sapne me apne premi ko dekhna matlab hai

सपने में प्रेमी देखना आंखे खोल देने वाले 26 स्वप्न फल

आपका स्वागत है, नेपाल गुरु डॉट इन पर.

प्रेमिका को देखना या ऐसे शक्श को देखना जिससे आप प्रेम करते हो, यह एक तरह का जिज्ञासा से भरा और रोचक स्वप्न होता है. इसमें व्यक्तियों को अलग अलग तरह से अपने प्रेमी के सपने दिखाई दे सकते है. ऐसे देखे गए सपनो का हमारे जीवन से कोई वास्ता जरूर होता है और हमारे प्रेम संबंधों के बारे में संकेत होते है. यहां हम आपको इसी बारे में बताएंगे की सपने में प्रेमी को देखना कैसा होता है इस तरह से प्रेमी प्रेमिका का सपना देखने का मतलब आखिर क्या हो सकता है. क्या यह व्यक्ति के लिए शुभ होगा या अशुभ परिणाम देगा ?

हम रोजाना कई सपने देखते है, उनमे से चुनिंदा ही हमे याद होते है. असल में सपने और कुछ नहीं हमारे सोच विचार ही होते है, जब हम नींद में चले जाते है तो यही सोच विचार की प्रक्रिया स्वप्न में बदल जाती है. लेकिन नींद में हमारा अपने मन पर नियंत्रण नहीं होता है, ऐसे में हमारा अंतर्मन खुलकर जो चाहे करता है, ऐसे में वह कई बार हमे भविष्य में होने वाली चीजों को भी सपने में प्रतीकात्मक रूप से दिखा देता है.

यहाँ हम प्रेमी से लड़ना, झगड़ना, फ़ोन पर बात करना, बिछड़ना, प्रेमी से मिलना, शादी या धोखा आदि प्रेमी प्रेमिका से जुड़े सभी सपनो के अर्थ के बारे में जानेंगे.

जब हम किसी से प्रेम करते है, गहरा प्रेम करते है उसके बारे में चिंतित रहते है अपने पुरे प्राणो से प्रेम करते है तो ऐसे में उसकी छाप हमारे मन पर पड़ती रहती है, ऐसे में जब भी हमारे साथ कुछ अच्छा या बुरा होने वाला होता है तो हमारा मन कुछ ऐसे सीन सपने में दिखाता है जो की हमारे भविष्य से मेल खाते हो.

आप खुद देखना, जीवन में जब जब भी आप किसी भी बात के पीछे गंभीर होवोगे आपको उससे जुड़े सपने जरूर आएंगे या प्रतीकात्मक सपने जरूर दिखेंगे. यह और कोई नहीं हमारा अंतर्मन ही होता है, जो नींद में भविष्य के दृश्य दिखा देता है.

वैसे मनोविश्लेक के अनुसार हम सपनो में ज्यादातर वही चीजे देखते है जिन्हे हम दिन में जागते हुए कर नहीं पाते, जैसे आपने दिन में कुछ देखा था और आप उसे करना चाहते थे लेकिन किसी कारण आप नहीं कर पाए तो ऐसे में आपको नींद में वह दिखाई दे सकता है. यह कुछ हद तक बिलकुल सही बात है. ऐसा मनुष्य के साथ होता है.

वैसे चलिए आगे जानते है की नए व पुराने प्रेमी को देखना मतलब क्या होता है और हम यहां पर आपको सभी प्रेम से जुड़े सपनो के बारे में बताने वाले है जैसे की प्रेमी से मिलना, बात करना या झगड़ा करना आदि बहुत से व्यक्तियों को तो और भी कई स्वप्न दिखाई पड़ते है जैसे प्रेमी की शादी दिखाई दें या उनसे बिछड़ना देखना.

