sapne me masjid me namaz padhna matlab

सपने में मस्जिद देखना नमाज़ पढ़ना शुभ या अशुभ मतलब क्या है

सपने में धार्मिक स्थान दिखाई देना बहुत अच्छा होता है, इसके कई अर्थ होते है. मस्जिद ऐसा स्थान होता है जहां पर व्यक्ति एक भक्तिभाव से जाता है, हृदय में पवित्रता और साफ़ दिल से नमाज़ अदा करता है. आखिर सपने में मस्जिद देखना कैसा होता है इसका मतलब क्या है यहाँ हम इसी बारे में जानेंगे.

sapne me masjid me namaz padhna matlab

Sapne Mein Masjid Dekhna Kya Matlb Hai

मनोविश्लेकों के अनुसार जब कोई व्यक्ति ख्वाब में मस्जिद देखता है तो इसका मतलब है की व्यक्ति को शांति की तलाश है, इसके अलावा यह निराशा का प्रतिक भी होती है. क्योंकि अक्सर जब हम सब निराशा से भरे हुए महसूस करते है तो प्राथना के वक्त अपना हृदय खोल देते है. ऐसे ही जब कोई व्यक्ति मस्जिद जाता है तो वह वहां पर सुख चैन की दुआ जरूर करता है. ऐसे में कई बार होता है की व्यक्ति को सपने में भी वैसे ही दृश्य दिखाई पड़ जाए.

सपने में मस्जिद देखना कैसा होता है

ख्वाब में मस्जिद दिखना बहुत ही शुभ होता है यह सुखद समय आने का सूचक है. ऐसे में व्यक्ति का बुरा दौर ख़त्म होकर उसे आनंद की प्राप्ति होती है. अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में टूटी या वीरान मस्जिद देखता है तो यह बहुत ही शुभ होती है, ऐसा देखने का मतलब है की व्यक्ति का जीवन चमक जायेगा, उसका भाग्योदय होता है.

इसके अलावा मस्जिद देखने का मतलब परेशानियों का ख़त्म होना भी होता है, अगर कोई व्यक्ति बहुत परेशान है और ऐसे में वह यह स्वप्न देखता है तो यह बहुत शुभ होता है यह उसके अच्छे वक्त आने का सूचक होता है.

जब सपने में आप देखते है की आप नमाज़ पढ़ रहे थे और किसी ने नमाज़ बिगाड़ दी, दखल दे दी तो इसका अर्थ है की आपके घर वाले आपको बिना बताये किसी व्यक्ति से मिलवाने वाले है.

इसके अलावा अगर कोई मस्जिद में बहुत भीड़ देखता है तो इसका मतलब है की आपको बुरी खबर सुनने को मिल सकती है, आपका कोई करीबी या कोई रिश्तेदार मर सकता है. वही अगर मस्जिद में कम लोग दिखाई दें तो यह किसी रिश्तेदार के यहाँ बच्चा पैदा होने का संकेत देता है.

अगर कोई व्यक्ति अपने आपको मस्जिद में कुछ काम करता हुआ देखे तो यह बताता है की आप गलत संगती में लग सकते है.

मस्जिद में नमाज़ पढ़ना

इसके अलावा सपने में मस्जिद में नमाज़ पढ़ना भी यही फल देता है, और व्यक्ति के जीवन में परेशानियां ख़त्म होती है, बुरा वक्त अच्छे वक्त में बदलता है. जब भी ऐसा स्वप्न किसी को आये तो समझना चाहिए की व्यक्ति के अंदर भक्ति भाव बढ़ रहा है या आने वाले समय में आप नमाजी हो जायेंगे. आपकी ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी.

वही अगर शकुन शास्त्र से देखा जाए तो इस तरह नमाज़ पढ़ते देखना गलत रास्तो पर जाने का संकेत होता है. आप अपना रास्ता भटक सकते है और अधर्म की और बढ़ सकते है. हो सकता है आने वाले समय में आप नमाज़ पढ़ना छोड़ दें, इस तरह से शकुन के मुताबिक नमाज़ पढ़ने का सपना अशुभ फल करता है.

इस तरह आपने जाना की सपने में मस्जिद देखने का मतल क्या होता है, यह अच्छा स्वप्न है और आपको शुभ फल ही प्राप्त होंगे. इसके अलावा यह आपके अंदर अध्यात्म के बढ़ने का सूचक भी होता है. उम्मीद करते है की आपको यह पोस्ट पढ़कर अच्छा लगा होगा, आपको जब भी कोई स्वप्न आये तो आप नेपालगुरु वेबसाइट पर जरूर देखें.

इसके अलावा आपको मस्जिद किस तरह से दिखाई दी, यानी आपको मस्जिद से जुड़ा हुआ कैसा स्वप्न आया वह आप कमेंट में जरूर बताये.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

1 Comment

  1. Mai Dekha ki mai Masjid me gya hu namaj susru ho gai hai mai waju karta hu fir masjid me dakhil hota hu .

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!