sapne me kutte ko marna

सपने में कुत्ते को मारना शुभ या अशुभ सही मतलब क्या है

आइये जानते है सपने में कुत्ता मारना क्या मतलब होता है, अक्सर कुछ व्यक्ति वास्तविक जीवन में कुत्तों से इतना डरते है की वह उन्हें मार ही देना चाहते है, उन्हें ज़रा भी पसंद नहीं करते. लेकिन क्या हो ? जब कोई अपने सपने में यह देखे की उसने किसी कुत्ते की हत्या कर दी है ?

चलिए आगे जानते है की कुत्ते को मारना या मरा पड़ा हुआ देखने पर क्या होता है. सबसे पहले में आपको बताना चाहूंगा, की कुछ सपने हमारे सोच विचार के वजह से भी पनप जाते है, यानी की कुछ सपने होते है जो की हम दिन में जैसा सोचते है या दिन में हमारे अंदर उनके लिए कोई भाव रह जाता है तो वह फिर नींद में सपनो के रूप में सामने आते है.

मान लो, की दिन के समय में आपको किसी कुत्ते पर गुस्सा आया या किसी कुत्ते को देख कर आपके मन में आया की इसे तो मार ही देना चाहिए आदि. तो ऐसे में क्या, वह जो आपने सोचा, वह जो भाव आपने किया वह आपके मन के अंदर छप गया, वैसे दिन में तो आप उसे मार नहीं पाए तो वह इच्छा अधूरी रह गई अब अगर आपकी इच्छा गहरी रही होगी तो यह जब आप सोयेंगे तो आप सपने में ठीक ऐसे ही देखेंगे, उसी कुत्ते से जुड़ा सपना आपको दिखाई दे सकता है.

और आप पाएंगे की आप उस कुत्ते को मार रहे है या किसी भी तरह से उसे देख सकते है. तो हमारे कहने का मतलब है की इस तरह के सपने कोई अर्थ नहीं रखते है, यह सपने हमारे दैनिक क्रिया कलाप से पैदा हुए होते है इसलिए यह भविष्य का कोई संकेत नहीं करते. अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो फिर आपके ऊपर यह निचे बताये जा रहे कुत्ता मारने का मतलब लागू नहीं होगा.

sapne me kutte ko marna

तो चलिए अब आगे बढ़ते है, कुत्ता मानव का सच्चा दोस्त माना जाता है, शकुन शास्त्र कुत्तों को बहुत शकुन वाला मानती है, यानी कुत्ते बहुत सारे शकुन देते है. तो आइये आगे जानते है इस सपने का स्वप्न फल.

Sapne me kutte ko marna

सपने में कुत्ते को मारने का मतलब

तो जब कोई व्यक्ति अपने सपने में यह देखे की उसने किसी कुत्ते को मार दिया है, मार दिया यानी की मौत के घाट उतार दिया है, कुत्ते को जान से मार दिया है तो यह एक बहुत ही अच्छा शकुन होता है. ऐसे कुत्ते को जान से मार देने का सपना देखने पर व्यक्ति को आने वाले समय में शुभ फल मिलते है.

अगर व्यक्ति का यह बुरा दौर चल रहा है और उसने ऐसा सपना देखा हो तो समझे की उसके अच्छे वक्त की शुरुआत होने वाली है, आने वाले समय में उसकी जो भी परेशानी है या कोई दुश्मनी है तो वह सभी ख़त्म हो जाएंगे. यह सपना आने के बाद व्यक्ति का भाग्योदय होता है. यह बहुत ही शुभ स्वप्न होता है.

अगर कोई व्यापारी है और वह अपने सपने में ऐसे कुत्ते को जान से मार देता है तो यह संकेत करता है की आपको आने वाले समय में व्यापार में अच्छा खासा लाभ होने वाला है, आप बहुत लाभ कमाएंगे. वही अगर कोई नौकरी करने वाले व्यक्ति को यह सपना आता है तो यह उसके लिए भी शुभ होता है और उसको नौकरी में कोई बड़ा लाभ दिलवाता है. इस तरह सपने में कुत्ते को जान से मारना बहुत ही शुभ होता है.