कई बार हम मन में एक अंदर ऐसे सोचने लगते है, या यूं समझे की जब हम किसी बारे में डरने लगते है, घबराने लगते है. जैसे की आप किसी से प्रेम करते है और आपके अंदर यह डर, चिंता बनी रहती है की कही आपके प्रेमी की शादी न हो जाए या वह आपको छोड़ न दें तो ऐसे ज्यादा सोच विचार करने पर हमे सपने में ऐसा ही दिखाई दें जाता है. तो इस तरह से सोच विचार करने व किसी डर से पैदा हुए सपने का कोई विशेष अर्थ नहीं होता है. यह सिर्फ आपके अंदर की चिंता और डर को दिखाता है. चलिए अब आगे जानते है प्रेमी प्रेमिका के बारे में, सपने में लवर को देखना सही होता है या गलत आगे जानते है.

sapne me apne premi ko dekhna matlab hai

Sapne Me Apne Premi Ko Dekhna

सपने में प्रेमी को देखना क्या मतलब है

यह अच्छा स्वप्न होता है, सपने में अपने प्रेमी को देखना शुभ होता है, अविवाहित व्यक्ति, लड़का या लड़की जब अपने प्रेमी का आना देखे तो उसकी प्रेमी से मुलाकात होती है. जब कोई व्यक्ति स्वप्न में अपने प्रेमी को चाहे यह सपना लड़की देखे या लड़का जो भी अपने प्रेमी को स्वप्न में कही पर देखता है, जैसे मार्किट में या कही भी देखता है तो यह संकेत करता है की आने वाले समय में आपकी अपने प्रेमी से मुलाकात हो सकती है.

चाहे लड़की अपने प्रेमी लड़के को कही पर बैठे हुए या जाते हुए देखती है, चाहे आपको सपने में आपके प्रेमी ने नहीं देखा हो लेकिन आपने उसे देख लिया तो यह आने वाले दिनों में आपकी उससे मुलाकात होने को दर्शाता है. यह अच्छा स्वप्न होता है और किसी तरह का बुरा असर नहीं करता. इस तरह से स्वप्न में प्रेमी का आना अच्छा होता है और शीघ्र मुलाकात का योग बनता है.

अगर कोई व्यक्ति सपने में देखे की वह किसी हवाई जहाज में अपने प्रेमी के साथ बैठा हुआ है [हवाईजहाज (Airplane) में यात्रा करते हुए देखना] तो इस तरह देखना बहुत शुभ होता है, हवाईजहाज में कोई ऐसे अपने प्रेमी के साथ खुद को यात्रा करते हुए देखे तो इसका मतलब है की आपका दांपत्य जीवन बहुत सुखी निकलेगा, अगर कोई विवाहित व्यक्ति भी अपनी पत्नी के साथ ऐसे हवाईजहाज में बैठा हुआ देखे तो उसे भी दांपत्य सुख की प्राप्ति होती है.

जब कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी प्रेमी जोड़े को भोजन करते हुए देखता है तो यह भी बहुत ही अच्छा शगुन होता है. ऐसे किसी प्रेमी और उसकी प्रेमिका को भोजन करते हुए देखने पर व्यक्ति को पत्नी की प्राप्ति होती है, आने वाले समय यह स्वप्न देखने वाले व्यक्ति का विवाह हो जाता है और वह जल्द ही दांपत्य सूत्र में बंध जाता है. मतलब की इस तरह कोई देखे तो उसका विवाह जल्द ही होने का सूचक समझे.

ठीक एक और ऐसा ही स्वप्न बताते है जो की अविवाहित लड़की या लड़की देखे तो उसका प्रेम सम्बन्ध ख़राब हो जाता है. जब कोई लड़की या लड़का अपने सपने में खुद को धूल से लतपथ देखे, यानी वह खुद को धूल में लतपथ हुआ देखे तोह यह सपना देखने वाले व्यक्ति के प्रेम सम्बन्ध नष्ट हो जाते है, यह बहुत ही अशुभ स्वप्न होता है. ऐसा देखने पर व्यक्ति का जिस से भी प्रेम रहता है उससे प्रेम सम्बन्ध नष्ट हो जाता है. ठीक ऐसे ही धूल में लतपथ कोई विवाहित स्त्री या पुरुष देखे तो समझे की उसका ससुराल पक्ष उसे कष्ट देगा. हर तरह से यह स्वप्न अशुभ होता है.

