sapne me khud ko pregnant dekhna ya kisi ko

सपने में प्रेग्नेंट लेडी देखना बलात्कार, निसंतान शुभ या अशुभ जाने

Pregnant lady ke sapne ज्यादातर महिलाओ को आते रहते है, सपनो की दुनिया ही बड़ी रहस्य से भरी होती है. वैसे तो हम रोज रात को ढेरों सपने देखते है, उनमे से कुछ ही सपने हमे सुबह तक याद रहते है इनमे से ज्यादातर सपने दिमाग की उपज होती है लेकिन कुछ सपने ऐसे होते है जो हमारे भविष्य के बारे में संकेत करते है.

प्रेग्नेंट लेडी (गर्भवती महिला) से जुड़े हुए सपने पुरुष और महिला दोनों में से किसी को भी आ सकते है, और इनके अर्थ दोनों के लिए अलग अलग होंगे. वैसे महिलाओ को अक्सर ऐसे सपने आते ही रहते है, खासकर विवाहित महिला को. मां बनने का ख्वाब हर स्त्री को होता है, ऐसे में वह इन्ही के बारे में सोचने विचारने लगते जिससे भी कई बार खुद को प्रेग्नेंट या किसी प्रेग्नेंट लेडी का सपना उन्हें आ जाता है.

हम यहां पर स्वप्न शास्त्र और ज्योतिष के मुताबिक सपने में प्रेग्नेंट लेडी देखना कैसा होता है इसका मतलब और इससे जुड़े हुए सभी सपनो के अर्थ के बारे में आपको बताएंगे. जैसे की प्रेग्नेंट होना या पुरुष खुद को गर्भधारण करते हुए देखे या किसी को इस अवस्था में देखे आदि, सभी के बारे में हम यहां पर चर्चा करेंगे.

देखिये, हम आगे जानने से पहले आपको बताना चाहेंगे ज्यादातर सपने हमारे रोजाना किये गए सोच विचार से और हम जो दिन में देखते है उससे बनकर आते है, यानी दिन में जिन चीजों के लिए हमारी चाह होती है और हम उन्हें जब दिन में कर नहीं पाते तो उन्ही चीजों को हमारा मन रात में सपनो के जरिये भोग करता है, उन पलों को जीता है.

कई महिलाये बच्चे पाने, मां बनने के सुख के तीव्र इच्छा रखती है लेकिन कुछ महिलाओ को मां बनने में थोड़ा समय लग जाता है, लेकिन जब वह मां बनना चाहती है और मां नहीं बन पाती तो ऐसे में उस महिला के मन में गर्भ से लेकर सोच विचार चलते रहते है, ऐसे में कई बार महिलाओ को कोई दूसरी प्रेग्नेंट लेडी भी दिख जाती है तो ऐसे में उनके मस्तिष्क पर वह छाप पड़ जाती है तो कई बार इस तरह देखने सोचने से भी हमे सपने में वही चीजे दिखाई दें जाती है.

यह स्थिति सिर्फ एक विवाहित महिला के साथ बन सकती है, जो मां बनना चाहती है लेकिन बन नहीं पा रही या वह अभी बनना नहीं चाहती लेकिन उसे एक दिन बनना है ऐसा उसके दिमाग में हो. तो ऐसी स्थिति में प्रेग्नेंट लेडी को देखना सिर्फ आपके अंदर मां बनने की इच्छा को दर्शाता है.

sapne me khud ko pregnant dekhna ya kisi ko

यह स्वप्न दर्शाता है की आपके अंदर मातृत्व भाव जाग्रत हो रहा है और आप बच्चे के लिए तैयार है. इसके अलावा इसका हमारे भविष्य पर कोई प्रभाव नहीं होता, इस तरह के सोच विचार से आये सपने सिर्फ हमारे अंदर की स्थिति को बयां करते है वह भविष्य के बारे में कोई संकेत नहीं देते है.

