sapne me patni dekhna matlab

सपने में पत्नी को देखना शुभ या अशुभ 15 सही मतलब जाने

एक शादीशुदा व्यक्ति के लिए वैवाहिक सुख होना बहुत जरुरी होता है, उसका पत्नी से प्रेम रहे पत्नी भी उसे खूब प्रेम दें दोनों के बिच मधुर रिश्ता बना रहे, इससे बढ़कर और ज्यादा बड़ी ख़ुशी किसी दूसरी बात को नहीं कही जा सकती. दिन भर का थका हारा व्यक्ति जब घर जाता है और घर में भी उसे तनाव मिलता है तो व्यक्ति जीवन से बहुत निराश हो जाता है. (swapna phal wife dekhna) इसीलिए वैवाहिक सुख बहुत महत्त्व रखता है.

पत्नी हमारी जीवन साथी होती है, सुख दुःख की साथी. पति और पत्नी के होने से एक दुनिया बनती है. हम यहाँ ऐसे ही सपने में पत्नी को देखना कैसा होता है इसका मतलब जानने वाले है साथ ही हम पत्नी से जुड़े सपनो के बारे में जानेंगे हम यहाँ पर आपको अपने अनुभव से बताने वाले है.

व्यक्ति को स्वप्न में अपनी पत्नी कई तरह से दिखती है. कोई सपने में अपनी wife से तलाक ले रहा होता है तो कोई पत्नी को ढूंढता है, कोई मृत्यु देखता है, बीमार दिखाई देती है, प्यार करते देखना, बेवफाई करते देखना या रोते हुए भी कई व्यक्ति को स्वप्न में दिखाई पड़ती है. हम आपको इन सभी के सपनो के मतलब के बारे में पूरी तरह से बताने वाले है.

sapne me patni dekhna matlab

सबसे पहले हम आपको सपनो के विज्ञानं के बारे में थोड़ा बताना चाहेंगे, क्योंकि हर एक सपना जो हम रात को नींद में देखते है वह सभी ही जीवन पर लागू नहीं होते. कहने का अर्थ है वह भविष्य के बारे में कोई खास संकेत या हमारे भविष्य पर असर नहीं करते है.

ज्यादातर नींद में आने वाले सपने हमारी मन की स्थिति को दर्शाते है. मनोविश्लेषक फ्रायड के अनुसार हम दिन में जो भी सोचते विचारते है अक्सर वही चीजे हमे सपने में दिखाई पड़ जाती है. दूसरी बात हम जिस काम को या किसी चीज का भोग जागते हुए दुनिया में नहीं कर पाते उसी का भोग हमारा मन नींद में सपनो के जरिये कर लेते है. तो इस तरह हम हर सपनो को शुद्ध सपना नहीं कह सकते है.

Sapne Me Wife (Patni) Ko Dekhna

सपने और कुछ नहीं हमारे दिन में चलने वाले विचार ही होते है जो नींद में दृश्य लेकर दिखाई पड़ने लगते है, क्योंकि तब हमारा चेतन मन सो चूका होता है और अवचेतन मन कभी नहीं सोता तो वह चलता रहता है. इसी तरह कई बार नींद में अवचेतन मन भविष्य में होने वाली घटनाओ का संकेत सपनो के जरिये प्रतीकात्मक रूप में भी दे देता है. इसिलए हम सभी सपने को सच और सभी को झूठ नहीं कह सकते.

जैसे हम यहाँ पर सपने में पत्नी देखने के बारे में बात कर रहे है, तो ऐसा भी हो सकता है की आपके मन में पत्नी को लेकर कोई चिंता या कुछ बात मन में चल रही हो और वही ठीक वैसे का वैसा ही जैसा आप सोच रहे थे वही आपको सपने में आ गया हो. तो ये इस तरह के देखे गए सपने सिर्फ हमारे अंदर तनाव और डर या किसी बात को लेकर हम रोमांचित होते है न, जैसे हम कही यात्रा पर जाने वाले हो और उस यात्रा के लिए हम बहुत उत्सुक हो तो कई बार हम उसी समय सपने में यात्रा से जुड़ा कोई दृश्य देख लेते है. वह और कुछ नहीं मन का ही खेल होता है.