अगर कोई पुरुष किसी स्त्री को सपने में अपने प्रेम में फंसाकर कहीं दूर ले जाकर विवाह कर ले तो तो यह सपना बहुत अशुभ होता है. इस तरह का सपना देखने पर व्यक्ति को आने वाले जीवम में अपयश और निराशा का सामना करना पड़ता है.

जब कोई लड़की अपने प्रेमी या जिस लड़के से वह शादी करना चाहती है या जिससे उसकी शादी होने वाली है उस लड़के को सपने में किसी व्यक्ति से लड़ते हुए देखती है तो यह अशुभ स्वप्न होता है. ऐसा स्वप्न बताता है की वह लड़का आपके साथ विवाह योग्य नहीं है. इस तरह का स्वप्न देखने पर हमारी सलाह है की आप उस लड़के से विवाह न करे अगर करे तो फिर सोच समझ कर ही करे क्योंकि ऐसा स्वप्न अच्छा सूचक नहीं होता.

  • एक और स्वप्न बताते है जो की पुरुष के लिए है. जब कोई पुरुष सपने में अपनी प्रेमिका के बाल लाल देखता है तो यह अशुभ होता है. सपने में अपनी प्रेमिका के बाल लाल दिखाई देने का मतलब है की आपकी प्रेमिका आगे चलकर आप पर दुराचरण का आरोप लगा सकती है. ऐसा स्वप्न जिस भी पुरुष को आये तो वह सतर्क जरूर रहे यह सपना अच्छा सूचक नहीं होता है.
  • जब कोई व्यक्ति सपने में अपनी प्रेमिका को लाल कपडे पहने हुए देखे तो यह प्रेम मिलने का सूचक होता है, आगे आपको प्रेम में सफलता मिल सकती है, किसी से आपको प्रेम हो सकता है और वह सफल भी होगा.
  • अगर कोई व्यक्ति अपनी प्रेमिका को लहंगा पहने हुए देखे तो यह स्वप्न बताता है की आपकी शादी अपनी प्रेमिका से हो सकती है और आपको इसमें दांपत्य सुख की भी भरपूर प्राप्ति होगी.
  • कोई पुरुष अपनी प्रेमिका को सपने में खरगोश या फिर पालतू जानवर के साथ में देखता है तो यह स्वप्न दर्शाता है की आने वाले समय में आपकी मुलाकात अपनी प्रेमिका से हो सकता है, आपका मिलान हो सकता है.
  • जब कोई अपनी प्रेमिका को मीठा खाते हुए सपने में देखता है तो यह आप और आपकी प्रेमिका के बिच में बहुत सारे प्यार को दर्शाता है, लेकिन कुछ अर्थों में यह स्वप्न प्रेमिका से शादी होने में बाधा बनने का सूचक भी होता है.
  • अगर कोई पुरुष सपने में अपनी प्रेमिका से शारीरिक सम्बन्ध बनाते हुए देखता है तो यह स्वप्न बताता है की आपके अंदर अपनी प्रेमिका को लेकर शारीरिक सम्बन्ध की इच्छा बन रही है आप उन्हें प्रेम करना चाहते है.

पुराने प्रेमी को देखना

अगर कोई अविवाहित स्त्री या पुरुष सपने में अपने पुराने प्रेमी को देखता है तो यह उससे मुलाकात का प्रतिक होता है. देखने से अर्थ होता है जैसे आप सपने में कही पर है और आपको आपका पुराना प्रेमी कही पर बैठे हुए या पास से गुजरते हुए दिखाई देता है तो ऐसे में आने वाले समय में ऐसे योग बन सकते है की आपकी उनसे मुलाकात हो जाये.