लेकिन अगर किसी ने इस तरह किसी दूसरे को या खुद प्रेग्नेंट होने के बारे में कुछ सोचा नहीं कुछ देखा नहीं और फिर उसको अचानक ऐसा स्वप्न आजाये तो फिर ऐसे स्वप्न जरूर ही व्यक्ति के भविष्य के बारे में संकेत करते है, यह देखने वाले के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालते है. तो आइये आगे जानते है.

Sapne Me Pregnant Lady Dekhna

सपने में प्रेग्नेंट होना क्या होता है

पुरुष या महिला किसी लेडी को सपने में प्रेग्नेंट देखने का मतलब होता है की यह आपके जीवन में संतान सुख, सुखी जीवन, दांपत्य सुख, बलात्कार होने की सम्भावना, विपत्तियां आना, शुभ समाचार मिलना, बिगड़े काम बनना, नई सोच व नए काम करना आदि को दर्शाता है. यह सभी जो मतलब हमने बताये है यह सभी के लिए अलग अलग होंगे, कुवारी लड़की को अलग, विवाहित महिला को अलग और पुरुष के लिए अलग. हम आगे आपको इस बारे में बताने जा रहे है.

जब कोई व्यक्ति अपने स्वप्न में किसी प्रेग्नेंट लेडी को देखता है तो यह अच्छा शगुन होता है. किसी प्रेग्नेंट लेडी को देखना शुभ समाचार मिलने और खुशिया मिलने व आनंद की प्राप्ति को दर्शाता है. आप भले सपने में किसी को भी प्रेग्नेंट की स्थिति में देखे यह शुभ फल ही करता है.

मनोविश्लेषक फ्रायड के अनुसार कोई भी पुरुष या स्त्री भले खुद को प्रेग्नेंट देखे या किसी को प्रेग्नेंट देखे यह जीवन में कुछ नई चीजों के विकसित होने का सूचक होता है, नई सोच का, नए काम का, नई योजना का या नए जीवन जीने के तरीके को दर्शाता है. या कुछ होने को दर्शाता है वह शुभ व अशुभ भी हो सकता है.

इसके अलावा प्रेग्नेंट होना या देखना आपके अंदर किसी चीज के पैदा होने को दर्शाती है, आर्टिस्ट्स लोगों को भी कई बार ऐसे प्रेग्नेंट के सपने आते है जब भी वह नया कुछ करते है. अगर आप कोई ऐसा कार्य करते है जिसमे कलात्मकता ज्यादा होती है तो यह आपके लिए बेहद शुभ संकेत है. क्योंकि ऐसा देखा गया है की जब भी आर्टिस्ट्स लेखक को ऐसे सपने आये है उनके अंदर नए विचार पैदा हुए है.

तो इस तरह से खुद को प्रेग्नेंट देखना एक तरह से अपने खुद के अंदर बनने को दर्शाता है, कुछ आपके आने वाले समय में सामने आने वाला है वह भले ही अच्छा हो या बुरा.

वही अगर कोई lady सपने में देखती है की वह प्रेग्नेंट होने की कोशिश कर रही है, खुद को प्रेग्नेंट करने के प्रयास कर रही है तो ऐसा स्वप्न आपके अंदर प्रेग्नेंट होने की इच्छा को दर्शाता है. आप असल जीवन में मां बनना चाहती है, यह स्वप्न आपके अंदर जो मां बनने की चाह है उसका आइना है.

सपने में अपने आप को प्रेग्नेंट देखना

किसी शादीशुदा स्त्री को सपने में खुद को pregnant देखना अगर कोई शादीशुदा लड़की सपने में खुद को प्रेग्नेंट होना देखती है, तो इस तरह खुद को प्रेग्नेंट देखना यह संकेत करता है की आपको संतान होने में देरी होगी, आप अभी मां नहीं बन पायेगी. आपको प्रेग्नेंट होने में समय लगेगा इसके अलावा प्रेग्नेंट होने में किसी तरह की समस्या भी आ सकती है. सीधे तौर पर कहा जाए तो इस तरह कोई शादीशुदा लड़की खुद को गर्भवती देखे तो यह आने वाले समय में उसके प्रेग्नेंट नहीं हो पाने का सूचक होता है.

