और आपको ऐसा स्वप्न आता है तो समझ जाए की अभी आपकी शादी नहीं होगी, ऐसे वक्त पर खुद की शादी से जुड़े सपने या सगाई के सपने देरी को दर्शाते है. तो अगर आपको ऐसा स्वप्न आया है तो आप चिंता न करे.

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी दूल्हे को हंसते हुए देखे तो यह एक तरह से अशुभ नहीं होता, यह किसी स्त्री से सम्बन्ध होने का संकेत होता है. जैसे आपको स्वप्न आया और आपने सपने में किसी दूल्हे को हंसते हुए देखा हो तो यह सपना बताता है की आने वाले समय में आपका किसी पराई स्त्री से अनैतिक सम्बन्ध बनने वाला है.

वह स्त्री पराई होगी और उससे आपका अनैतिक सम्बन्ध बनेगा. ऐसा स्वप्न बहुत कम लोगों को आता है लेकिन जिनको भी आया हो वह समझ जाए की ऐसा स्वप्न देखने पर आने वाले दिनों में आपका किसी पराई स्त्री से प्रेम सम्बन्ध, शारीरिक सम्बन्ध बनेंगे. आपको ऐसा मौका मिलेगा.

दूल्हे को हंसते हुए देखने का स्वप्न भले ही कोई शादीशुदा पुरुष देखे या कुंवारा लड़का देखे यह सभी के लिए यही फल करेगा और व्यक्ति का किसी स्त्री से अनैतिक सम्बन्ध बनेगा.

वही अगर कोई कुवारी लड़की अपने स्वप्न में दूल्हे को देखती है तो यह उसके लिए कहीं से रिश्ता आने वाला है, इसके अलावा अगर कोई शादीशुदा स्त्री स्वप्न में दूल्हे को देखती है तो यह उनके पति से सम्बन्ध ख़राब होने को दर्शाता है, इसके अलावा यह भी हो सकता है की उनका पति पथभ्रष्ट हो चूका हो, हालांकि यह और बातों पर भी depend करता है. लेकिन शादी शुदा स्त्री ऐसा स्वप्न देखे तो वह यह जरूर पता करे की उनके पति का कहीं किसी स्त्री से कोई सम्बन्ध तो नहीं है. इसके अलावा ऐसा स्वप्न दांपत्य सुख में कमी को भी दर्शाता है.

बारात के साथ दूल्हा देखना

अगर कोई अपने सपने में ऐसा देखता है की बारात भी दूल्हे राजा के साथ आ रही है, यानी दूल्हे को बारात के साथ अपने घर पर आते देखना यह अच्छा स्वप्न नहीं होता है. जब कोई व्यक्ति ऐसा स्वप्न देखता है तो आने वाले समय में रोग-बीमारी या संकट का सामना करना पड़ सकता है. यह आपको या आपके घर वालो को किसी को भी हो सकता है.

यानी की ऐसा सपना देखने पर व्यक्ति हो सकता है आपको कोई बीमारी हो जाए या आपके घर में किसी व्यक्ति को हो जाये, इसके अलावा यह भी हो सकता है की आपको और आपके घर वालो को आने वाले समय में किसी संकट का सामना करना पड़े. यह सपना किसी भी तरह से शुभ नहीं कहा जा सकता है, यह अशुभ स्वप्न होता है.

दूल्हे का सेहरा देखना

जब कोई व्यक्ति दूल्हे का सेहरा देखता है तो यह अच्छा सपना नहीं होता है. ऐसा सपना अशुभ होता है. दूल्हे का सेहरा दिखाई देने पर आपके घर में या आपके निजी जीवन में किसी तरह का कलह हो सकता है. कलह यानी लड़ाई झगडे, मन मुटाव परिवार में मतभेद होना, घर में आपस में नहीं बनना यानी सीधे तौर पर यह सेहरा का स्वप्न मानसिक समस्या देता है, कलह से अर्थ होता है तनाव चिड़चिड़ापन यह आपके और आपके घर में हो सकता है. इस तरह से दूल्हे का सेहरा देखने का मतलब अच्छा नहीं होता है.

दूल्हा दुल्हन साथ फेरे

अगर कोई व्यक्ति दूल्हे और दुल्हन को साथ फेरे लेते हुए देखता है तो यह अच्छा सपना नहीं होता, यह बहुत अशुभ होता है. ऐसे सात फेरे लेते देखने पर आपके दांपत्य जीवन पर नकारात्मक असर पड़ता है, आने वाले समय में आपको अपने काम में रुकावट या किसी भी तरह की बाधा का सामना करना पड़ सकता है. इस तरह से सात फेरे लेते देखना अच्छा स्वप्न नहीं होता है.

दूल्हा दुल्हन की जोड़ी

अगर कोई व्यक्ति स्वप्न में किसी दूल्हे दुल्हन की जोड़ी देखता है तो यह सपना भी अच्छा नहीं होता, एक नजर से देखा जाए तो हमारे अनुसार कुछ अर्थों में ऐसे दूल्हा दुल्हन को एक साथ सजे हुए कपडे यानी शादी की ड्रेस में देखना अशुभ होता है. यह आपको धन की समस्या या जीवन में किसी तरह की समस्या आने को दर्शाता है.

तो इस तरह हमने यहां पर अपने साधना के बल पर आपको हमे जो ज्ञान है, जो अनुभव है उसके मुताबिक sapne mein dulha dekhna kaisa matlab hota hai इसके बारे में बता दिया है. अगर आपके मन में किसी भी तरह की कोई बात हो तो वह आप कमेंट में जरूर कहे, आपके अंदर किसी भी तरह का सवाल हो तो जरूर बताये.

और आपको जो दूल्हे से जुड़ा हुवा स्वप्न आया है वह आप अपना नाम दूसरा लिख कर कमेंट कर हमे जरूर बताये, समय मिलने पर हम आपको उसका जवाब जरूर देंगे. साथ ही आपका स्वप्न किसी दूसरे व्यक्ति को मदद भी कर सकता है. इसलिए हमे अपना स्वप्न कमेंट में लिख कर जरूर भेजे.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!