वही दूसरे नजरिये से देखा जाए तो कई बार हमारे मन में पुराने प्रेमी को लेकर कुछ बात रह जाती है या हम उसे लेकर कुछ सोचते है और वह बात अधूरी रह जाती है तो अक्सर ऐसे में पुराने प्रेमी का सपना व्यक्ति को आ जाता है. यह सीधे व्यक्ति की मानसिक सोच विचार से प्रभावित होकर आया होता है. ऐसी स्थिति में आया हुआ स्वप्न आपके असल जीवन में कोई प्रभाव नहीं करता है.

प्रेम का सीन देखना

अगर कोई व्यक्ति लड़का हो या लड़की अपने स्वप्न में देखता है की कोई दो प्रेमी जोड़े आपस में प्रेम कर रहे है, वह कही बैठे है और प्रेम की बाते या प्रेम की मुद्रा में वह दिखाई देते है तो यह बहुत अच्छा स्वप्न होता है. अगर आप खुद को अपनी प्रेमिका के साथ इस तरह से कही पर प्रेम करते हुए सपने में देखते है तो यह भी बहुत अच्छा स्वप्न होता है. ऐसा देखने का मतलब है विवाहित और अविवाहित दोनों पर अलग अलग होता है.

अगर कोई विवाहित व्यक्ति किसी प्रेमी जोड़े को प्रेम करते हुए देखे या खुद अपनी पत्नी के साथ कही पर प्रेम करते हुए खुद को सपने में देखे तो यह शुभ लक्षण होता है, ऐसा देखने का मतलब है की आपका दांपत्य जीवन सुखद होगा, आपके दांपत्य जीवन में प्रेम बना रहेगा. यह स्वप्न दांपत्य जीवन में सदृढ़ता का प्रतिक होता है.

जब कोई अविवाहित व्यक्ति किसी प्रेमी जोड़े को प्रेम करते हुए सपने में देखे या फिर वह खुद को अपनी प्रेमी-प्रेमिका के साथ प्रेम करते हुए देखे तो यह बहुत शुभ स्वप्न होता है. ऐसा सपने का मतलब होता है की व्यक्ति को जल्द ही उससे इच्छित प्रेमी की प्राप्ति होगी और उसका प्रेम सम्बन्ध मधुर बना रहेगा.

प्रेमिका से गले लगना, मिलना

जब कोई व्यक्ति सपने में अपने किसी प्रेमी-प्रेमिका से गले लगे हुए खुद को देखता है तो यह अच्छा शुभ होता है. ऐसे देखने पर व्यक्ति को कही न कही से कोई शुभ समाचार मिलता है. वह शुभ समाचार किसी भी क्षेत्र से जुड़ा हुआ हो सकता है, आने वाले दिनों में व्यक्ति को अच्छी खबर मिलती है.

लेकिन अगर कोई स्त्री जिसकी शादी नहीं हुई है यानी कोई अविवाहित स्त्री अपने सपने में किसी अजनबी से गले लगती है, आलिंगन करती है तो यह अशुभ होता है. इस तरह अगर कोई स्त्री सपने में खुद को किसी अजनबी से गले लगे हुए देखे तो इसका मतलब है की उस स्त्री का प्रेमी उसके साथ धोखा, विश्वाश्घात करेगा. इस सपने को देखने के बाद स्त्री को सचेत रहना चाहिए. उसका प्रेमी किसी दूसरी स्त्री से सम्बन्ध जोड़ सकता है.

अगर यही स्वप्न कोई शादीशुदा स्त्री देखे तो इसका फल अलग होगा. कोई विवाहित स्त्री अपने सपने में किसी अजनबी के गले लगते हुए देखती है तो यह अशुभ होता है. ऐसा सपना देखने का मतलब है की उस स्त्री को अपनी मनमानी के कारण आने वाले समय में अपमानित होना पड़ेगा, उसका अपमान होगा.