तो स्वप्न में पत्नी को देखने के मतलब के बारे में जानने से पहले हम आपको यह साफ़ कर देना चाहते है की आप पहले यह बात देख ले की जब आपको स्वप्न आया उससे पहले आपने अपनी पत्नी के बारे में कुछ सोच विचार या चिंता या कुछ ज्यादा सोचा तो नहीं था. क्योंकि वह बाते जो हम सोचते है और दूसरे किसी को नहीं कहते वह मन में दबी रहती है और फिर नींद में सपनो के जरिये बाहर निकलती है.

इसके लिए आप यह देखे की जो सपना आया वैसे का वैसा ही आपके साथ बीते हुए दिनों में तो नहीं हुआ था न और आपने अपनी पत्नी को लेकर कुछ खास सोच विचार तो नहीं किया था न ?

अगर आपने ऐसा कुछ नहीं किया और फिर सपने में wife को देखा हो तो फिर यह आपके लिए जरूर कुछ न कुछ संकेत है, आपका अंतर्मन आपको जरूर कुछ कहना चाहता है. तो चलिए अब आगे हम अपनी पत्नी को देखना क्या फल करता है इसके बारे में जानते है.

सपने में पत्नी को देखना मतलब कैसा है

जब भी कोई व्यक्ति अपनी पत्नी अपनी वाइफ को सपने में देखता है तो वह थोड़ा परेशान जरूर होता है. सपने में पत्नी को देखना शुभ भी होता है तो वही अपनी पत्नी से जुड़े कुछ सपने अशुभ भी होते है. यह हम आपको निचे बता देंगे.

वैसे अगर स्वप्न में कोई व्यक्ति अपनी पत्नी को देखता है तो यह तो शुभ होता है, यह दांपत्य सुख में वृद्धि होने का सूचक होता है, वैवाहिक जीवन में मधुर संबंध होने को दर्शाता है, आपके शादीशुदा जीवन में प्यार बढ़ेगा, जीवनसाथी से प्यार मिलेगा. अगर आपके अभी आपकी पत्नी से संबंध अच्छे नहीं है और आप अपनी पत्नी को सपने में देखते है तो इसका मतलब है की आने वाले समय में आपका अपनी पत्नी से मधुर संबंध हो जायेगा, आप दोनों के बिच में प्रेम बढ़ेगा.

इसी तरह अगर कोई व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ खुद को सोते हुए देखता है तो यह भी अच्छा सपना होता है, अपनी पत्नी के साथ सोते हुए देखना दोनों के बिच के प्रेम के बढ़ने, रिश्ते में मिठास आने को दर्शाता है. यह भी काफी अच्छा सपना होता है.

इस तरह से पत्नी को देखना अच्छा शकुन होता है. ऐसा देखा भी गया है, इस स्वप्न के आने के बाद व्यक्ति का पत्नी से मन मिल जाता है और पत्नी का अपने पति से. इस तरह दोनों के बिच मधुर संबंध बनता है. अगर आपका पहले से ही अच्छा संबंध है तो भी यह स्वप्न आपके लिए शुभ है, यह संबंध और मधुर होने की ओर संकेत करता है.

कई लोगो ने ऐसी झूठी बाते कह रखी है की अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी wife को देख लेता है तो उसकी wife उसे धोखा देती है, बल्कि ऐसा कुछ नहीं है. अपनी पत्नी का दिखाई देना किसी तरह से अशुभ नहीं होता. हम निचे आपको sapne me wife से जुड़े कुछ ओर शुभ ओर अशुभ सपनो के बारे में बता रहे है.

पत्नी को तलाक देना देखना कैसा है

हम अशुभ स्वप्न की बात ही कर रहे थे और इसी से जुडी क्योरी हमे मिल है, सपने में पत्नी को तलाक देना यह बहुत ही अशुभ सपना होता है. इस सपने को चाहे पुरुष देखे या स्त्री, यानी पति देखे या पत्नी यह कोई भी देखे बहुत अशुभ होता है. इस तरह पत्नी को तलाक देते हुए देखना दांपत्य जीवन, पति पत्नी का रिश्ता बिगड़ जाने का सूचक होता है.