कुवारी लड़की खुद को प्रेग्नेंट देखना

जब कोई कुवारी लड़की सपने में अपने आप को प्रेग्नेंट होना देखती है यानी वह स्वप्न में देखती है की वह गर्भवती हो गई है तो यह सपना अपशगुन होता है, यह किसी भी लिहाज से एक कुवारी लड़की के लिए शुभ स्वप्न नहीं होता है, यह बेहद अशुभ होता है. ऐसा स्वप्न देखने पर लड़की को बहुत ही सम्हल कर रहना चाहिए. यह स्वप्न कुवारी लड़की के लिए विपत्तियां, परेशानिया और अपमान को लेकर आता है.

इसके अलावा जब कुवारी लड़की खुद को प्रेग्नेंट होना देखती है तो ऐसे में उसका बलात्कार होने की सम्भावना भी होती है. साथ ही लड़की को पारिवारिक दुःख उठाना पड़ सकता है या उसके साथ कोई घटना घट सकती है. इसलिए यहां पर आपको इतना सचेत किया जा रहा है, ऐसा स्वप्न अगर कोई देखे भी तो उन्हें सपनो के बुरे प्रभाव को हटाने के लिए हमने जो उपाय दिए थे वह जरूर करने चाहिए.

ऐसे ही स्वप्न एक और है जिसमे बलात्कार या लड़की के साथ घिनोना कुछ हो सकता है. जब कोई कुवारी लड़की अपने सपने में खुद के स्तन उरोजों पर किसी पुरुष को नजर डालते हुए देखे तो ऐसे में उस लड़की के साथ कोई अपराध होने की सम्भावना होती है.

विवाहित स्त्री अपने आप को प्रेग्नेंट देखे तो

जब कोई विवाहित स्त्री अपने आपको स्वप्न में प्रेग्नेंट होना देखती है तो यह शुभ होता है, इस तरह विवाहित स्त्री द्वारा खुद को प्रेग्नेंट देखना सपने में बहुत ही अच्छा शगुन होता है. इस तरह विवाहित स्त्री के देखने का मतलब है की उसका दांपत्य जीवन काफी सुखद बीतने वाला है, उसके जीवन में सुख और शांति आती है.

अगर कोई विवाहित महिला किसी तरह की परेशानी से परेशान थी या उनका घर पर किसी से वाद विवाद था अपने पति से अच्छे सम्बन्ध नहीं थे, यानी कुछ भी अगर बुरा चल रहा था तो इस स्वप्न को देखने के बाद वह सब ठीक हो जायेगा. यह सपना विवाहित स्त्री के लिए बहुत ही शुभ होता है. दांपत्य जीवन के हिसाब से उसे अपूर्व सुख की प्राप्ति होती है.

गर्भ की पीड़ा, प्रसव पीड़ा देखना

गर्भावस्था में दर्द होने को ही प्रसव पीड़ा कहते है, अगर कोई सपने में किसी महिला को प्रसव पीड़ा होते हुए देखता है तो यह शुभ होता है. जो कोई किसी महिला को गर्भ की पीड़ा में देखता है तो इसका मतलब है की आपके पास काम बहुत है लेकिन समय कम है, इसलिए आपको बिना समय गवाए अपने मकसद पर ध्यान देना चाहिए. इसके अलावा यह स्वप्न आपको आने वाले वक्त के बारे में भी सूचित करता है, की आने वाले कल के लिए आप तैयार रहे.