प्रेमी से बिछड़ना  (Premi Se Dur Hona)

सपने में अपने प्रेमी से बिछड़ते हुए देखना बहुत बुरा अनुभव होता है, यह चिंता पैदा कर देता है. लेकिन इस तरह बिछड़ने का सपना देखने अच्छा होता है. यह सपना आपके अंदर अपने प्रेमी या प्रेमिका को खोने के डर को भी बताता है आप उन्हें खोना नहीं चाहते और आपके अंदर खोने का डर है. ऐसा सपना देखने पर दोनों के बिच नजदकियां बढ़ती है.

जब कोई व्यक्ति अपने सपने में देखता है की वह अपनी प्रेमी को त्याग रहा है, यानी अपने प्रेमी से रिश्ता तोड़ रहा है. तो इस तरह स्वप्न में खुद को अपने प्रेमी-प्रेमिका से रिश्ता तोड़ते देखना बहुत शुभ होता है. ऐसा स्वप्न देखने पर व्यक्ति को विरासत में ढेर सारे धन की प्राप्ति होती है और उसे ढेर सारी संपत्ति भी मिलती है. इस तरह अपने प्रेमी से खुद रिश्ता तोड़ते हुए देखना धन लाभ करवाता है.

अगर कोई लड़का या लड़की अपने सपने में खुद को नंगा बिना कपडे पहने देखते है तो यह अशुभ होता है. ऐसे खुद को नंगे देखने पर प्रेम में निराशा मिलती है. यह स्वप्न देखने वाले शक्श को प्रेम में रुकावट व उसका प्रेम असफल हो सकता है.

प्रेमी से धोखा मिलना (Dhokha Milna)

अगर कोई लड़की सपने में देखती है की उसका प्रेमी कारावास में है, यानी कोई लड़की जब अपने प्रेमी को कारावास जेल में बंद देखती है तो ऐसे में लड़की को वास्तविक जीवन में अपने प्रेमी पर विश्वाश नहीं करना चाहिए. यह धोखा मिलने का सूचक होता है.

जब कोई लड़का या लड़की ऐसा सपना देखता है जिसमे उसका प्रेमी उसके साथ धोखा कर रहा हो, जैसे की जिससे आप प्रेम करते है वह सपने में किसी और से प्रेम करते हुए दिखाई दें या सीधे कहे तो आप सपने में अपने प्रेमी से धोखा मिलना देखते है तो स्वप्न अच्छा होता है. ऐसा देखने पर दोनों में प्रेम बढ़ता है.

सामान्यतः ऐसे सपने ज्यादातर तब देखने को मिलते है, जब कोई अपने प्रेमी पर डाउट करने लगता है, जब व्यक्ति के अंदर अपने प्रेमी से धोखा मिलने का डर या चिंता रहती है तो ऐसे में अक्सर व्यक्ति को ऐसा स्वप्न दिखाई पड़ता है जिसमे उसका प्रेमी उसे धोखा दे रहा हो. लेकिन यह सिर्फ एक मानसिक सोच विचार से पैदा हुआ स्वप्न होता है. इसलिए चिंता न करे, बाकी अगर आपको कुछ लगता है तो आप कमेंट में अपने सपने और अपने रिश्ते की वर्तमान की स्थिति बताये.

लेकिन हां, जब कोई पुरुष अपनी पत्नी या फिर अपनी प्रेमिका को किसी भी दूसरे पुरुष के साथ भागते हुए देखे तो यह अशुभ होता है. इस तरह अपनी पत्नी या अपनी प्रेमिका को किसी और के साथ जाते हुए देखना धोखा मिलने का सूचक होता है, अगर आप विवाहित है और अपने पत्नी को ऐसे किसी दूसरे पुरुष के साथ भागते हुए देखते है तो आपको विवाह में धोखा मिल सकता है, पत्नी आपको cheat कर सकती है.

वही अगर कोई अपनी प्रेमिका को किसी दूसरे व्यक्ति के साथ भागते हुए देखता है तो उसे प्रेम में धोखा मिलता है, अगर उस प्रेमिका ने आपसे विवाह का वादा कर रखा हो तो जाने की वह आपसे विवाह में धोखा करेगी. हो सकता है वह आपसे विवाह ही नहीं करे.

