सपने में सफ़ेद कुत्ता देखना शुभ या अशुभ सही मतलब क्या है

आज हम जानेंगे सपने में सफ़ेद कुत्ता देखना कैसा होता है. यूँ तो कुत्ते को देखने के सपने शुभ और अशुभ दोंनो तरह के होते है. लेकिन इनमे सफ़ेद कुत्ते का दिखाई देना ज्यादा शुभ बताया गया है. यह इसलिए क्योंकि सफ़ेद कुत्ता सकारात्मकता और शुभता का प्रतिक है, इसके अलावा सफ़ेद रंग भी अच्छा माना जाता है.

सपने हर इंसान देखता है, ऐसी कोई रात नहीं होती जब हमे सपने नहीं आये हुए होते है. इन्हीं सपनो में से कुछ थोड़े से ऐसे सपने होते है जो की हमारे आने वाले कल के बारे में सुचना देते है. लेकिन हम उन्हें समझ नहीं पाते.

वैसे रात को देखे हुए सभी सपने सच नहीं होते, क्योंकि उनमे से ज्यादातर सपने तो हमारे दिन के सोच विचार और दिन में अधूरे काम या अधूरी वासना के वजह से आते है. जैसे की मानलो आप कही पर गए और आपने वहां पर सफ़ेद कुत्ता white dog देखा और आपके मन में इसके बारे में कुछ आया या आपके मन में इस कुत्ते की छवि बन गई तो अब होगा क्या जब आप सोयेंगे तो ऐसा हो सकता है की आपको वही कुत्ता सपने में दिखाई दे जाए.

क्योंकि आपके मन के अंदर वह कुत्ता छाप छोड़ गया था, आपके मन के अंदर उस कुत्ते को लेकर कुछ बात बैठ गई थी, ऐसा हमारे साथ रोजाना होता है, इसलिए तो हम सपने में ज्यादातर दिन में हुई चीजे ही देखते है. तो ऐसे सपने वैसे अर्थ नहीं रखते. यह सिर्फ सोच विचार का नतीजा होते है.

Sapne Me White dog Dekhna

सपने में सफ़ेद कुत्ता देखना क्या मतलब है

जब कोई व्यक्ति अपने सपने में सफ़ेद कुत्ते को देखता है तो यह शुभ होता है और व्यक्ति के जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होते है. अगर कोई अपने आप को सपने में सफ़ेद कुत्ते के ऊपर बैठा हुआ देखे या उसके ऊपर बैठकर सवारी करता हुआ देखे तो आने वाले समय में उस व्यक्ति को ढेर सारे धन की प्राप्ति होगी, उसे किसी न किसी जरिये से बहुत सारा धन मिलने वाला है. सफ़ेद कुत्ते की सवारी संकेत करती है की आपका अच्छा दौर आने वाला है.

इसके अलावा अगर कोई सफ़ेद कुत्ते को अपने सपने में प्रसन्न मुद्रा में देखे या वह कुत्ता सपने में आपको देख कर कोई प्रतिक्रिया नहीं दें बस चुप चाप दिखे तो यह भी अच्छा सपना होता है. ऐसा सपना देखने पर संकेत है की आपको आने वाले समय में कोई ऐसा दोस्त मिलेगा, यानी कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो की बहुत ही वफादार होगा और उससे आपकी दोस्ती होगी, यानी सफ़ेद कुत्ते या किसी सामान्य कुत्ते को भी जब हम प्रसन्न मुद्रा में सपने में देखते है तो यह दर्शाता है की आपको बहुत अच्छा दोस्त मिलने वाला है.

इस वीडियो में कुत्ते से जुड़े सभी तरह के सपनो के जवाब दिए हुए है, स्वप्न शास्त्र, शकुन ज्ञान और हिन्दू मान्यताओं के अनुसार फल दिए है.

इसके अलावा शकुन शास्त्र में सफ़ेद कुत्ते को देखने का मतलब यह बताया गया है की आपके मुसबित के वक्त में आपको कोई दोस्त बहुत मदद करेगा, आप जब मुसीबत में आएंगे तो आपका कोई दोस्त या कोई भी व्यक्ति आपको बहुत सहायता करेगा.

White Dog Dekhna

इसके अलावा सफ़ेद कुत्ते को सपने में किसी भी रूप में देखना भी शुभ फल करता है, जैसे की अगर आप सपने में सफ़ेद कुत्ते का काटना देखते है तो यह दर्शाता है की आपको आने वाले समय में लाभ होगा, आपको अचानक से कोई बड़ा लाभ होगा. लेकिन अगर कुत्ता सफ़ेद नहीं हो तो फिर यही स्वप्न अशुभ फल देता है.

ठीक इसी तरह सफ़ेद कुत्ते के बच्चे या सफ़ेद कुत्ता पीछा पड़ना आदि यह सभी शुभ होता है और व्यक्ति को आने वाले समय में कहीं न कही से लाभ जरूर मिलता है, अगर किसी से दोस्ती टूटी है तो वह दोस्ती वापस से हो जाएगी, आपका नाराज़ दोस्त आपसे वापस बात करने लगेगा.

इस तरह से आपने जाना की sapne me safed kutta dekhna matlab kaisa hota hai उम्मीद करते है की आपको अपने सपने का जवाब इस पोस्ट से मिल गया होगा, इसके अलावा अगर आपके मन में कोई डाउट हो कोई विचार हो तो वह आप हमसे कमेंट के जरिये जरूर पूछे. नेपालगुरु पर आपको ऐसे ही स्वप्न फल जानने को मिलेंगे आप इस वेबसाइट से जुड़े रहे.

इसके अलावा स्वप्न शास्त्र और हिन्दू मान्यताओं, शकुन ज्ञान में कुत्ते के बारे में क्या बताया है इस बारे में यह वीडियो भी आप जरूर देखें Sapne me safed kutta dekhna

तो सफ़ेद कुत्ता शुभ होता है बाकी काले कुत्ते या भूरे रंग के कुत्ते अशुभ ज्यादा होते है उनके कुछ ही सपने शुभ होते है. जैसा की हमने ऊपर बताया है, अगर आपने सफ़ेद कुत्ते के ऊपर बैठकर सपने में सवारी की हो तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ सपना है, ऐसा देखने पर आपको बहुत सारे धन की प्राप्ति होगी ही होगी.

The Guru who teaches Dreams

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Congratulations !SignUp & Win the Giveaways

We conduct monthly Giveaways.

SignUp here & Get a Chance to win NepalGuru's Gift

We will email you soon. Stay Tuned.

error: Content is protected !!