अगर कोई खुद को प्रेग्नेंट होते हुए दर्द का एहसास करे, यानी खुद को गर्भवती देखे और उसके दर्द का को देखे तो ऐसा सपना शुभ नहीं होता. जब कोई भी सपने में अपने आप को प्रेगनेंसी के दर्द को देखता है तो इसका मतलब होता है की आपको आने वाले समय में अपयश की प्राप्ति हो सकती है. यह एक बुरा सपना होता है जो की मान सम्मान को कम करता है और आप जितना भी किसी के साथ अच्छा कर ले आपको बुराई ही सुनने को मिलती है. चाहे कोई पुरुष खुद को प्रेग्नेंट देखे या कोई महिला खुद को प्रेग्नेंट देखे तो अपयश की प्राप्ति होती है.

लेकिन अगर कोई कुवारी लड़की जिसकी शादी नहीं हुई है और वह सपने में खुद को प्रेगनेंसी का दर्द होते हुए देखती है तो यह उसके लिए अच्छा स्वप्न होता है. कुवारी लड़की ऐसा स्वप्न देखती है तो उसके जल्दी ही विवाह होने का सूचक होता है. ऐसा स्वप्न देखने पर लड़की का किसी से अचानक अथवा जल्दी से विवाह हो जायेगा.

हमने ऊपर बताया है की अगर कोई कुवारी लड़की सपने में स्वयं को प्रेग्नेंट देखती है तो उसका बलात्कार तक होने की सम्भावना होती है, लेकिन जो अभी हमने दर्द का स्वप्न बताया है यह वैसा फल नहीं करता. दोनों ही सपनो में फर्क है. एक में कुवारी लड़की खुद को गर्भवती देखती है तो यह अशुभ है वही एक में कुवारी लड़की खूब को गर्भवती होने का दर्द होते हुए सपने में देखती है तो यह शुभ है. आप इन दोनों सपनो में फर्क को समझे यह अलग अलग है.

पुरुष खुद को गर्भवती प्रेग्नेंट देखे

अगर कोई पुरुष अपने सपने में खुद को प्रेग्नेंट होना देखता है तो यह भी अच्छा सपना होता है. इस तरह का सपना पुरुष के जीवन में अच्छा समय आने का सूचक होता है. जब कोई पुरुष खुद को अपने सपने में प्रेग्नेंट देखता है तो ऐसे देखने पर उसके रुके काम जल्दी पुरे होने लगेंगे इसके अलावा अगर वह कोई काम कर रहा है तो वह पूरा होगा और उसको सुख की प्राप्ति होगी इसके अलावा अगर कोई व्यापारी ऐसा स्वप्न देखता है तो हो सकता है की वह आने वाले समय में कोई नया व्यापार शुरू कर दें या व्यापार से लेकर उसके अंदर कोई नया तरीका पैदा हो जाए जिससे की उसको बहुत लाभ हो. पुरुष का खुद को गर्भधारण किये देखना बहुत ही अच्छा होता है यह लाभ दिलवाता है, समाज में मान सम्मान की प्राप्ति भी होती है.

तो इस तरह से हमने आपको sapne mein pregnant lady dekhna matlab kya hota hai इसके बारे में सभी कुछ बता दिया है. इस पोस्ट में हमने प्रेगनेंसी देखने के बारे में आपको लगभग सब बता दिया है. इस पोस्ट को पड़ने पर आपके मन में अगर किसी तरह का डाउट या विचार संदेह आता है तो वह आप कमेंट के जरिये हमसे पूछकर मिटा सकते है. आप निचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर लिखे.

प्रेग्नेंट होना या किसी लेडी गर्भवती देखने के बारे में आपने जाना होगा की यह सभी पर अलग अलग अर्थ रखते है. लड़की यह देखे तो उसके लिए अलग, कोई औरत देखे तो उसके लिए अलग और कोई पुरुष देखे तो उसके लिए अलग. आपको सपने में क्या दिखाई दिया वह आप हमे कमेंट में जरूर बताये, आप सभी कुछ जैसा सपने में दिखा वह सब लिख कर बताये, साथ ही खुद के बारे में भी बताये.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!