जिस भी व्यक्ति को ऐसा सपना आये तो समझे की उसका अपनी पत्नी से अब रिश्ता बहुत कठिन होने वाला है, हो सकता है आने वाले समय में किसी भी वजह से आप दोनों के रिश्तो में दूरियां आ जाए, यहां तक की आप दोनों की रिश्ते बिगड़ कर ख़त्म भी हो सकते है. दोनों के बिच तलाक जैसी स्थितियां हो सकती है.

ऐसा स्वप्न एक विवाहित व्यक्ति के लिए किसी तरह से शुभ नहीं होता, यही अगर कोई पुरुष ऐसा सपना भी देखे की उसका अपनी प्रेमिका से तलाक हो गया है तो आने वाले जीवन में उसका अपनी प्रेमिका से रिश्ता ख़राब हो जाता है, यहाँ तक की दोनों के संबंध टूट जाते है. दोनों के बिच प्रेम बिगड़ जाता है. इस तरह से पत्नी को तलाक देने का मतलब किसी भी हिसाब से शुभ नहीं है, ऐसा स्वप्न आने पर आप हमने जो बुरे सपनो का असर ख़त्म करने के उपाय बताये थे वह पोस्ट आप पड़ें और वह उपाय करे तो आपको इसके बुरे प्रभाव से छुटकारा मिल सकता है.

पत्नी के साथ घूमते देखना

अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है, जिसमे शाम हो रही हो और वह अपनी पत्नी के साथ बगीचे में या खुली जगह में घूम रहा हो, यानी की किसी बगीचे या खुली जगह पर अपनी पत्नी के साथ खुद को घूमते हुए देखता हो तो यह शुभ स्वप्न होता है. ऐसा देखने पर उसका अपनी पत्नी से मन मिल जाता है. आने वाले समय में यह स्वप्न देखने वाले व्यक्ति का अपनी पत्नी से मन मिल जायेगा, उसका अपनी पत्नी के लिए प्रेम जाग जायेगा.

यह स्वप्न अक्सर तब आता है जब किसी व्यक्ति का पत्नी से रिश्ते अच्छे नहीं होते या वह अंदर से प्रेम नहीं करते हो. कई बार यह स्वप्न दोनों पति पत्नी के झगडे के समय या दोनों के बिच व्यवहार ठीक नहीं होने के वक्त आते है. यह स्वप्न अच्छा है और आपका आपकी पत्नी से प्रेम होगा, दोनों का मन मिल जायेगा एक दूसरे को पसंद करने लगेंगे. यह अच्छा स्वप्न है.

“अगर कोई पुरुष या स्त्री जो की विवाहित हो और वह सपने में शव यात्रा देखते है तो यह उनके शादीशुदा जीवन के लिए किसी भी हिसाब से ठीक नहीं होता है. वैवाहिक व्यक्ति ऐसा स्वप्न देखे तो आने वाले समय में पति पत्नी के बिच कलह होना शुरू हो जाता है. इसके अलावा उन्हें संतान प्राप्त करने में भी समस्या आती है. अगर आपको ऐसा स्वप्न आया है तो हमे जरूर बताये”

पत्नी को बीमार देखने का मतलब

जब कोई व्यक्ति ऐसा स्वप्न देखे जिसमे उसको अपनी पत्नी बीमार दिखाई दें तो यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार अच्छा सपना माना जाता है. पत्नी को बीमार देखने का अर्थ है की आपको परेशानियों से छुट्टी मिलेगी, अभी आप जिन चीजों से परेशान है उनसे आपको छुटकारा मिलेगा. अगर आपकी पत्नी सच में बीमार है और आप उनको सपने में बीमार देखते है तो आपकी पत्नी का स्वास्थ्य ठीक हो जायेगा, पत्नी का स्वास्थ्य अच्छा होने का संकेत होता है.

वही कुछ मनोविश्लेषक के मुताबिक पत्नी का बीमार दिखाई देना पत्नी की सेहत बिगड़ने का संकेत करता है या पत्नी को किसी तरह का कष्ट मिलने को दर्शाता है. शकुन के मुताबिक सपने में पत्नी को बीमार देखने पर व्यक्ति को यानी पति को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है, उसी किसी न किसी तरह की समस्या आने वाले दिनों में उठानी पड़ती है. हमारे मुताबिक भी यही फल मिलता है, इस तरह पत्नी को बीमार देखना अशुभ है. वैसे यह बहुत कम ही सच होते देखा गया है, इसके पीछे और भी बाते होती है जो की देखना पड़ती है.