लेकिन ध्यान रहे, अगर आप अपने ही कुत्ते को सपने में मारते है, अपने ही पालतू कुत्ते को मरते है तो यह अच्छा शकुन नहीं होता है. अपने ही कुत्ते को मारना आपके रिश्तेदार या दोस्त में लड़ाई या रिश्ते बिगड़ने का संकेत होता है. आने वाले समय में आपके रिश्ते ख़राब हो सकते है. इस तरह अगर आप अपने ही पालतू कुत्ते को मारने का सपना देखते है तो इसका मतलब अशुभ होगा.

वही अगर आप सपने में देखते है की कोई कुत्ता आप पर हमला करता है और फिर आप उसको मारना शुरू करते है यानी की कुत्ते का सामना करते है और कुत्ते को मारकर भगा देते है. तो यह भी बहुत अच्छा सपना होता है. यह स्वप्न दुश्मनो से छुटकारा मिलने का प्रतिक होता है.

यह दुश्मन आपके दोस्त में भी हो सकते है, लेकिन यह सपना कहता है की आने वाले समय में जित आपकी होगी, आगे जो हालात बनेंगे उसमे आप ही जीतेंगे. अगर कोई दोस्त या रिश्तेदार आपसे वाद विवाद करता है तो ऐसा सपना आने के बाद वह भी आपका दोस्त बन जायेगा. यह बहुत अच्छा शकुन है.

इसके अलावा अगर सपने में आप अचानक से कुत्ते को मार देते है यानी की एक्सीडेंट के तौर पर उसे मार देते है तो यह सपना आपके जीवन में आगे आने वाली समस्या को दर्शाता है. आने वाले समय में किसी समस्या में घिर सकते है, जिससे की हो सकता है आपको अचानक से कोई परेशानी उठानी पड़ जाए.

अब जानते है सपने में कुत्ते को मरा हुआ देखना यानी की मरा पड़ा हुआ देखना, यह सपना भी शुभ नहीं होता है. जब कोई व्यक्ति अपने सपने में कुत्ते को मरा पड़ा हुआ देखे तो यह संकेत करता है की आने वाले समय में आपके हाथों से कुछ छूट सकता है, इसके अलावा यह जीवन में किसी चीज के गुम हो जाने का भी संकेत करता है.

कुत्ते को मरा हुआ देखना आने वाले समय में हानि की और संकेत भी करता है यानी की आपको कोई नुकसान हो चूका है. आपका किसी अपने दोस्त या रिश्तेदार से रिश्ता भी खत्म हो सकता है.

उम्मीद करते है की आपको यह पोस्ट sapne me kutte ko marna dekhna matlab जानकर अच्छा लगा होगा. ऐसे ही स्वप्न फल से जुडी जानकारी पाते रहने के लिए आप हमसे जुड़े रहे. इसके अलावा आपको अगर हमसे कुछ पूछना है तो आप इस सपने को लेकर निचे कमेंट बॉक्स में अपना सवाल जरूर लिखे, समय मिलने पर हम आपको उसका जवाब जरूर देंगे. आशा है की आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी और आपको समझ में आगया होगा की कुत्ता मारना या मरा पड़ा हुआ देखना कैसा होता है. हमने यहाँ पर अच्छे से बता दिया है, लेकिन फिर भी कुछ पूछना चाहते हो तो निचे कमेंट में अपना सवाल जरूर लिखे.

हमने सपनो के विज्ञानं के बारे में काफी कुछ सीखा है, काफी समय इनके अर्थ जानने में लगाए आज हमे इसके बारे में काफी कुछ मालुम है। हम चाहते है की हमें जो मालूम है उससे लोगों को लाभ हो, हम उनकी मदद कर सके, बस इसीलिए आपके समक्ष यह वेबसाइट बनाई है। इसमें हमे आपकी मदद की जरुरत है वो यह की आप इन Posts को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsaap के Group में और अपने दोस्तों को भेजे ताकि इस जानकारी का सभी लाभ उठा सके - धन्यवाद। जरूर शेयर करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!