यह स्वप्न अगर कोई स्त्री, लड़की भी देखे तो उसे भी यही फल प्राप्त होते है. जैसे कोई लड़की अपने प्रेमी या कोई विवाहित पत्नी अपने पति को किसी दूसरी स्त्री के साथ भागते हुए देखे तो धोखा मिलता है, उपाय जैसा बताया है वैसा ही फल मिलता है.

आभूषण धारण किये देखना

एक और स्वप्न बताते है जिसमे सम्बन्ध टूटते है. जब कोई पुरुष सपने में अपनी प्रेमिका या अपनी पत्नी को पन्ने से जड़ा हुआ आभूषण पहने हुए देखता है तो यह अशुभ होता है. इस तरह अपनी प्रेमिका को पन्ने से जड़ा आभूषण पहने हुए देखने पर उसको पत्नी से धोखा मिलता है. ऐसे देखने का मतलब है की आपकी प्रेमिका या पत्नी जिसे भी आप सपने में इस तरह देखते है वह आपसे सम्बन्ध तोड़कर किसी धनि व्यक्ति से सम्बन्ध जोड़ लेती है. यह स्वप्न अशुभ होता है.

प्रेमी से मिलना या साथ घूमना (Premi Se Milna)

जब कोई अपने प्रेमी से सपने में मिलता है, तो यह उनके वास्तविक जीवन में मिलने में देरी होने का सूचक होता है. लेकिन अगर कोई प्रेमी जोड़ा खुद को बगीचे में साथ में घूमते हुए देखे, यानी की आप और आपका प्रेमी दोनों, सपने में जब इस तरह खुद को अपने प्रेमी के साथ बगीचे में घूमते फिरते हुए देखे तो यह बहुत शुभ होता है. जो भी व्यक्ति इस तरह खुद को अपने प्रेमी के साथ देखता है तो उनका जल्द ही विवाह हो जाता है और उनका वैवाहिक जीवन बहुत ही मधुर बीतता है.

अगर आपकी अपने प्रेमी या अपने पति, पत्नी से बन नहीं रही हो और आप सपने में खुद को अपने प्रेमी या आप अगर शादीशुदा है तो अपनी पत्नी या पति के साथ खुद को किसी बगीचे में शाम के समय घूमते हुए देखते है तो यह शुभ होता है. ऐसे जोड़े से घूमते देखने पर आपस में मन मिल जाते है, दोनों के बिच के झगड़े ख़त्म हो जाते है दोनों में प्रेम बढ़ता है.

प्रेमी की शादी देखना (Premi Ki Shadi)

अगर कोई अविवाहित पुरुष जिसका किसी से प्रेम हो वह सपने में सांप को देखता है तो उसकी प्रेमिका का विवाह किसी और से हो जाता है. यह स्वप्न अशुभ होता है, और जब कोई पुरुष जिसकी कोई प्रेमिका हो तो उसकी प्रेमिका का आने वाले वक्त में किसी और से विवाह हो जाता है.

ठीक इसी तरह अगर कोई अविवाहित लड़की सपने में अपने प्रेमी को बन्दुक चलाते हुए देखती है तो समझे की उनका असल जीवन में विवाह नहीं होगा. ऐसे अपने प्रेमी को पिस्तौल उठाये देखने पर दोनों प्रेमी प्रेमिका का विवाह नहीं होता है.

अगर कोई पुरुष सपने में अपने प्रेमी की शादी होते हुए देखे या वो उसे शादी के कपड़ों में दिखे और वह शादी किसी और से हो रही हो भले ही आपको दूल्हा सपने में नहीं दिखा हो लेकिन अगर आप अपने प्रेमी की शादी होते देखते है तो यह दर्शाता है की आपके प्रेमी की अभी शादी नहीं होगी, अगर आप इस बात से चिंतित है की आपके प्रेमी की कहीं दूसरी जगह शादी न हो जाए और आप ऐसा सपना देखते है तो आप बेफिक्र हो जाए यह सपना बताता है की आपकी प्रेमिका की शादी में अभी बहुत देरी है. इस बिच आप अपने प्रयासों, अपनी कोशिशों से अपने प्रेमी से शादी कर सकते है.