पत्नी की मृत्यु देखना मरा हुआ

अपने सपने में खुद की पत्नी की मृत्यु देखना कोई अशुभ सपना नहीं होता है. जब भी हम अपनों की मृत्यु देखते है तो यह उनका स्वास्थ्य उत्तम होने का सूचक होता है. ऐसा देखने पर जिनको आप मृत, मरा हुआ देखता है उसकी उम्र बढ़ती है, उसका स्वास्थ्य अच्छा बनता है. अगर आपकी पत्नी बीमार चल रही है, उनका स्वास्थ्य बार बार बिगड़ जाता है तो यह स्वप्न देखने के बाद आप देखिये उनका स्वास्थ्य कैसे सही होता है.

कई बार ऐसा भी होता है की हम अपने किसी करीबी की मृत्यु देखते है और अगले एक दो दिन में सुनते है की कोई मर गया है. आप सपने में किसी की मृत्यु देखते है और मृत्यु किसी दूसरे की हो जाती है. तो इस तरह से भी कई बार होता है. वैसे पत्नी की मृत्यु का स्वप्न बुरा नहीं है.

पत्नी का शव देखना मरे हुए

अगर किसी व्यक्ति को ऐसा सपना आता है जिसमे वह अपनी पत्नी का शव देखता है, अपनी पत्नी को मरे हुए देखता है , मरा हुआ शरीर यानी पत्नी की dead body देखता है तो यह सपना बहुत अशुभ होता है. ऐसा नहीं की आपकी पत्नी को कुछ हो जायेगा, बल्कि यह सपना आपके लिए अशुभ है. आने वाले समय में आपको कोई बड़ी बीमारी, रोग हो सकता है. यह आपके लिए बहुत ही अशुभ स्वप्न है आपको किसी भी तरह की बीमारी आने वाले समय में घेर सकती है.

पत्नी को प्यार करना

अगर कोई अपने सपने में देखे की वह खुद की पत्नी को प्रेम कर रहा है या कोई व्यक्ति खुद की पत्नी के साथ सम्भोग करते हुए देखे तो यह भी अच्छा स्वप्न होता है. ऐसा स्वप्न देखने पर दोनों के बिच प्रेम बढ़ता है. अगर आप अपनी पत्नी से काफी समय से मिले नहीं है तो आने वाले समय आपका उनसे मिलना होगा.

ऐसा स्वप्न अपने पत्नी के लिए छुपे हुए प्रेम को भी दर्शाता है. आपके अंदर अपनी wife के लिए कोई वासना या प्रेम है, जिसे आप भोगना चाहते है. तो ऐसा सपना सामान्य होता है और किसी तरह का बुरा असर नहीं करता है.

पत्नी की बेवफाई देखना

जब कोई व्यक्ति अपनी पत्नी को बेवफाई या धोखा करते हुए सपने में देखता है तो यह असल में वैसा नहीं होता. पहली बात तो यह है की ऐसा स्वप्न 85% उन लोगों को आता है जिनको अपनी पत्नी पर कोई doubt रहता है, कोई शक होता है. की कही ऐसा तो नहीं मेरी पत्नी मुझे धोखा दे रही हो. तो जब यह विचार मन के अंदर थोड़ा ज्यादा होता है तो हमे स्वप्न में वैसा के वैसा ही दिखाई दे जाता है जिसमे खुद की पत्नी धोखा या बेवफाई करते हुए दिखती है.

तो यह स्वप्न पत्नी को लेकर कोई अर्थ नहीं रखता, लेकिन हां आपको अपने नजदीकी व्यक्तियों से थोड़ा सावधान जरूर हो जाना है. यह आपके लिए चेतावनी का संकेत भी हो सकता है, कही आपको अपने किसी दोस्त या किसी ख़ास पर बहुत ज्यादा विश्वाश हो तो वहां आपको सतर्क रहना होगा. लेकिन अगर आपने सचमे अपनी पत्नी पर कोई शक किया हो, मन ही मन में और फिर ऐसा स्वप्न आया हो तो यह सिर्फ मानसिक सोच विचार से आया हुआ स्वप्न माना जायेगा.