अगर कोई लड़की सपने में देखती है की उसके प्रेमी की किसी दूसरी लड़की से शादी हो रही है, यानी कोई लड़की अपने सपने में प्रेमी की शादी होना देखती है तो आपकी जल्द ही शादी होने का सूचक होता है. यानी कोई लड़की ऐसे अपने प्रेमी की शादी किसी से होते देखे तो यह स्वप्न देखने वाली लड़की की शादी जल्द ही किसी से हो जाती है. यह खुद की शादी होने का सूचक होता है. ऐसे ही अगर कोई पुरुष देखे तो उसे भी इससे मिलेजुले फल मिलते है.

अगर कोई स्त्री अपने सपने में किसी तरह के राक्षस को देखती है तो यह भी अशुभ होता है, इस तरह राक्षस को देखना असल जीवन में धोखा मिलने का सूचक होता है, यह धोखा अपने प्रेमी से मिलता है.

अपने प्रेमी से शादी होना

जब कोई व्यक्ति सपने में अपने प्रेमी से शादी होना देखता है तो यह शकुन शास्त्रों के मुताबिक अशुभ स्वप्न होता है, इस तरह खुद की अपने प्रेमी से शादी होते देखना आपके और आपके प्रेमी के बिच रिश्ता बिगड़ने को दर्शाता है, इसके अलावा यह भी दर्शाता है की आपकी अपने प्रेमी से शादी होना मुश्किल है. इस तरह यह अशुभ स्वप्न होता है और अगर आप अपने प्रेमी से शादी करना चाहते है और आपको ऐसा स्वप्न आया है तो अब आपको इस का मतलब जानकर किसी झटके से कम नहीं लगा होगा, लेकिन यह अशुभ स्वप्न है. आपकी अपने प्रेमी से शादी होने में समस्या हो सकती है या हो सकता है की आपकी अपने प्रेमी से शादी नहीं हो.

प्रेमी प्रेमिका से ब्रेकअप करना

जब कोई ऐसे ब्रेकअप का सपना देखे तो वह चिंता से भर जाता है, की कहीं असल जीवन में हमारे साथ ऐसा ही तो नहीं हो जायेगा, एक विचार और आता है की कहीं मेरा प्रेमी मुझे धोखा तो नहीं दे जायेगा. लेकिन इस सपने का ऐसा कोई मतलब नहीं है. हम आपको बताते है की यह स्वप्न शुभ होता है. जब कोई लड़की या लड़का सपने में अपनी प्रेमिका या प्रेमी से ब्रेकअप करते देखता है तो यह आपसी प्रेम बढ़ने का सूचक होता है.

उम्मीद करते है की आपको यहां बताई गई यह जानकारी sapne mein premi dekhna kya matlab hota hai milna baat karna etc को पढ़कर आपको अच्छा लगा होगा. अगर आपको प्रेमिका को देखने से जुड़ा कोई स्वप्न रह गया हो या आपके अंदर डाउट रह गया हो तो वह आप कमेंट के जरिये हमसे पूछ सकते है.

इस तरह प्रेमी का स्वप्न में आना उससे मुलाकात होने को दर्शाता है और बाकी के स्वप्न भी शुभ व अशुभ फल देते ही है. हमने आपको सारे सपने बताने की कोशिश की है अगर इसके अलावा कुछ छूट रहा हो तो आप हमे जरूर बताये. इसके अलावा प्रेमी प्रेमिका का सपना आपको कैसे दिखाई दिया आपको सपने में क्या देखने को मिला था वह आप कमेंट में लिख कर हमे जरूर बताये. समय मिलने पर हम आपको उसका जवाब जरूर देंगे.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!