इसके अलावा बेवफाई धोखे में हम आपको यह बता चुके है की अगर पत्नी किसी दूसरे के साथ संबंध बनाती हुई दिखाई दें तो यह वैवाहिक जीवन का सुख ख़त्म व बिगड़ने का सूचक होता है.

पत्नी से झगड़ा करना या पत्नी को मारना पीटना

Sapne me patni dekhna jhagadte hue अगर कोई व्यक्ति पत्नी को झगड़ते हुए देखता है तो यह अच्छा स्वप्न नहीं होता. पत्नी को पति से झगड़ते हुए देखना किसी हानि होने का सूचक होता है. ऐसा स्वप्न आने पर व्यक्ति को किसी न किसी क्षेत्र में निराशा मिलती है. लेकिन एक बात है, जब आपको यह स्वप्न आया अगर उस समय आपका अपनी पत्नी से झगडे चल रहे थे और फिर स्वप्न में भी झगड़ना ही दिखाई दिया हो तो फिर यह किसी तरह का अशुभ स्वप्न नहीं माना जायेगा, बल्कि यह आपके झगडे अब नहीं होंगे ऐसा संकेत होगा.

लेकिन जब कोई व्यक्ति जिसका पत्नी से अच्छे रिश्ते हो कोई झगड़ा नहीं चल रहा हो और वह ऐसा स्वप्न देखता है तो उसके लिए यह अच्छा नहीं कहा जा सकता है. ऐसे में व्यक्ति को आर्थिक हानि व बुरे वक्त का सामना करना पड़ सकता है.

किसी के साथ भागते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में पत्नी को किसी दूसरे व्यक्ति के साथ भागते हुए देखता है तो यह किसी भी हिसाब से अच्छा सपना नहीं होता. ऐसे पत्नी को भागते हुए देखना दांपत्य सुख को बहुत नुकसान करता है. आपकी पत्नी असली जीवन में आपको छोड़कर भी जा सकती है और किसी दूसरे व्यक्ति से रिश्ते जोड़ सकती है.

Apni patni को किसी दूसरे के साथ भागता हुए देखना बहुत अशुभ होता है, यह धोखा मिलने का सूचक होता है. अगर आप इस तरह अपनी पत्नी को किसी के साथ भागते हुए देखते है तो सतर्क हो जाए. आपको विवाह में धोखा मिल सकता है. आपको अपनी पत्नी से धोखा मिल सकता है. अब वह धोखा किसी भी तरह को हो सकता है.

यह भी हो सकता है की वह आपसे कुछ छुपाये रखे, या आपके अलावा किसी और मर्द से भी संबंध रखती हो. ऐसा स्वप्न देखने पर व्यक्ति को अपनी पत्नी से धोखा जरूर मिलता है. इसलिए अगर आपको यह स्वप्न आया है तो सतर्क हो जाए और अपनी पत्नी पर पूरा भरोसा नहीं करे. अंदर से सतर्क रहे बाहर से ऐसे ही रहे जैसे आपको बहुत भरोसा हो और आप अपनी पत्नी पर नजर भी रखे. इस तरह यह भागते हुए पत्नी को देखने का मतलब बहुत अशुभ होता है.

पत्नी को दूर जाते देखना

ठीक इसी तरह अगर कोई व्यक्ति सपने में देखे की उसकी पत्नी उससे दूर जा रही है, यानी खुद की पत्नी को अपने से दूर जाते हुए देखना. इस तरह के सपने का मतलब भी अच्छा नहीं होता. जब कोई पुरुष ऐसा स्वप्न देखता है तो आने वाले समय में उस पुरुष को कोई बीमारी, रोग हो जाता है. पत्नी को अपने से दूर जाते देखना बीमारी आने का संकेत करता है. आपको आने वाले समय में कोई रोग हो सकता है. आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

पत्नी को छोड़ना

अगर कोई पति यानी विवाहित पुरुष अपने सपने में देखता है की वह अपनी पत्नी को छोड़ रहा है, यानी सपने में अपनी पत्नी को छोड़ते हुए देखना, तो यह सपना अच्छा होता है शुभ फल देगा. जिस भी व्यक्ति को ऐसा सपना आये तो समझे की उसका अपनी पत्नी से रिश्ता अच्छा बनेगा, पत्नी पत्नी दोनों के बिच में प्रेम बढ़ेगा, दोनों के बिच जो रिश्ते चल रहे है वह मधुर होंगे.

पत्नी को किसी दूसरे से संबंध बनाते देखना

Patni se dhokha milna अगर आप ऐसा सपना देखते है जिसमे आपकी पत्नी किसी दूसरे पुरुष के साथ संबंध बनाते हुए दिखाई देती है, यानी अपनी पत्नी को गैर मर्द के साथ किसी भी तरह का संबंध बनाते हुए देखना. इस तरह से कोई व्यक्ति पत्नी को देखे तो यह बहुत अशुभ होता है.

इस तरह जब कोई पुरुष अपनी पत्नी को दूसरे से संबंध देखता है तो समझे की आने वाले समय में आपका दांपत्य जीवन नरक जैसा होने वाला है. आपका और आपकी पत्नी के बिच प्रेम ख़त्म हो जायेगा, आपका पत्नी से रिश्ता बिगड़ जायेगा. इस सपने की वजह जरुरी नहीं की आपकी पत्नी का असल जीवन में किसी से गैर संबंध हो. आप ऐसा नहीं समझे, वह हम नहीं कह सकते.

लेकिन आप यह न सोचे की ऐसा स्वप्न आया तो मेरी पत्नी मुझे धोखा दे रही होगी. जी ऐसा नहीं है, यह एक प्रतीकात्मक स्वप्न है. बस आप यह जान ले की यह बहुत अशुभ है और आने वाले समय में आपका दांपत्य जीवन बिगड़ सकता है, आपका अपने जीवनसाथी से रिश्ते ऐसे हो जायेंगे जिससे की आपको लगेगा की यह क्या नरक भोग रहा में.

पत्नी का हरण देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में यह देखे कि उसकी पत्नी को कोई हर के ले जा रहा, यानी पत्नी को कोई जबरदस्ती चुरा कर या किडनैप करके ले गया हो तो यह सपना अच्छा नहीं होता है. ऐसे सपने में पत्नी को कोई ले जाए, जबरदस्ती. जैसे कि रावण ने सीता का हरण किया था वैसे ही अगर आपकी पत्नी को कोई सपने में ले जाए ऐसा स्वप्न आप देखते है तो इसका मतलब है कि आपके परिवार में क्लेश और आपके ही samaj कि महिला से आपके झगडे होंगे. परिवार में कलेश होगा, आपस में ही तनाव बनेगा. इस तरह से पत्नी का हरण देखना बहुत अशुभ होता है

तो इस तरह से हमने आपको sapne mein patni ko dekhna matlab bataye kya hota hai इसके बारे में पूरी जानकारी दे दी है. आपने जाना होगा की कैसे पत्नी के स्वप्न हमारे जीवन के बारे में बताते है, वह हमारे वैवाहिक सुख दुःख को दर्शाते है. यहां दिए गए सपने जानकर अपनी पत्नी से गलत व्यवहार न करे जब तक की आप खुद कुछ अपनी आंखो से सच्चाई देख न लें.

हम यह नहीं कह रहे की आपकी पत्नी गलत है, इसलिए आप ऐसे न लें. सही गलत का फैसला आँखों देखि पर करना चाहिए, सपने प्रतीकात्मक रूप में आते है इसलिए गलत व्यवहार न करे. इस तरह अपनी पत्नी को देखना शुभ होता है वही कुछ सपने ऐसे भी है जैसा की हमने बताया है जो की अशुभ फल देते है. पत्नी के सपनो के मतलब में अगर आपको कोई डाउट है, अंदर से कुछ बात पूछना चाहते हो तो आप कमेंट में अपना डाउट लिखे.

इसके अलावा आपको पत्नी से जुड़ा हुआ कैसा स्वप्न आया वह आप हमे जरूर बताये. आप अपने पुरे सपने को निचे कमेंट में लिख कर हमे भेजे. हमे समय मिलने पर हम आपको जवाब जरूर देंगे.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

1 Comment

  1. सपने मे मैने अपनी पत्नी को नग्न होकर झील मे किसी और स्त्री के साथ तैरते हुआ देखा वह स्त्री हमे अवाज फे कर कह रही थी भईय्या भाभी कहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!